UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर यूपी के प्रत्येक परिवार ध्यान दें लाखो का तोहफा बडा ऐलान

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार ने आज 5 सबसे बडे ऐलान किए जो सभी उत्तर प्रदेश के नागरिको को जानना बहुत ही जरूरी है। उत्तर प्रदेश मे बारिश का सिलसिला जारी आगरा प्रयागराज समेत 18 जिलो मे तेज बारिश का अलर्ट, रेलवे यात्रियो के लिए बडी राहत,  बिजली विभाग से बहुत ही बडी खबर, किसानो को मिला बडा तोहफा सरकार ने कर दिया बडा ऐलान। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के आज के सभी मुख्य समाचारो के बारे मे दिए गए खबर को विस्तार से जानेंगे। नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP BIG BREAKING NEWS TODAY
UP BIG BREAKING NEWS TODAY

UP NEWS

राम जन्मभूमि की खुदाई मे मिले अवशेष के फोटो जारी किेए है, 21 साल पहले ASI को मूर्तियां, कलश और बर्तन मिले थे, तो ऐसे मे 2 लाख गांवो मे जाएगी संत-महत्माओ की टोली, बताएंगे राम मंदिर के संघर्ष की गाथा।
रेलवे यात्रियो के लिए बडी राहत, 16 पैसेंजर ट्रेनो मे लगेंगे अतिरिक्त कोच जिससे यात्रियो को भीड से राहत मिलेगी हरिद्वार से ऋषिकेश, बरेली-अलीगढ पैसेंजर समेत 8 जोडी ट्रेनो मे अतिरिक्त जनरल कोच लगेंगे। अगली खबर है कि मुजफ्फरनगर मे चलेगी 50 इलेक्ट्रिक बसे स्टैण्ड और पावर स्टेशन को तलाशी जमीन, शासन के निर्देश पर नगर पालिका ने शुरू की कवायद।
विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के नाम पर 1952 लोगो को ठगा, सिलाई मशीन दिलाने के नाम पर लिए सौ-सौ रूपये पुलिस ने गिरफ्तार किया। तो ऐसे मे ऐसे लोगो से सावधान रहे क्योंकि आज कल बहुत से ऐसे लोग है जो सरकार की योजना के नाम पर ठगी कर रहे है। जोकि सरकार के द्वारा चलाई गई योजना मे कोई भी पैसा नही लगता है. तो सभी देशवाशियो हो जाए सावधान।
उत्तर प्रदेश के लिए बहुत ही बडी खबर योगी सरकार ने कर दिया बडा ऐलान प्रदेश मे बिजली कनेक्शन की उपभोक्ता सामग्री और नए कनेक्शन की दर बढाने की तैयारी, इस संबंध मे प्रस्ताव भी भेजा गया है। नए बिजली उपभोक्ताओ की ढीली होगी जेब, इस काम के लिए देने होंगे 25 से 50 फीसदी अधिक रूपये। बिजली विभाग की एक और तैयारी घर-घर जाकर बिजली मीटर की होगी जांच पावर कारपोरेशन के चेयरमैन खुद फील्ड मे उतरे, गाव-गाव जाकर कई मीटर चेक किए। अगर किसी का भी मीटर खराब मिला तो उनके उपर सख्त कर्रवाई की जाएगी।
उत्तर प्रदेश मे 70 हजार गरीब ग्रामीणो को जल्द ही मिलेगा CM आवास योजना का लाभ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने किया बडा ऐलान। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश के हर गांव का विकास गुजरात मॉडल पर किया जाएगा। किसानो के लिे बडी खुशखबरी योगी सरकार का बडा तोहफा 8 लाख किसानो को इस तरह मिलेगा फायदा कृषि मंत्री ने दी जानकारी। पूरे प्रदेश मे 1 नवंबर से खरीदे जाएंगे धान, और इस बार 70 लाख टन से अधिक खरीद का लक्ष्य रखा गया है। PM कुसुम योजना के तहत अब तक 22514 सोलर पंप लग चुके है।
दोस्तो सरकार ने उत्तर प्रदेश मे अब कितने रूपये मे बिकेगा एक कुंतल धान, योगी सरकार ने 143 रूपये बढाया MSP। उत्तर प्रदेश मे कम प्रदूषण फैलाने वाले उद्योगो को ज्यादा कर्ज देंगे बैंक, राज्य सरकार और रिजर्व बैंक मे बनी सहमति। उत्तर प्रदेश मे छुट्टा गोवंश संरक्षण के लिए 125 करोड रूपये जारी किए, योगी सरकार गो-पालको को देगी कई बडे फायदे। 50 रूपये प्रति गोवंश रोजोना के हिसाब से होगा भुगतान। प्रयागराज मे महाकुंभ से पहले धार्मिक स्थलो को विकसित करेगी योगी सरकार, लिस्ट मे कई बडे मंदिर शामिल।
योगी सरकार का बडा फैसला अब जजो और न्यायिक अफसरो के परिवारो को भी मिलेगी पेंशन समेत कई बडे सुविधाएं। यूपी कैबिनेट मे ये फैसला लिया गया है। UP के इन तीन शहरो को मिली एसी इलेक्ट्रिक बसो की सौगात कैबिनेट की बैठक मे सरकार ने दी हरी झंडी, उन सहरो मे शामिल है, सहारनपुर अयोध्या, व फिरोजाबाद।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

उत्तर प्रदेश मे अब सिंचाई से जुडी हर समस्या के लिए आपका बस एक फोन ही काफी है। जिसके लिए सरकार ने किसानो के लिए होलो किसान कॉल सेंटर की शुरूआत की है। किसान भाई प्रत: 10 बजे से शाम 6 बजे तक सिंचाई विभाग से संबंधित अपनी सिकायत दर्ज करा सकते है। एक और बडी खबर है कि चालू वित्तीय वर्ष मे यूपी मे लगेंगे तीस हजार सोलर पम्प-कृषि मंत्री की तरफ से ये बडी घोषणा की गई है।
उत्तर प्रदेश के स्कूलो मे संडे के साथ दो शनिवार भी रहेंगी छुट्टी, पढाई के दो घंटे घटेंगे नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति की तैयारी मे योगी सरकार। इस नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत UP के स्कूलो मे सप्ताह मे 29 घंटे पढाई होगी। सोमवार से शुक्रवार 5 से 5:30 घंटे एवं महीने के दो शनिवार को दो से ढाई घंटे क्लास लगेगे।
उत्तर प्रदेश मे 709 पदो पर 20 सितंबर से आवेदन UPSSSC ने निकाली वन रक्षक के पदो पर भर्ती PET स्कोर के आधार पर होगी स्क्रीनिंग, 12 वी पास युवा करे आवेदन। योगी सरकार का बडा ऐलान रात 8 बजे के बाद नही चलेगी छात्राओ की कोचिंग सेफ सिटी योजना के तहत लिया गया फैसला।
उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार- बाराबंकी मे बाढ जैसा हाल 2000 लोग फंसे 620 लोगो का रेस्क्यू अभी 5 दिन और बरसेंगे बादल लेकिन 38 जिले रह गए सूखे। उत्तर प्रदेश मे बारिश का सिलसिला जारी आगरा प्रयागराज समेत 18 जिलो मे तेज बारिश का अलर्ट
Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.