UP NEWS : उत्तर प्रदेश 10 बहुत बडी खबरे आचार संहिता लागू, किसान, होली, फ्री बस

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं, क्योकी अभी हाल ही मे उत्तर प्रदेश मे बहुत सी चर्चित खबरे आ रही है, तो अगर आप यूपी से है, तो इन सभी खबरो को ध्यान दे क्योकी यह बहुत ही जरुरी अपडेट हो सकती है आपके लिए, सबसे पहली खबर में चुनावी तारीखों के बारे में कुछ जानकारियां देख लेते हैं यूपी में सात फेज में 46 दिन तक चलेंगे चुनाव लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा हो चुकी है। देश भर में आचार संहिता भी लागू हो चुकी है।

UP NEWS 17 MARCH UPDATE
UP NEWS 17 MARCH UPDATE

UP NEWS

अगर आप आचार संहिता का उलंघन करते है, तो इन नियमों का उल्लंघन करते हैं तो जेल भी हो सकती है। यूपी में पहले चरण में आठ सीटों पर वोटिंग होगी 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी सहारनपुर, केरना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीली भीत में फिर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग होगी अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंद शहर, अलीगढ़ और मथुरा में फिर तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग होगी संबल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सिकरी, फिरोजाबाद, मेनपुरी, एटा, बदाई, आंवला और बरेली में फिर चौथे चरण में 13 मई को वोटिंग होगी शाजापुर, फरुकाबाद, खीरी, धौरहरा, सीतापुर, हरदोई, मिसिक, उन्नाव, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर और बहराइच में और इसी तरह से ये पांचवें चरण और ये छठे चरण की वोटिंग होगी 25 मई को अंतिम चरण सातवां चरण 1 जून को वोटिंग होगी।

खबरों में देखिए आप मुरादाबाद में एक बड़ी दुर्घटना हो गई योगी की सभा में शामिल होने जा रहे हैं यात्रियों से भरी बस एक्सीडेंट हो गई जिसमें 19 लोग जख्मी हो गए दो की हालत काफी गंभीर है मुख्यमंत्री की रैली में रामपुर आते समय बस डंपर से टकरा गई।

यूपी अयोध्या रामनगरी में बीएसएनल की 4G सेवा शुरू हो चुकी है 104 टावरों पर टेस्टिंग चल रही है 4G डाटा के साथ सिम कार्ड भी बदले जा रहे हैं और वहीं देखिए लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान बढ़ाने के लिए योगी सरकार के नई पहल रोडवेज बसों में जागरूकता संदेश चलाए जाएंगे निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में पत्र भी लिखा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग वोट देने के लिए प्रेरित हो सके।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

आगरा ताजमहल के पास शुरू हुआ टूरिस्ट फैसिलिटेशन सेंटर शिल्प ग्राम से चलेगी 40 नई गोल्फ कार्ट केंद्रीय राज्यमंत्री ने चलाई गोल्फ कार्ड भी और इसका उद्घाटन भी किया। एनएचएम के संविदा कर्मियों को मिलेगा ₹5 लाख तक का बीमा 98,000 कर्मियों को इसका फायदा मिलेगा LIC के जरिए यह सुविधा मिलेगी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन यानी कि एनएचएम के यानी नेशनल हेल्थ मिशन इसके तहत कार्यरत लगभग 98000 संविता कर्मियों को उत्तर प्रदेश में ₹5 लाख तक की बीमा राशि के लाभ की सुविधा दी जाएगी।

होली से पहले कर्मचारियों को भी मानदेय मिल जाएगा, होली दिवाली रक्षाबंधन वगैरह जब भी त्यौहार आते हैं तो इसमें क्या करते हैं मिठाई वाले नकली मिठाइयां बेचते हैं ग्राहकों को इसलिए खाद्य विभाग की टीम दुकानों पर जाज करके जांच कर रही है।

किसान भाई लोगों के लिए बड़ी शानदार घोषणा देखिए यूपी के किसानों को लेकर मुख्यमंत्री योग्य आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि यूपी में 63 नए गोदाम बनाए जाएंगे जहां किसान भाई लोग अपनी फसलों का भंडारण कर सकेंगे और इन गोदामों की कुल भंडारण क्षमता 16050 मेट्रिक टन होगी।

उत्तर प्रदेश आज के समाचार

साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ में कृषि विज्ञान अन्वेषण केंद्र भी बनाए जाए और किसानों को ऑनलाइन पंजीयन कराना अनिवार्य होगा वैसे प्रदेश भर में यह गेहूं की खरीद 1 अप्रैल से शुरू हो जाएगी।

अयोध्या में दिखा अनोखा नजारा संतो के साथ इकबाल अंसारी ने भी खेली होली और हिंदू मुस्लिम एकता का अनोखा संदेश दिया बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि यह हमारी परंपरा है और कई वर्षों से चली आ रही है यह नई परंपरा नहीं है यह त्यौहार हिंदू और मुस्लिम दोनों के मिलन का त्यौहार है।

एक बड़ी चौकाने वाली रिपोर्ट सामने आ रही है कि हमारे देश में हर आठ जोड़ों में एक बांझपन से पीड़ित है महिलाओं पुरुषों दोनों में ये समस्या लेकिन खास करके इस प्रॉब्लम के पीछे वजह है अनियंत्रित जीवन शैली और जंक फूड यानी जो फास्ट फूड वगैरह खाते हैं ना आजकल लोग इसी वजह से पुरुषों के शुक्राणु भी कमजोर हो रहे हैं और ऐसे में बच्चा पैदा नहीं हो रहे हैं इसलिए बाहर बाजार की चीजें हो सके जितनी कम खाएं।

उत्तर प्रदेश में दवाओं को लेकर एक और बड़ा फैसला लिया गया लीवर 52 टेबलेट समेत 31 तरह की आयुर्वेदिक दवाओं पर प्रतिबंध लग चुका है क्योंकि जांच में इन दवाओं में कई सारी मिलावट पाएगी उसके बाद योगी सरकार ने शक्त एक्शन लिया और लखीमपुर खेरी में यह जांच के नमूने लिए गए उसके बाद प्रदेश भर में इन दवाओं पर पाबंदी लग चुकी है।

उत्तर प्रदेश समाचार

योगी सरकार का एक और बड़ा फैसला नजूल की जमीनों पर ही चलेगा बुलडोजर और किसी को भी बेदखल नहीं किया जाएगा यूपी में नजूल की जमीनों को लेकर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने यह बड़ी घोषणा कर दी है इसे चुनाव से पहले योगी सरकार का एक बड़ा कदम माना जा रहा है।

सीएम योगी ने सरकारी नौकरियों पर बड़ा अपडेट आ रहा है उत्तर प्रदेश में आंगनवाड़ी वर्कर्स के लिए 25,000 पदों पर भर्ती निकली हुई है माताओं बहनों महिलाओं के लिए बहुत ही शानदार मौका है अधिकतम आयु सीमा 35 साल रहेगी 12वीं पास महिलाओं को भी मौका मिलेगा टोटल नंबर ऑफ पोस्ट 25,000 है और इसमें 13 तारीख से ही आवेदन भरना शुरू हो चुके हैं इसकी लास्ट डेट 9 अप्रैल 2024 है।

होली के त्यौहार को देखते हुए रोडवेज कर्मचारियों की छुट्टियां भी रद्द की गई 21 से 29 मार्च तक चालक परिचालक और संबंधित कर्मचारियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है। रेलवे ने भी शानदार फैसला लिया सैनिक रेल यात्रियों को भी सहूलियत होगी घर लौटते समय स्टेशन पर ही अब आपको सामान मिल जाएगा यूपी के कई जिलों पर अब आपको रेलवे स्टेशन पर राशन की दुकानें देखने को मिलेगी दरअसल रेल यात्रा करने वाले दैनिक यात्रियों वेंर और रेलवे स्टेशन के आसपास रहने वाले लोगों को भारत ब्रांड का आटा चावल वगैरह यह रेलवे स्टेशन परिसर में ही मिल जाएंगे यह नई व्यवस्था अगले 3 महीने तक के लिए प्रभावी रहेगी यह पायलट प्रोजेक्ट चलाया जा रहा है अगर सफल रहा तो इसे आगे भी चालू रखा जाएगा।

देश भर में पेट्रोल डीजल ₹2-5 रुपये सस्ता करने के बाद अब केंद्र सरकार ने लक्षद्वीप को बड़ा तोहफा दिया और लक्षद्वीप में पेट्रोल डीजल के रेटों में सीधी ₹15.3 की कटौती कर दी है लक्षद्वीप की जनता के लिए बड़ी राहत की बात है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.