Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Free GAS Cylinder : गैस सिलेण्डर पर मोदी सरकार का बडा ऐलान चुनाव से पहले बडी घोषणा तुरन्त उठाए फायदा

LPG GAS Free : दोस्तो अभी-अभी मोदी सरकार ने LPG गैस सिलेण्डर पर कर दिया बहुत ही बडा ऐलान सभी के लिए बडी खुशखबरी, त्योहार से पहले सरकार का बडा गिफ्ट, उज्ज्वला स्कीम के तहत 75 लाख मुफ्त कनेक्शन को मिली मंजूरी तो ऐसे मे उज्ज्वला योजना को साल 2025-26 तक बढाया अगले 3 सालो मे बांटे जाएंगे 75 लाख नए LPG कनेक्शन, आम जनता के लिए बडी खुशखबरी मिलेगा फ्री मे सिलेण्डर तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको मोदी सरकार के इस बडे योजना के बारे मे पूरी जानकारी देंगे किसे मिलेगा इस योजना का लाभ, क्या है योजना पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

free gas cylinder yojana
free gas cylinder yojana

LPG GAS Cylinder

दोस्तो मोदी सरकार ने देश के सभी लोगो के लिए दिया बडा तोहफा, ऐसे मे मोदी सरकार ने आम जनता को त्योहारो से पहले देश वासियो को बडा तोहफा दिया है, उज्ज्वला स्कीम के तहत 75 लाख मुफ्त कनेक्शन को मंजूरी दे दिया है, आज ही केन्द्र सरकार की कैबिनेट की बैठक हुई और इसमे उज्ज्वला योजना को साल 2025-26 तक बढाया गया है अगले 3 सालो मे सरकार ने लक्ष्य बनाया कि 75 लाख नये LPG गैस कनेक्शन किए जाएंगे कैबिनेट बैठक मे इस फैसले को मंजूरी दी। ऐसे मे मोदी सरकार और भी कई फैसले किए है, दोस्तो आपको पता है कि 2024 मे चुनाव आनेवाली है, जिसके लिए सरकार ने उज्ज्वला स्कीम के तहत और भी विस्तार कर रही है,

इस योजना के तहत और भी कई महिलाओ को इस योजना का लाभ देने का सरकार ने ऐलान कर दिया है। मुफ्त कनेक्शन देगी सरकार, यह उज्ज्वला के लाभार्थियो को दिए दाएंगे और सिलेण्डर मे भी उनको काफी ज्यादा छूट दिए जाएंगे. ऐसे मे दोस्तो अभी हाल ही मे एमपी सरकार ने अपने राज्य मे उज्ज्वला के लाभार्थियो को मात्र 450 रूपये सिलेण्डर देने का ऐलान किया है। लेकिन मोदी सरकार इसे पूरे देश मे भी लागू कर सकती है मात्र 450 रूपये मे मिलेंगे सिलेण्डर। सरकार के इस योजना मे लगभग 1650 करोड रूपये खर्च होंगे।

Free LPG GAS Cylinder NEWS

सबसे बडी बात तो यह है की अब उज्ज्वला योजना मे ग्रांहको को एड्रेस प्रूफ जमा करने की जरूरत नही पडेगी, उज्ज्वला योजना का लाभ लेने के लिए जो प्रवासी राशनकार्ड धारक है कही दूसरे बाहर राज्य से रह रहे है या किसी दूसरे राज्य मे काम कर रहे है। तो उनको अब एड्रेस प्रूफ देने की कोई जरूत नही बस जरूरतमंद परिवार अब खुद के द्वारा सत्यापित आवेदन देकर भी इस योजना का लाभ उठा सकेंगे। उज्ज्वला योजना का लाभ अगर आप लेना चाहते है तो आप इसके ऑफिशियल वेबसाइट मे जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। तो ऐसे मे आप उस खुले फार्म को भर के आप इस योजना का लाभ उठा सकते है।

Free GAS Cylinder Yojna Registration

  1. आवेदक की आयु 18 वर्ष होनी चाहिए केवल महिलाओ के लिए
  2. एक ही घर मे किसी भी ओएमसी से कोई अन्य एलपीजी कनेक्शन नही होना चाहिए।
  3. निम्नलिखित श्रेणीयो मे से किसी से संबंधित वयस्क महिला- अनुसूचित जाति, अनसूचित जनजाति, प्रधानमंत्री आवास योजना से जुडे लोग अति पिछडा वर्ग, अंत्योदय अन्न योजना से जुडे लोग ऐसे परिवार वाले लोग को और भी ज्यादा छूट मिलेगी।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.