UP Police Admit Card Live : युपी पुलिस परीक्षा 2024 एडमिट कार्ड आ गया यहॉ से तुरन्त डाउनलोड करें

UP Police Admit Card Live : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया गया है, ऐसे मे बडी संख्या मे लाखो युवा जिन्होने आवेदन किया था अब वे अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए काफी ज्यादा बेसब्री से इतंजार कर रहे थे तो नीचे हमने विस्तार से बताया है, कैसे आप अफना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।

लिखित परीक्षा 17 और 18 फरवरी को है। परीक्षाएं दो पालियों में होंगी। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक।

up police admit card 2024 download
up police admit card 2024 download

UP Police Admit Card Download

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 50 लाख से ज्यादा की संख्या मे आनलाइन आवेदन बोर्ड को प्राप्त हुए है, जिसको लेकर प्रशासन व बोर्ड ने आयोजित की जाने वाली भर्ती के लिए 17 से 18 फरवरी को परीक्षा की तिथि जारी कर दी है, वही परीक्षा सेंटर भी बना लिए गए है।

बोर्ड द्वारा 10 फरवरी के पहले ही एग्जाम सिटी सेंटर को जारी कर दिया गया था अधिकतर उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड नही कर पा रहे है, जिसके लिए कई प्रकार की ईधर उधर की वेबसाईट से एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए खोज कर रहे है तो नीचे हमने विस्तार से बताया है, की किस प्रकार से आप अपने मोबाईल की मदद से बडी आसानी से इसे डाउनलोड कर सकते है।

UP Police Admit Card Download

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने उत्तर प्रदेश पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से आप अपने इंटिमेशन स्लिप को डाउनलोड कर सकते है, वही दिए गए बिन्दुओ की मदद से आसानी से इसे डाउनलोड किया जा सकता है।

  1. आधिकारिक वेबसाइट- uppbpb.gov.in पर जाएं
  2. एडमिट कार्ड के लिए बताए गए लिंक पर क्लिक करें
  3. अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड दर्ज करें जो आपको आवेदन पत्र भरते समय दिया गया था
  4. सबमिट बटन पर क्लिक करें
  5. एडमिट कार्ड में उल्लिखित सभी विवरणों को ध्यान से जांचें
  6. अब उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट ले सकते हैं।

Note : एडमिट कार्ड लगभग 1 से 2:00 बजे के बीच में एक्टिव होगा जैसे ही एक्टिव होगा तुरंत यहां से आप डाउनलोड कर सकेंगे।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी प्रकार की दिक्कत होती है तो तुरंत आधिकारिक वेबसाइट पर दिये गए हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करें।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।