Petrol Diesel New Rate : पेट्रोल डीजल इस राज्य मे 15.3 रुपये सस्ता हुआ नई रेट लिस्ट देखे

Petrol Diesel New Rate : पेट्रोल डीजल के रेट मे इस वक्त लगातार काफी महीनो पहले से अपडेट्स जारी की गई थी जिसका रिजल्ट अब जाकर दिखने लगा है, वही इस बडी खबरो के कुछ समाचार एजेंसी और सरकार द्वारा जारी डिबेट्स मे पहले ही जाहिर कर दिया था कि चुनाव तक भारत मे तेल के रेट मे 15 रुपये तक की गिरावट देखने को मिल सकती है, आइए जानते है, किसी 15 रुपये कहा और किस तेल की कीमतो मे कटौती की गई है।

PETROL DIESEL 15 RUPES DROPPED
PETROL DIESEL 15 RUPES DROPPED

Petrol Diesel New Rate

पेट्रोल डीजल के रेट मे अभी हाल ही मे कुछ दिन पहले ही देशभर मे 2 रुपये सस्ता किया गया था वही राजस्थना मे 5.30 रुपये कम किए गए थे जिसके बाद देशभर मे लोगो को इस बारे मे जानकारी भी हो गई थी पर अभी कल एक और भी बहुत बडा ऐलान किया जा चुका है, जिसमे तेल की कीमतो मे 15.3 रुपये की कमी की गई है, यह एक बहुत बडा तोहफा होगा पूरे भारत के लिए पर आपको बता दे की यह एक राज्य मे अभी 15 रुपये तक कम किए गए है, तेल के रेट आइए जानते है, इस पूरी खबर को विस्तार से।

पेट्रोल डीजल 15.3 रुपये सस्ता

भारत का एक राज्य लक्षद्वीप है, जहा पर आज सुबह 6 बजे से पेट्रोल डीजल के दामो मे 15.3 रुपये की कटौती की गई है। IOCL कंपनी ने लक्षद्वीप के लोगो को यह बडा तोहफा दिया है, जिसमे तेल की कीमतो को लेकर सरकार ने सुहत ही नई रेट लिस्ट जारी कर दी है। तेल कंपनीयो द्वारा कहना है, की उस लागत की इसमे कटौती की गई है, जो दूरदराज के द्वीपो मे ईधन के परिवहन के लिए खर्च और वसूली के लिए लगाया गया था।

इन राज्यो मे नई तेल की लिस्ट

नीचे दिए गए राज्य लक्षद्वीप के कुछ जिले है, जहॉ पर नई तेल की रेट लिस्ट जारी की गई है।

  • कवरती और मिनकॉय मे पेट्रोल की कीमत 105.94 रुपये से घटकर 100.75 रुपये
  • अंदरोत और कलपेनी मे 116.13 से घटकर 100.75 रुपये
  • कवरती और मिनिकाय मे डीजल 110.91 से घटकर 95.71 रुपये
  • अंदरोत व कलपेनी मे डीजल घटकर 11.04 रुपये प्रति लीटर।

चुनावी माहौल को देखते हुए लोगो द्वारा कहा जा रहा है, अभी यह शुरुआत जल्द ही भारत के कई राज्यो मे तेल की कीमतो मे कटौती देखने को मिलेगी इसलिए कुछ समय इंतजार किजिए आप जिस राज्य से है, नीचे कमेंट करके जरुर बताए। वहा कितनी क्या तेल मे कटौती हो सकती है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.