UP Police Bharti : उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल, दरोगा भर्ती निर्देश जारी योगी का बडा ऐलान 62,424 पदो पर भर्ती

UP Police Bharti : उत्तर प्रदेश सरकार पुलिस के बडे स्तर पर भर्तिया आयोजित करने के लिए काफी ज्यादा तैयार है, ऐसे मे बडे स्तर पर 62,000 पदो पर भर्तियो के लिए प्रक्रिया चर रही है, जिससे अभी अभी सूचना मिली है, जो लाखो युवाओ के लिए बहुत बडी खुशखबरी हो सकती है, नीचे इस बारे मे पूरी जानकारी को विस्तार से रखा गया है, तथा कुल कितने पदो पर भर्तिया होनी है, और कांस्टेबल, दरोगा आदि के अलावा भी बहुत से पद है, अगर आप भी पुलिस भर्ती का इंतजार कर रहे है, तो इस पूरी जानकारी को ध्यान से पढे।

UP POLICE NEW BHARTI LIVE 2023
UP POLICE NEW BHARTI LIVE 2023

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

UP Police Bharti

यूपी पुलिस के कुल 62,424 पदो पर भर्ती के लिए 52,699 पद कांस्टेबल के रहेगे तथा 2,469 पद दरोगा के रहेगे ऐसे मे बडे स्तर पर भर्तीयो की प्रक्रिया शुरु हो गई है, इसी महीने या अगले महीने नाटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा जारी मिडिया खबरो के अनुसार भर्ती मे दरोगा के पदो को बढाया जा सकता है, ऐसा अनुमान है, जिसके चलते प्रदेश मे कोचिंग संस्थान मे इसकी तैयारी के लिए कक्षाए भी शुरु हो चुकी है।

इस बार भर्ती के लिए पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा नए प्रकार से भर्तिया आयोजित की जाने के निर्देश दिए है, जिसमे आवेदनकर्ता को आधार सत्यापन के बाद डिजिलाकर से संपर्क किया जाएगा और एडमिट कार्ड के साथ साथ परीक्षा प्रक्रिया मे भी नई AI तकनीक का उयोग किया जाएगा।

यूपी पुलिस भर्ती सूचना

उपलब्ध भर्ती मे उम्र के लिए भी छुट का प्रावधान योगी सरकार रखेगी, क्योकी पिछली भर्ती मे कुल 1,56,00 पदो पर पुलिस की भर्ती को 6 वर्षो मे पूरी कि गई थी पर अब ऐसा नही होगा बहुत ही कम समय मे नियुक्तिया भी मिल जाएगी क्योकी प्रदेश मे अब हर रेंज मे नए थाने, नए नए पद के लिए नियुक्तिया होनी है।

  • जेलवार्डर मे 2,833 पदो पर भर्तीया होनी है।
  • रेडियो संवर्ग मे 2,430 पदो पर भर्ती
  • कम्प्यूटर आपरेटर और प्रोग्रामर के 927 पद
  • आरक्षा एवं समकक्ष पद के 52,699 पद
  • उपनिरिक्षक के 2,469 पद।
  • यूपी पुलिस मे कुशल खिलाडी श्रेणी के अन्तर्गत आरक्षी नागरिक पुलिस के 521 पद पर भर्ती।

नोट : उपलब्ध लेख को दिए गए व्हाट्सएप बटन की मदद से किसी और को जरुर शेयर करें तथा किसी प्रकार की कोई समस्या है, तो हमे मैसेज करें।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.