UP News : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबर योगी के 5 बडे ऐलान, 3.5 लाख किसानो को तोहफा

उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान 20000 युवाओं को रोजगार, पुलिस भर्ती का एडमिट कार्ड जारी, बस को लेकर नया नियम लागू, उत्तर प्रदेश मौसम समाचार 8 जिलों में बारिश का अलर्ट, 1 लाख महिलाएं बनेगी लखपति दीदी, इन जिलों की खुली किस्मत, 3.5 लाख किसानों को मिलेंगे 177 करोड रुपए, युवाओं को 314 सेवाओं के लिए नहीं भटकना पड़ेगा सरकारी दफ्तर ना ही ऑफिस- तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों के बारे में पूरी जानकारी देंगे अधिक जानने के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

up news 12 January today
up news 12 January today

UP NEWS

उत्तर प्रदेश की आज की सबसे बड़ी खबर योगी सरकार का फैसला युवाओं को इन्हें 314 सेवाओं के लिए नहीं पड़ेगा भटकना क्योंकि अब 45 विभागों की 314 सेवाओं को ऑनलाइन कर दिया गया है. अब वह सीधे ई डिस्टिक पोर्टल पर जाकर संबंधित विभाग की वेबसाइट से इसका सत्यापन कर सकेंगे इन सेवाओं में शामिल है जैसे सरकारी नौकरी में आवेदन करने के लिए युवा अपना आय जाति निवास प्रमाण पत्र आदि बनवाते हैं अब यह फैसिलिटी अब आपको ऑनलाइन ही मिल जाएगी।

किसानों के लिए बड़ा फैसला योगी सरकार का उत्तर प्रदेश के 3.5 लाख किसानों को मिलेंगे 177 करोड़ सीधे खाते में आएंगे रुपए। दरअसल यूपी सरकार ने पिछले दो वर्षों में आपदाओं से क्षतिग्रस्त फसलों के नुकसान के मुहावरे से छूटे किसानों को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

अगली बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के 13 राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों को सौर ऊर्जा से लैस करेगी योगी सरकार इन जिलों का होगा बड़ा लाभ इसके जरिए हरदोई पीलीभीत कुशीनगर बाराबंकी मथुरा महाराजगंज कन्नौज देवरिया हुआ आगरा के राज्य की औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों को सौर ऊर्जा संयंत्र युक्त बनाने की प्रक्रिया को गति देने में मदद मिलेगी।

उत्तर प्रदेश के इस जिले के लोगों को योगी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा एक साथ दे दी इतनी सड़के बनाने की मंजूरी यह अमेठी वासियों के लिए बड़ी राहत भरी खबर है। अगली बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में आरटीओ की वेबसाइट था तो पड़ गई है लाइसेंस रजिस्ट्रेशन के लिए लोग परेशान दफ्तरों में लगी भीड़ वजह दोस्तों यह है कि आरटीओ के वेबसाइट में आई तकनीकी खराबी के कारण ठप पड़ी है साइड।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

उत्तर प्रदेश क्यूआर कोड से होगी नाव की पहचान गंगा में टू लेन का रूट यात्री बाहर क्षमता के अनुसार जारी होगा लाइसेंस। बड़ी खबर सोनभद्र में एक लाख महिलाएं बनेगी लखपति दीदी रोजगार विभाग अवधेगा मास्टर ट्रेनर की जिम्मेदारी 30000 बन चुके हैं लखपति।

उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार अगले तीन दिन इन राज्य में बारिश और शीतलहर उत्तर प्रदेश और बिहार में जमकर पड़ेंगे ओले मौसम विभाग का कहना है, हिमाचल पंजाब में शीतलहर मध्य प्रदेश विदर्भ और छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि व उत्तर प्रदेश में बारिश का अलर्ट उत्तर प्रदेश में आज से बदले का मौसम पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिले में गरज के साथ बारिश का अलर्ट अयोध्या में ऐसा रहेगा की उत्तर प्रदेश के 8 जिलो में बारिश का अलर्ट है 5 डिग्री सेल्सियस के साथ अयोध्या सबसे ठंडा बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई गलन चार दिन ऐसा ही रहेगा मौसम।

UP Breaking News

बड़ी खबर अब सिर्फ 500 में होगा काशी के दर्शन बसों को लेकर भी योगी सरकार ने लागू कर दिया एक नया नियम 20 मिनट से ज्यादा लेट हुई बस तो होगी कार्रवाई ऑनलाइन रिजर्वेशन सिस्टम को किया जाएगा दुरुस्त परिवहन निगम की समीक्षा बैठक में दिया गया निर्देश।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती को लेकर बड़ी खबर एडमिट कार्ड आज होंगे जारी इन स्टेटस से कर सकेंगे डाउनलोड उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 60000 से अधिक पदों के लिए 50 लाख उम्मीदवारों में आवेदन किया था इसकी परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित होगी आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी 20000 से अधिक युवाओं को मिलेगा रोजगार डीएम ने की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारी को लेकर बैठक यह लखनऊ में 19 से 21 फरवरी के बीच आयोजित होने जा रहे हैं।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here