Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP New Bharti : उत्तर प्रदेश मे भर्तीया आ गई 8वीं, 10वीं, 12वीं को नौकरी मेट्रो, पुलिस, शिक्षक, वन विभाग

UP New Bharti : उत्तर प्रदेश मे जल्द बडे स्तर कई विभागो मे बडे पदो पर भर्तिया आयोजित की जा सकती है, जिसके लिए सभी विभागो ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है ऐसे मे ज्यादातर भर्ती के लिए युवा काफी लम्बे समय से ध्यान दें रहे है, तो उनके लिए यह बहुत ही बढिया खबर हो सकती है, नीचे हमने जो भी विभागो द्वारा पद निकलने वाले है, उत्तर प्रदेश के अन्तर्गत उनकी पूरी लिस्ट और जानकारी को नीचे प्रस्तुत किया है, बस आपको दी गई समुचित जानकारी को ध्यान पूर्वक पढना है, और दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी और को जरुर शेयर करें।

up new upcoming bharti soon
up new upcoming bharti soon

UP New Bharti

उत्तर प्रदेश मे UPSSSC द्वारा हजारो पदो पर भर्तीया आयोजित की जाएगी तथा UP Metro, UP Police, UPSC, UP Sichai Vibhag आदि कई अन्य विभागो द्वारा प्राप्त सूत्रो से खबर मिली है, की इन विभागो मे भर्तीया आयोजित की जानी है, अभी हाल ही मे 10th, 12th और ग्रेजुएट पास युवाओ के लिए UPSSSC मे कई पदो पर भर्ती जारी की गई है, जिसका विवरण नीचे उपलब्ध है।

UP Metro Bharti

उत्तर प्रदेश के कई शहरो मे मेट्रो का प्रसार होना है, जिसमे कानपुर, गोरखपुर, अयोध्या, प्रयागराज व अन्य शहर शामिल है, प्रदेश सरकार द्वारा बडे स्तर पर कुछ शहरो मे अभी मेट्रो का भी ऐलान कर दिया जा चुका है, जिसके बाद समय से पहले इनमे बडे स्तर पर भर्तिया भी आयोजित की जाएगी अच्छे सैलरी के साथ साथ 8वीं, 10वीं, 12वी पास वाले युवाओ को भी इसमे नौकरी मिलेगी तो मेट्रो मे आने वाली भर्ती के लिए इन्तजार भी जल्द ही खत्म होने वाला है।

UPSSSC Bharti : अभी हाल ही मे आयोग द्वारा स्टेनोग्राफर के 6 हजार से ज्यादा पदो पर भर्तिया जारी की गई है, वही UPSSSC द्वारा 709 पदो पर वन रक्षक के लिए भर्तीया आधिकारिक वेबसाईट पर जारी की गई है। उम्मीदवार 20 सितंबर 2023 से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 10 अक्टूबर 2023 तक चलेगी, यदि आप 18 से 28 साल के है, तो इसके लिए आवेदन जरुर करदें।

UP Police Bharti

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल और दरोगा की भर्ती काफी लम्बी होती जा रही है प्रशासन द्वारा भर्ती के लिए अभी हाल ही मे टेंडर भी निकाला गया है जिसमे परीक्षा कराने वाली कम्पनी का भी गठन कर लिया गया है, उम्मीद की जा रही है, 52 हजार पदो पर भर्तीयो के लिए नाटिफिकेशन जारी किया जा सकता है, ऐसे मे अक्टूबर मे भर्ती के लिए आयोग द्वारा नाटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है, इस भर्ती के लिए प्रदेश मे काफी लम्बे समय से युवाओ को काफी ज्यादा इंतजार था और आवेदन के बाद कम से कम 20 से 25 लाख युवा इसमे शामिल होगे, इसके अलावा, यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पदों पर भी भर्ती होने वाली है। इसके लिए EOI नोटिस जारी हो चुका है।

UP Teacher Bharti

UP Teacher Bharti : उत्तर प्रदेश अध्यापक भर्ती के लिए लाखो की संख्या मे छात्र बूढे होते जा रहे है, पर अभी भी भर्ती की किसी भी प्रकार की कोई खबरे नही आ रही है, पिछले कुछ दिन पहले ही नए आयोग का गठन किया गया था जिसके बाद भर्ती का आयोजन किया जाने को था पर अभी भी भर्तीया नही जारी की गई है, पिछली भर्ती मे प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक (टीजीटी)/प्रवक्ता (पीजीटी) के 4163 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया अगस्त-2022 में शुरू हो चुकी है।

खबर व सूत्रो के मुताबिक जनवरी या फरवरी 2024 तक भर्ती का आयोजन किया जा सकता है, ऐसे मे ज्यादातर शिक्षक भर्ती वाले उम्मीदवार इसी भर्ती की आस लगाए बैठे है, और समय समय पर धरना प्रदर्शन भी किए जा चुके है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.