Nagar Nigam Bharti : नगर निगम मे 20 हजार पदो पर भर्ती 8वीं, 10वीं पास युवाओ को नौकरी

Nagar Nigam Bharti 2022-23 : नगर निगम मे नये वर्ष तक आने वाली है बंपर भर्ती सभी उम्मीदवारो के लिए बडी खुशखबरी आने वाली है। तो ऐसे मे  सरकार ने इस भर्ती के लिए ऐलान कर दिया है। कि सभी इसके योग्य उम्मीदवार तैयार हो जाए। योग्यता 8वी 10वी पास छात्र इस वैकेंसी मे आवेदन कर सकते है। आपको मै बता दू की रोजगार की तलाश कर रहे सभी युवाओ के लिए एक रोजगार का एक और अवसर आया है। इस मौके का फायदा उठाकर आपको नौकरी मिल सकती। इस भर्ती मे लगभग 20 हजार पदो पर भर्ती आने वाली है। इसमे चपरासी , क्लर्क , ऐसे बहुत से ऐसे पद है जिसमे भर्ती होनी है। तो ऐसे मे करे तैयारी। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक पढे।

nagar nigam bharti

Nagar Nigam Bharti 2023

दोस्तो आज हम बात करने वाले है नगर निगम भर्ती के बारे मे उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने उत्तर प्रदेश नगर निगम के 20 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी करने वाला है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में समूह ‘ग’ एवं समूह ‘घ’ के पदों पर उत्तर प्रदेश नगर निगम भर्ती 2023 की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा अवसर है। उम्मीदवारों के लिए यह बहुत अच्छी खबर है। जिससे सभी उम्मीदवारो को एक सुनहरा मौका है सरकारी नौकरी पाने का तो देर न करे अच्छे से करे तैयारी। आयोग द्वारा जल्द ही यूपी नगर निगम भर्ती 2023 के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये जायेंगे। जिससे सभी उम्मीदवारो के लिए एक मौका होगा। समाचार सूत्रों के मुताबिक, नगर विकास विभाग ने रिक्त पदों का प्राथमिक व्यौरा तैयार कर लिया है। नगर निकाय एवं जल संशाधनों में कर्मचारियों की भारी कमी को दूर करने के लिए योगी सरकार ने समूह ‘ग’ के रिक्त पदों पर जल्द नियुक्तियां कराने का निर्णय लिया है। सभी नगर निकायों को रिक्त पदों का प्रस्ताव शासन को भेजने को कहा गया है। सरकार ने इन रिक्त पदों पर निष्पक्ष भर्ती कराने के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को जिम्मेदारी सौपी है।

Nagar Nigam Bharti Details

और मै आपको बता दू की इस भर्ती मे जाने के लिए नगर निगम यूपी के शहरी स्थानीय निकाय हैं। सरकार जो एक टाउन / सिटी के विकास के लिए काम करती है, जिसकी प्रत्येक नगर निगम में 5 लाख से अधिक आबादी है । उत्तर प्रदेश में बारह नगर निगम (नगर निगम) के कार्यालय वर्तमान समय में गोरखपुर, वाराणसी, लखनऊ, इलाहाबाद आगरा, कानपुर, झांसी, मेरठ, मुरादाबाद, गाजियाबाद, बरेली और अलीगढ़ में कार्यरत हैं। जिन आवेदकों ने 8 वीं कक्षा, 10 वीं कक्षा की परीक्षा, 12 वीं कक्षा, प्राप्त की है, वे निर्धारित प्रारूप में अंतिम तिथि से पहले इस यूपी नगर निगम 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Nagar Nigam Bharti Eligibility

शैक्षिक योग्यता:- यूपी नगर निगम भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी 10 वीं/ 12 वीं  पास होना चाहिए। योग्यता के बारे में अधिक जानकारी के लिए आगामी विज्ञापन की प्रतीक्षा करें।

  • आयु सीमा:- 18 – 40 वर्ष (आयु में नियमानुसार छूट)

शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र

  1. पहचान पत्र
  2. जाति प्रमाण पत्र
  3. निवास प्रमाण पत्र
  4. जन्म तिथि प्रमाण पत्र
  5. पासपोर्ट साइज फोटो
  6. रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।