Private Job : प्राइवेट नौकरी वालो की बल्ले बल्ले सभी नौकरी करने वाले ध्यान दे सरकार का बडा बदलाव

प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वाले लोगों के लिए बहुत ही अच्छी और काम की जानकारी है। प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों की बल्ले – बल्ले है। सरकार की तरफ से प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों को सरकार ने बड़ी छूट प्रदान की है। जिससे आम नौकरी करने वाले लोगों को इसका बड़ा फायदा मिलेगा। लीव इनकैशमेंट में सरकार की तरफ से बड़ा फैसला लिया गया है। और प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों के लिए सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। अगर आप भी प्राइवेट नौकरी करते हैं तो आप इसका फायदा ले सकते हैं। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

private naukri good news
private naukri good news

प्राइवेट नौकरी से बडी खबर

आपको बता दें कि प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है। गैर सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को सरकार की ओर बड़ा फायदा मिलेगा। क्योंकि सरकार ने लीव इनकैशमेंट के नियमों में परिवर्तन कर दिया है। जिसके बाद लिव इनकेशमेंट की सीमा को बढ़ा दिया है। जिसका सीधे फायदा लोगों को मिलेगा। लीव इनकैशमेंट की सीमा को बढ़ा दिया है। जो पहले लीव इनकैशमेंट 3 लाख रूपये था। अब यह सीमा को सरकार के द्वारा बढ़ाकर 25 लाख रूपये कर दी गई है। जिसका फायदा प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों को मिलेगा।

प्राइवेट नौकरी वालो के लिए खुशखबरी

लीव इनकैशमेंट में हुए बदलाव से अब लोगों को 25 लाख रूपये तक की राशि पर टैक्स की छूट प्रदान कर दी गई है। लीव इनकैशमेंट की राशि आपको कम्पनी द्वारा दी जाती है। पहले इसमें 3 लाख रूपये तक ही टैक्स की छूट दी गई थी। परंतु अब सरकार ने इस सीमा का 25 लाख रूपये कर दिया है। यह वह राशि होती है जो प्राइवेट कम्पनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को दिया जाता है। जैसे कोई व्यक्ति पाइवेट नौकरी करता है। और एक समय वह उस कम्पनी से रिटायर्ड होता है। उस समय कम्पनी उस व्यक्ति को पैसे देती है। जिस पर सरकार ने 25 लाख रूपये तक टैक्स की छूट कर दी गई है। अगर आपको कम्पनी से 30 लाख रूपये मिलते हैं तो सिर्फ आपको 5 लाख रूपये पर ही टैक्स भरना होगा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे