UP Good News : योगी सरकार का बड़ा ऐलान प्रदेश के सभी किसानों 3000 रुपये महीना

UP NEWS : उत्तर प्रदेश के सभी किसानों के लिए बड़े खुशखबरी उत्तर प्रदेश सरकार श्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से कर दिया गया बड़ा ऐलान अब सभी किसानों को मिलेंगे हर महीने 3000 रूपये ऐसे में दोस्तों प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अलावा सभी किसानों को हर महीने 3000 रूपये योगी सरकार की तरफ से दिया जाएगा तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको इस नई योजना के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि किन किसानों को मिलेगा इस योजना का लाभ और क्या करना होगा पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

PM-Kisan-Mandhan-Yojana
PM-Kisan-Mandhan-Yojana

Kisaan Good News

उत्तर प्रदेश की सरकार श्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश का बजट जारी करते हुए महिला पुरुष किसान को दिया बड़ा तोहफा हर महीने सभी किसानों को 3000 रूपये देने का किया ऐलान ऐसे में दोस्तों उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तरफ से 60 साल से ज्यादा उम्र के किसानों को प्रति माह 3000 रूपये देने का ऐलान कर दिया है. इस घोषणा के दौरान सभी किसानों के लिए खुशी की लहर छा गई कहा कि सरकार ने बुजुर्ग किसानों को ख्याल रखा है.

इससे खेती के साथ ही किसान भी अपना ख्याल रख सकेगा किसान ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों के हित में यह शानदार फैसला किया है. ऐसे में दोस्तों केंद्र सरकार की तरफ से सभी किसानों के लिए कई शानदार योजना चलाई गई है जिससे सभी किसानों को काफी लाभ मिल रहा है. जैसे सबसे अच्छी योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना है जिसके अंतर्गत सभी किसानों को हर चौथे महीने में उनके खातों में 2000 दिया जाता है।

उत्तर प्रदेश किसानो को खुशखबरी

तो ऐसे ही योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के सभी किसानों के लिए एक शानदार योजना लागू की है जिससे उत्तर प्रदेश के सभी 60 साल से उम्र वाले किसानों को प्रति माह 3000 रुपए देने का ऐलान किया है वह चाहे महिला किसान हो या पुरुष किसान हो अगर उसकी उम्र 60 साल से ज्यादा है तो उसे इस योजना का लाभ दिया जाएगा यह योगी सरकार बजट जारी करते हुए सभी किसानों के हित में यह बड़ा फैसला किया गया है. यह भी किसान सम्मन निधि योजना की तरह सभी किसानों के खाते में ही पैसा आएगा यानी की प्रतिवर्ष सभी किसानों को 36000 रुपए सरकार की तरफ से दिया जाएगा इस योजना से सभी किसानों की आय में बढ़ोतरी होगी तो यह उत्तर प्रदेश के सभी 60 वर्ष से ज्यादा उम्र वाले किसानों के लिए बहुत ही अच्छी योजना है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here