Electricity Bijli Bill Latest News : बिजली बिल मे ऐसे मिल रही है, 50% की छूट ऐसे जमा करे आधा बिल बहुत बडी खुशखबरी

Electricity Bijli Bill Latest News : बिजली बिल उपलब्ध समय मे बहुत ही ज्यादा जरुरी चीजो मे से एक हो गई है, ऐसे मे बडी संख्या मे लोगो को बिजली बिल समय समय पर भरने की कवायद रहती है, और इस विभाग मे समस्याए और गलतिया भी काफी ज्यादा होती रहती है, ज्यादातर सभी राज्यो मे बिजली बिल मे 50 प्रतिशत तक की छूट का प्रावधान रखा है, ऐसे मे नीचे बताए गए कुछ बिन्दुओ को मदद से आप आसानी से बिजली बिल मे आधी छूट पा सकते है।

electricity bijli bill discount

Electricity Bijli Bill Latest News

बिजली विभाग मे बिल को लेकर बहुत ज्यादा रोश लोगो को बीच मे बना रहता है, ऐसे मे उनके लिए सबसे ज्यादा अधिक बिजली बिल और लाखो रुपये मे आ जाते है, जिसका प्रमुख कारण समय पर बिल का न दे पाना व कई वर्षो के बिल इकट्ठा होकर आते है, जिससे बिल काफी ज्यादा पैसो के हो जाते है, ऐसे सभी राज्यो मे सरकार ने इन बिलो मे छूट के लिए भी एक योजना बनाई है, जिसमे बस कुछ स्टेप को फालो करके आप आसानी से अपने बिल मे 50 प्रतिशत तक की छूट पा सकते है।

Electricity Bijli Bill 50% Discount

1 अक्टूबर से बिजली बिल को लेकर नया नियम लागू हो जाएगा. आवेदन करने वालों को ही छूट मिलेगी. जिन लोगों ने आवेदन नहीं किया है उन्हें छू्ट नहीं मिलेगी, उत्‍तर प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं को बकाया बिजली बिल के भुगतान के लिए 100 फीसदी ब्याज माफी के साथ एकमुश्त समाधान योजना लागू की गई है। पांच किलोवाट भार तक के उपभोक्ताओं को सरचार्ज राशि पर 100 प्रतिशत की छूट मिलेगी। उपभोक्ताओं को एक लाख तक के बकाये पर अधिकतम 6 और एक लाख से अधिक के बकाये पर 12 किस्तों में भुगतान का विकल्प भी दिया गया है। छूट पाने के लिए आपको अपने नजदीकी बिजली विभाग मे जानकर जानकारी पता करनी होगा।

निष्कर्ष – Electricity Bijli Bill Latest News

ऊपरोक्त द्वारा दी गई जानकारी से आपको को मदद जरुर मिली होगी अगर आप किसी भी राज्य से है, और आपको बिजली बिल मे छूट चाहिए तो सबसे पहले आपको अपने नजदीकी बिजली विभाग के दफ्तर जाना होगा वहा बताए गई प्रक्रिया के माध्यम से आपको कही रजिस्ट्रेशन करवाना होगा फिर फोटो काफी की मदद से आपको अधिकारी के पास जाकर अपना बिजली बिल मे 50% तक की छूट पा सकेगे दी गई जानकारी के अलावा अगर किसी प्रकार की कोई मदद या प्रश्न हो तो नीचे कमेंट मे पूछ सकते है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे