National Creator Award : फेसबुक, इंस्टा, यूट्यूब पर विडियो बनाने वालो को सरकार देगी अवार्ड

दोस्तों नेशनल क्रियेटर्स अवार्ड की घोषणा हो चुकी है। आपको पता होगा ये अवार्ड क्या है? देश के किन किन युवा लड़के लड़कियों को सरकार इस अवार्ड के तहत इनाम देने जा रही है, सम्मान देने जा रही है। जो लोग सोशल मीडिया पर अक्टिव है, कॅन्टेंट क्रिएटर है। सीधे शब्दों में बोलो दोस्तों तो Reels बनाने वालो को अवार्ड देगी सरकार नेशनल क्रियेटर्स अवार्ड करके एक नया कैंपेन लॉन्च किया है केंद्र सरकार की तरफ से जिससे इन्फ्लुयेन्स को सरकार सम्मानित करेगी उन्हें अवार्ड दिए जाएंगे।

national creator award
national creator award

Influencer Digital Creator Award

पीएम मोदी बोले की ये लोगों के लिए एक बड़ा मौका है डिजिटल क्रियेटर्स जो है इन्फ्लुयेन्सर्स कई लोग जो जैसे इंस्टाग्राम पर रील्स बनाते हैं, कुछ लोग यूट्यूब वीडियो बनाते हैं, यूट्यूब पर सोर्स वगैरह बनाते हैं या और भी आप किसी भी डिजिटल प्लेटफार्म पर कॅन्टेंट क्रियेट करते हो, ना तो आपको ये अवार्ड मिलेगा। आज मैं आपको बताता हूँ की किस तरह से आप इन अवार्ड्स के लिए अप्लाई कर पाएंगे और किन किन केटगरीज़ में ये अवार्ड दिए जाएंगे।

टोटल 20 तरह के केटगरीज़ हैं दोस्तों यानी की 20 श्रेणियों में ये अवार्ड दिए जाएँगी। मैं आपको प्रक्टिकली बताऊँगा। किस तरह से गवर्नमेंट का ऑनलाइन पोर्टल है कौन से वेबसाइट के जरिए आप ये अप्लाई करवाएंगे? तो चलिए टाइम वेस्ट बिलकुल नहीं करते हैं और सीधे आगे बढ़ते हैं।

Creator Award Online Apply Date

सबसे पहले तो ये देख सकते हैं आप पी एम नरेंद्र मोदी की तरफ से भी ट्वीट किया गया मैं गवर्नमेंट इंडिया का ये ऑफिसियल पोर्टल हैं तो आपको इस पोर्टल के ऊपर जाना है। Innovation India मे क्रियेटर्स अवार्ड 2024 ये पूरा वेब पोर्टल का लिंक उपलब्ध है।

10 तारीख से इसके लिए फॉर्म भरना शुरू हो चूके हैं। 21 फरवरी इसी महीने की लास्ट डेट नॉमिनेशन की अब यहाँ नीचे आओगे। आप देख सकते हैं 20 से ज्यादा कैटेगरी में आप इन अवार्ड्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यहाँ और आपको अबाउट में ज्यादा डीटेल देखने को मिल जाएगी। आप किसी और के लिए भी, जिसे आप जानते हो जो सोशल मीडिया पर कॅन्टेंट क्रियेट करते हैं, उन्हें भी या तो आप कह सकती हैं या उनके भी यहाँ पे डाइरेक्टली आप भी यहाँ से नॉमि कर सकते हैं।

Influencer Digital Creator Award Category

इस अवार्ड के लिए 20 प्रकार की कांटेट तैयार करने वालो के लिए अलग अलग कैटेगरी मे रखा गया है, जिसकी मदद से बडी आसानी से उन कैटेगरी को चुनकर इन अवार्ड तक आप पहुच सकते है।

  1. बेस्ट स्टोरी टेलर यानी अगर आप अच्छी कहानी कह सकते हैं, किसी भी बात को कहानी के तौर पर अच्छे से रिप्रेसेंट करते हैं। सोशल मीडिया पर तो भी आप ये अवार्ड पा सकते हैं।
  2. टेक क्रिएटर अवार्ड हैं,
  3. बेस्ट माइक्रो क्रिएटर अवार्ड हैं।
  4. अगर आप सोर्स वीडियो बनाते हैं तो बेस्ट नैनो क्रिएटर अवार्ड हैं।
  5. हेल्त एंड फिटनेस कैटेगरी में अगर आप हैं तो भी आप इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।
  6. एजुकेशन की कैटेगरी में तो भी अप्लाई कर सकते हैं।
  7. न्यू इंडिया चैंपियन के लिए भी अवार्ड ले सकते हैं।
  8. अगर आप भारत की कल्चर वगैरह के लिए वीडियो बनाते हैं
  9. Best Travel Creator Award
  10. Swachhta Ambassador Award
  11. New India Champion Award
  12. Tech Creator Award
  13. Heritage Fashion Icon Award
  14. Most Creative Creator (Male and Female)
  15. Best Creator in Food Category
  16. Best Creator in Education Category
  17. Best Creator in Gaming Category
  18. Best Micro Creator
  19. Best Nano Creator
  20. Best Health and Fitness Creator
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here