Electricity बिजली बिल वालो को दिपावली मे सरकार ने दी बहुत बडी खुशखबरी उठा लो फायदा

BIJLI GOOD NEWS : दोस्तों उत्तर प्रदेश सरकार ने दीपावली से पहले सभी बिजली उपभोक्ताओ को दी बड़ी सौगात सभी के लिए बड़ी खुशखबरी अब सभी को बिजली मिलेगी सस्ती कर दिया बडा ऐलान। अगर आप ही बिजली कनेक्शन लिए है तो आपके लिए बहुत ही अच्छी खबर है। तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश सरकार योगी आदित्यनाथ की तरफ से बिजली विभाग में इस बड़े ऐलान के बारे में पूरी जानकारी की किसे होगा फायदा और कैसे मिलेगा। नीचे लिखे को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

bijli bill diwali update
bijli bill diwali update

बिजली बिल बडी खबर

उत्तर प्रदेश सरकार योगी आदित्यनाथ में दीपावली और दशहरा के शुभ अवसर पर बिजली विभाग में बहुत ही बड़ा नियम लागू कर दिया है। अब सभी बिजली उपभोक्ताओं को सस्ते में मिलेगी बिजली यह बिजली कनेक्शन धारी के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी की बात है, ऐसे में दोस्तों अभी हाल ही में योगी सरकार ने बिजली कनेक्शन और बिजली चोरी और बिजली आपूर्ति को लेकर कई बड़े ऐलान किए हैं।

जैसे आपको पता है कि बिजली कनेक्शन आपूर्ति और बिजली चोरी में यह नियम लागू किया गया है, कि दीपावली में 24 घंटे बिजली दिया जाएगा ऐसे ही एक बिजली विभाग में एक और नियम लागू किया गया है, कि बिजली चोरी करने वाले पकड़े जाएंगे तो उनको काफी बड़ा जुर्माना भरना पड़ेगा और उनको जेल भी हो सकती है, ऐसे में एक नियम और लागू किया गया है, कि अगर आपके घर अधिकारी मीटर रीडिंग के लिए आते हैं, तो सबसे पहले आपको उनके आईडी कार्ड देखनी है अगर आईडी कार्ड है तभी आप उनसे मीटर रीडिंग करवाए नहीं तो आपसे पैसा भी ले लेंगे और आपका बिल जीरो भी नहीं होगा।

ऐसे में दोस्तों अब बिजली सस्ती को लेकर बात करते हैं दरअसल दिवाली से पहले उत्तर प्रदेश में बिजली सस्ती को लेकर योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है। कि एक यूनिट पर होगा इतना फायदा हर यूनिट पर आपका फायदा होगा।

यूपी मे 1055 करोड का प्रस्ताव

दरअसल उत्तर प्रदेश में सस्ती होगी बिजली उपभोक्ताओं को 1055 करोड़ का होगा फायदा पावर कार्पोरेशन प्रबंधन ने औसतन 35 पैसे प्रति यूनिट बिजली की दर घटाने का प्रस्ताव रखा है। उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग में दाखिल भी किया गया है, अगर इस प्रस्ताव को इस मंजूर कर लिया जाता है। तो प्रदेश वासियों को बिजली सस्ती मिलेगी और फ्यूल सरचार्ज से विभिन्न श्रेणियां में 18 से 69 पैसे प्रति यूनिट तक घटेगा बिजली की दरें। जैसे गरीबों की 18 दुकानदारों की 48 उद्योगों की 38 व किसानों की 30 पैसे प्रति यूनिट तक कम होगी बिजली बिल।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.