District Court Vacancy : जिला न्यायालय में 8वीं पास चपरासी और स्वीपर की भर्तिया 16,900 सैलरी

जिला न्यायालय मे नौकरी करना अपने आप मे एक सुनहरा अवसर होता है, ऐसे मे बडी संख्या मे न्यायालय मे भर्तिया आयोजित की गई है, कुछ भर्तिया इसमे जारी तो की जाती है, पर अधिकतर संविदा पर आयोजित की जाती है, या धीरे धीरे किसी प्राइवेट प्रकार के कर्मचारी को सरकारी के पदो पर निर्धारित कर दिया जाता है, ऐसे मे डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज के द्वारा चपरासी और स्वीपर के पदो पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है।

district court vacancy
district court vacancy

District Court Bharti

अम्बाला कोर्ट मे 13 पदो पर भर्ती आयोजित की गई है, जिसमे चपरासी और स्वीपर के पदो पर भर्तिया निकाली गई है। तथा सभी कैटेगरी के पदो पर भर्ती निकाली गई है, भर्ती मे चयन बिना परीक्षा डाक्यूमेंट सत्यापन के बाद इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। जिसके बारे मे आप नीचे देख सकते है।

  • कुल पदो की संख्या 13
  • चपरासी के कुल 12 पदो पर भर्तिया
  • स्वीपर 1 के कुल पदो पर भर्तिया

चपरासी पदो पर भर्ती के लिए पात्रता

आयोजित होने वाली भर्ती के लिए कक्षा 8वीं, 10वीं पास पुरुषो के पदो पर भर्तीया जारी की गई है, जिसमे उम्मीदवार की आयु 18 से 42 वर्ष होनी चाहिए तथा उम्र की गणना 01.01.2024 के आधार पर कि जाएगी उपलब्ध भर्ती हरियाणा सरकार के अन्तर्गत होनी है।

चपरासी पदो पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की अन्तिम तिथि 15.02.2024 रखी गई है ,जिसमे इंटरव्यू के लिए बुलिया जाएगा वही इंटरव्यू 27 फरवरी से 4 मार्च तक आयोजित किए जाएगे तथा सभी उम्मीदवार को इंटरव्यू मे अलफाबेट नामो के आधार पर एक एक दिन करके बुलाया जाएगा।

इटरव्यू जज कोर्ट काम्पलेस अम्बाला सिटी मे सुबह 11 बजे से 1.30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

चपरासी के लिए आवेदन प्रक्रिया

अप्लिकेशन के साथ आपको अपने फोटो, डेट आफ बर्थ, जेंडर, पता, एजुकेशन क्वालिफिकेशन, कैटेगरी व कार्यो का एक्सपीरियंस के साथ साथ जन्म प्रमाण पत्र और डिग्री डिप्लोमा की फोटो काफी साथ मे संलग्न करके आपको दिए गए पते पर पोस्ट करना होगा नीचे दिए गए पते को लिख ले।

The Superintendent, Office of District and Sessions Judge, Judicial Court Complex, Ambala City, Haryana

कोर्ट चपरासी के पदो पर सैलरी

इसमे सेलेक्ट हुए उम्मीदवार जिन्हे चपरासी, स्वीपर के अन्तर्गत पदो पर निश्चित किया गया है, उनकी सैलरी 16900 से 53500 रुपये तक ग्रेड पर दी जाएगी वही इसमे आने वाला अन्य एलाउन्स के साथ साथ अम्बाला सेसन कोर्ट के द्वारा जारी नाटिफिकेशन को एक बार जरुर पढे ले।

आवेदन शुरू- शुरू
आवेदन करने की अंतिम तारीख- 15 जनवरी 2024
ऑफिसियल नोटिफिकेशन – Click Here
एप्लीकेशन फॉर्म – डाउनलोड

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here