Post Office Bharti : पोस्ट मास्टर, सहायक, आपरेटर 10वीं पास डायरेक्ट भर्ती जल्द जाने प्रक्रिया

Post Office Vacancy बहुत ही जल्द हो सकती है भर्तियां, डाक विभाग के सूत्रों के अनुसार बहुत जल्द होगी रिक्त पदों पर भर्तियां, अब आपका इंतजार कुछ समय में खत्म होने वाला है। क्योंकि काफी समय से भर्तियां रुकी हुई है। जिससे कि उम्मीदवारों कि नजरे भर्ती पर टिकी हुई हैं। आपको बता दें कि अब तो संस्कृत और मदरसे की डिग्रियां भी मान्य होगी। पूरी जानकारी विस्तार से इसी पोस्ट के माध्यम से जानें-

post office bharti notifcation

Post Office Bharti

डाक विभाग में ग्रुप डी के पदों पर कार्यरत अस्थायी कर्मचारी को बड़ी राहत देते हुए केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण ने उनको नियमित ग्रुप डी कर्मचारियों के समान ही जीपीएफ कटौती और अन्य लाभ देने का निर्देश दिया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने डाक और संचार विभाग में ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती में उत्तर प्रदेश संस्कृत शिक्षा बोर्ड की पूर्व मध्यमा डिग्री को भी सामिल करने का निर्देश दिया है।

आपको बता दें कि हाईकोर्ट ने डाक विभाग को आदेश दिया है। कि ग्रामीण डाक सेवक भर्ती में मदरसा बोर्ड से मुंशी, मौलवी और आलिम की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को भी शामिल किया जाए। कोर्ट ने इन अभ्यार्थियों को डाक विभाग में ऑन लाइन आवेदन करने के लिए वेब पोर्टल में मदरसा बोर्ड को भी शामिल करने के लिए कहा है।

Post Office Eligibility

  • शैक्षिणिक योग्यता: 10वीं पास
  • आयु सीमा 18 से 40 वर्ष (आयु सीमा की गणना निर्धारित तिथि से की जाएगी।)
  • आवेदन शुल्क- सामान्य व ओबीसी वर्ग के पुरूष उम्मीदवारों के लिए 100 रूपये तथा महिला समेत अन्य वर्ग के लिए आवेदन निःशुल्क है।

Post Office Online Apply

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट पर जाएं और मौजूद दिशा निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें। आवेदन पूर्ण हो जाने के बाद उसका प्रिंटआउट आगामी चयन प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख लें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter