Maruti Alto New Model : मारुति अल्टो 800 का नया माडल 2.17 लाख मे 37 kmpl का माइलेज

Maruti Alto New Model : लॉन्च हुई केवल ₹2,17,000 की शुरुआती कीमत में मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती छोटी फैमिली का मारुति सुज़ुकी नए साल में अपनी सबसे लोकप्रिय गाड़ी अल्टो 800 को बिल्कुल ही नए अवतार में लॉन्च करने वाली है। अल्टो 800 का नया अवतार अब पहले से ही कई सारे जबरदस्त टेक्नोलॉजी फीचर्स से लोडेड होने वाला है और आज हम इस खबरो में आपको नेक्सट जेनरेशन मारुति सुजुकी अल्टो 800 के बारे में डीटेल्स में बताने वाले हैं तो इस धासु खबर को बिल्कुल भी मिस न करें।

maruti alto 800 new model
maruti alto 800 new model

Maruti Alto New Model

आज के दौर में सस्ती गाड़ियों की डिमांड भारत में सबसे ज्यादा है और उसमें से एक है मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 कार। जी हाँ दोस्तों, इस गाड़ी को भारतीय बाजार में मिडल क्लास फैमिली सबसे ज्यादा पसंद करती है और अब अल्टो 800 का नया अवतार भी आप सबका दिल जीतने वाला है। कारण नई ऑल्टो 800 गाड़ी दिखने में काफी बोल्ड और अपीलिंग लग रही है। नेक्सट जेनरेशन मारुति सुजुकी अल्टो 800 गाडी में मिलने वाले इंजिन की अगर हम बात करें तो इसमें 800 सी सी का नैचुरली एस्पिरेटेड बीएस सिक्स इनजन मिलने वाला है जो की 5500 आरपीएम पर 66 बीएचपी की पावर और 3500 आरपीएम पर 89 ऐम करेगा। इसके साथ ही यह फाइव स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। साथ ही फाइव स्पीड एजीएस यानी एम टी विकल्प में भी आने वाला है।

Maruti Alto New feature

अपकमिंग मारुति सुजुकी अल्टो 800 के इन्टीरीअर लुक्स की ओर देखा जाए तो कंपनी ने लुक का पूरा ध्यान रखते हुए इसे खूबसूरत बनाने की कोशिश की है। इसका डैशबोर्ड मैट ब्लैक कलर का दिख रहा है और डैशबोर्ड के सेंटर में एक सेवन इंच इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो की एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करेगा। स्मार्ट फ़ोन के ब्लूटूथ से कनेक्ट होने के बाद इसपर कॉल मैसेज नैविगेशन जैसे पीछे से इस्तेमाल कर पाएंगे। इन्फोटेनमेंट के ठीक ऊपर एसी विंग्स और नीचे की तरफ एसी स्विच और बटन दिए हैं। इसमें आसपास ओके जिससे स्पीडोमीटर ओडोमीटर दिया है। हालांकि स्टिरिंग पर कोई बटन नहीं दिख रहा है।

MARUTI ALTO 800 FULL MODEL
MARUTI ALTO 800 FULL MODEL

Maruti Alto All Model Details

दिल खुश कर देने वाली खबर ये भी है कि आप अल्टो 800 गाडी को कुल छह कलर्स में खरीद पाएंगे। इसमें सॉलिड व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे, सिजलिंग रेड, स्पीड ब्लू और अर्थ गोल्ड शामिल हैं। सेफ्टी के लिए इस कार में डुअल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, ए, बी एस जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड वेरिएंट में मिलेंगे। कार की बैकसीट और बूट स्पेस को लेकर कोई फोटो सामने नहीं आई है। न्यू आल्टो अपने मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा बड़ी और स्पेशियस है। लॉन्चिंग की बात करें तो नेक्सट जेनरेशन मारुति सुजुकी अल्टो 800 गाडी को कंपनी अगले साल यानी 2024 के शुरुआती महीनों में भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। रही बात कीमत की तो बता दें कि अपकमिंग मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 गाडी को कंपनी ₹2,17,000 की शुरुआती कीमत में लॉन्च कर सकती है। हमें लगता है आपको अपकमिंग मारुति सुजुकी अल्टो 800 गाडी के बारे में जानकर काफी अच्छा लगा होगा तो फिर आज से ही नहीं अल्टो 800 के लिए प्लैन बना लीजिये।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।