सारे UPI ऐप Google Pay, PhonePe, Paytm पर 2 साल के लिए समय दिया गया देखे पुूरी जानकारी

Google Pay Members News- दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम आपलोगो के लिए बहुत ही बडी खबर को लेकर आए है। जी हाँ अगर आपलोग Google Pay, Phone Pay चलाते है। तो आपको यह खबर जाननी बहुत ही जरुरी है। इससे आपको पता चल जाएगा की क्या कुछ बदलाव आया है। इसमें तो सारी जानकारी हमने इस पोस्ट में बताया है। तो इसके लिए आपको लेख को पूरा पढना होगा।

PH PAY

Google Pay Members News 

दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बता दें की  शुक्रावर को National Payments Corporation of India (NPCI) ने Unified Payments Interface (UPI) प्रोवाइडर्स की लेन-देन में 30 प्रतिशत वॉल्यूम कैप की सीमा को दो साल के लिए बढ़ा दिया है। नवंबर 2022 में third-party app providers (TPAP) के लिए NPCI ने 30 प्रतिशत वॉल्यूम कैप की प्रस्तावना दी थी।

डिजिटल भुगतान की तरफ बढ़ रहे हैं

देखो दोस्तो इससे क्या होगा की सभी लोग आज के इस समय में आँनलाइन ही ट्रान्जेक्सन करना पसन्द करते है। तो उन्ही सभी लोगो को इससे काफी ज्यादा फायदा होगा और इससे वह 30 प्रतिशत ज्यादा आँनलाइन ट्रान्जेक्सन कर सकते है। पहले क्या होता था की आपको UPI करने में कुछ ना कुछ चार्ज लगाने की बात की गई थी। जिससे काफी लोगो को चिन्ता हो गई थी। क्या हमे अपने ही पैसो की ट्रान्जेक्सन करके में चार्ज भी देने पडेगा। क्या पर अब से आपको  डिजिटल भुगतान में 30 प्रतिशत लेन-देन की लिमिट के लिए दिसंबर 2024 तक का समय मिल गया है जिससे उन्हें राहत मिली है।

तो दोस्तो यह रही हमारी पुरी जानकारी मुझे आशा होगी की आपको यह जानकारी बहुत ही अच्छी लगी होगी अगर आपको इसी से सम्बन्धित और भी कुछ जानकारी चाहिए तो नीचे दिए गए Comment Box कें माध्यम से सूचना दें सकते है। हम आपकी मदद जरुर करेगे। और आपतक सारी जानकारी को लेकर आएगे।