PM Kisaan Yojna : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना 16वी किस्त का ऐलान इन्हे मिलेगा पैसा

Pradhan Mantri Kisaan Samman Nidhi Yojana 2024 : प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के सभी पात्र लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी क्योंकि 16वीं किस्त का हो चुका है ऐलान इस तारीख को सभी के खातों में आएगा पैसा दोस्तों अगर आपको भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिलता है तो ध्यान दें आपको जल्द से जल्द यानी कि फरवरी महीने से पहले ही ई केवाईसी करवाना अनिवार्य है नहीं तो नहीं मिलेगा इस योजना का लाभ तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको किसान सम्मान निधि योजना के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि कैसे आएंगे खातों में पैसे क्या करना होगा और किसे मिलेगा किसे नहीं मिलेगा पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

pm kisan yojna 16th kist
pm kisan yojna 16th kist

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना

दोस्तों प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के सभी पात्र लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी सभी किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की 16वीं किस्त सभी के खाते में सरकार देने जा रही यानी कि इसी महीने फरवरी 27 तारीख को सभी के खातों में आएगा पैसा सरकार का बड़ा ऐलान ई केवाईसी न करने वाले किसानों को इस योजना का लाभ नहीं मिल सकेगा ऐसे में बताया जा रहा है कि लगभग 1 लाख 14000 किसान इस योजना से वंचित रहेंगे दोस्तों आपको पता है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के पात्र लाभार्थी तो है ही लेकिन बहुत से ऐसे अपात्र लाभार्थी हैं जो इस योजना का लाभ उठा रहे हैं तो सरकार इसे देखते हुए फिर से ई केवाईसी सभी लाभार्थियों को करवाने का आदेश दिया था. जिससे यह पता चलेगा कि कौन पात्र हैं कौन अपात्र है तो सभी लाभार्थी ध्यान दें अगर आपका ई-केवाईसी नहीं होगा तो आपको आने वाले 16वीं किस्त का लाभ प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना में नहीं मिलेगा तो सभी लाभार्थी ध्यान दें और 27 फरवरी से पहले पहले अपने इस योजना में ई केवाईसी जरूर करवा ले।

किसान योजना 16वीं किस्त का ऐलान

दोस्तों सरकार द्वारा यह सभी किसानों को साल में तीन बार दो-2000 के किस्त के रूप में सभी किसानों को आर्थिक मदद व खेती करने के लिए सरकार की तरफ से दिया जाता है. ऐसे में 16वी किस्त में भी लगभग 1,14000 किसानों को लाभ पाने से वंचित रह सकते हैं. इनमें से अधिकतर किसानों ने आधार सीडिंग भूमि सत्यापन और ई केवाईसी नहीं कराई ब्लॉक स्तर पर भी बीज भंडार केंद्रो के जरिए किसानों की समस्याएं दूर करने के प्रयास किए गए हैं, लेकिन किसानों के कागजात दुरुस्त नहीं हो सके ऐसे में चार लाख किसानों का डाटा भुगतान के लिए शासन को भेजा गया है. 65000 किसान को भूमि सत्यापन और 40000 किसने की आधार सींडिग नहीं हो सकी है, ज्यादा से ज्यादा किसानों ने अपने ई केवाईसी व आधार सेंडिग करवा लिए हैं तो उन सभी को मिलेगा इस योजना का लाभ तो सभी लाभार्थी ध्यान दें।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now