10th Pass Railway Bharti : रेलवे मे बम्पर पदो पर भर्ती आज करे आवेदन 32 हजार सैलरी से शुरु

Railway Recruitment 2022 – रेलवे की भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुश खबरी निकल कर आई है। रेलवे की की तरफ से खाली पड़े रिक्त पदों पर बंम्पर भर्ती का नॉटिफिकेशन जारी किया गया है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हैं वह अपना आवेदन बहुत ही आसानी से कर सकते हैं। उत्तर मध्य रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन मांगे है, इसके लिए उम्मीदवार Indian Railway की अधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर ऑनलाइन के माध्यम से अपना आवेदन कर सकते हैं। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्मय से विस्तार से पढ़ें।

indian railway 10th pass vacancy

Railway 10th Pass Bharti

आपको बता दें कि Railway Recruitment 2022 की भर्ती के लिए उत्तर मध्य रेलवे ने कुल 1659 पदों पर बंम्पर भर्ती का नॉटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें प्रयागराज में जारी रिक्त पदों के भर्ती के लिए 703 रिक्त पदों की भर्ती की जाएगी। और झांसी मे 660 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी। और आगरा में कुल रिक्त पदों पर 296 रिक्त पदों पर आप्रेंटिस की भर्ती के लिए रिक्त पदों को भरा जाएगा। जो भी इस भर्ती के लिए उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता को पूरा करते है। वह अपना आवेदन जल्द से जल्द पूरा कर सकते हैं। इन सभी पदों के लिए आपको रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर क्लिक करके अपना आवेदन कर सकते हैं।

Railway Bharti Eligibility

रेलवे की भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंम्भक तिथि 02 जुलाई 2022 से शुरू है। और रेलवे भर्ती के लिए अंतिम तिथि 01 अगस्त 2022 तक अपना आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्युनतम 50 प्रतिशत अंको के साथ कक्षा 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। और इसके समकक्ष 10 + 2 की परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। और संबंधित ट्रेड में ITI होना चाहिए।

Railway Recruitment 2022 के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा की बात की जाए तो उम्मीदवार की न्युनतम आयु सीमा 15 वर्ष होनी चाहिए। और रेलवे के लिए अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष आयु सीमा होनी चाहिए।

रेलवे रिक्रूटमेंट 2022 के लिए उम्मीदवार के आवेदन शुल्क की बात की जाए तो सामान्य, ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रूपये देने होगें। और एससी एवं एसटी वर्ग के लिए आवेदन निशुल्क है। किसी प्रकार की आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

10वीं पास उम्मीदवार के लिए बहुत ही सुनहरा मौका प्रदान किया गया है। तो आप अगर इस रेलवे के भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार हैं। तो आप अपना आवेदन जल्द से जल्द पूर्ण करें। आवेदन करने की अंतिम तारीख 01 जुलाई 2022 निर्धारित की गई है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter