Petrol Diesel CNG New Price : तेल का नया रेट आज से लागू 11 रुपये कम मिलेगा तेल

Petrol Diesel Price Today – दिन प्रति दिन बढ़ती मंहगाई में लोग तो पहले से ही परेशान हैं कि पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। लोग गाड़ियों के ईंधन सस्ता होने का इंतजार काफी समय से कर रहे हैं। परंतु अभी भी पेट्रोल और डीजल के दामों में किसी भी प्रकार की गिरावट नहीं की गई है। लोग पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से परेशान होकर अपनी गड़ियों को सीएनजी में कनवर्ट करा रहे हैं। कि पेट्रोल और डीजल मंहगा होने के कारण गाड़ी का ईंधन कम और पैसा ज्यादा खर्च करना पड़ता है। लेकिन सीएनजी नें तो डीजल और पेट्रोल के दामों को तो पीछे ही छोड़ दिया है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

Petrol diesel 11 rs low price

Petrol Diesel Low Price

पेट्रोल डीजल की किमतो मे आगामी शायद 10 से 11 रुपये तक सस्ता हो सकता है, ऐसे मे इसका प्रमुख कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार मे क्रूड आयल की किमतो  मे गिरावट देखी जा रही है, जिससे आम आदमी के लिए काफी बेहतर मौका हो सकता है, ऐसे मे आपको बता दे की वैश्विक बाजार मे Cruid Oil की कीमतो मे 25 – 30 डालर क्रूड आयल का रेट कम हुआ जिससे आगामी 2 महीने अगर ऐसा रहा तो तेल के दामो मे गिरावट देखी जाएगी।

Petrol Diesel New Price

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल के साथ – साथ सीएनजी की कीमतें भी आसमान छू रही है। अब लोगों को अपनी गाड़ी सीएनजी में शिफ्ट करना पड़ गया मंहगा। लोगों को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि सीएनजी की कीमतें भी इतनी तेजी से बढ़ेंगी की सभी ईंधनों को पीछे छोड़ देगी। अब तो लोगों को सीएनजी भी भरवाना मंहगा पड़ रहा है, इस समय गाड़ियों के ईंधन मंहगा होने के कारण लोगों के आने जाने का किराय भी दोगुना बढ़ गया है। जिससे सभी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो रही है। गाड़ियों के ईंधन मंहगे होने के कारण लोगों के दैनिक जीवन में प्रयोग होने वाली वस्तु के दाम भी बढ़ गए हैं।

CNG Latest Price

अगर पेट्रोल और डीजल की तुलना सीएनजी से करें तो November 2021 से अभी तक पेट्रोल की कीमत में 10 रूपये प्रति लीटर और डीजल के दाम में भी 10 रूपये प्रति लीटर की दर से बढ़ोतरी हुई है। लेकिन सीएनजी की बात करें तो यह कुछ ज्यादा ही तेजी से इसमें बढ़ोतरी की गई है। November 2021 से अभी तक सीएनजी की कीमत में 19.35 प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इस हिसाब से देखा जाए तो नवंम्बर 2021 से अभी तक पेट्रोल और डीजल के मुकाबले सीएनजी में दोगुना की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter