SBI Bank : एसबीआई बैंक के साथ मिलकर कमाए 30 से 50 हजार महीना घर मे रहकर

मनी मैनेजमेंट, इन्वेस्टमेन्ट, पर्सनल फाइनैंस और गवर्नमेंट स्कीम्स के बारे में बात की है। लेकिन आज हम बात करने वाले हैं बिज़नेस माइंड सेट से रिलेटेड और ये बिज़नेस कोई भी और कहीं भी ओपन कर सकता है। मैं बात कर रही हूँ इंडिया के पास बैंक एसबीआइ के कस्टमर सर्विस पौंड को ओपन करने के बारे में। जी हाँ, SBI दे रहा है मौका हम सभी को पैसा कमाने का ऐसा कैसे पॉसिबल होगा। चलिए जानते हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ऑनलाइन प्लैटफॉर्म या फिर ATM के जरिए कई सारी फैसिलिटीज देता रहता है। उसी तरह से SBI ने एक कस्टमर सर्विस प्वाइंट यानी की ग्राहक सेवा केंद्र बना रखे हैं, जिसे अगर आप ओपन करते हैं तो आप महीने के 30 से 40,000 कमा सकते हैं। यहाँ पर अगर आप ग्राहकों से जुड़े कोई भी काम कर सकते हैं, जैसे की अकाउंट ओपेन कराना, पैसे जमा कराना, इस्टेटमेंट, सीएसपी ओपन कराने का मेन मोटिव है।

sbi bank earn money
sbi bank earn money

SBI के साथ कमाई का मौका

बैंक की ब्रान्चेस थोड़ी दूर है, वहाँ पर लोगों को बैंकिंग की सुविधा आसपास मिल जाए। दूसरा ये है की बैंक्स पर बर्डन थोड़ा कम हो सके। आप जानते हैं की SBI ग्राहक सेवा केंद्र में क्या क्या काम होते हैं। तो अगर आप एसबीआइ के किसी भी ब्रांच में अकाउंट ओपन करें तो आप ग्राहक सेवा केंद्र में ये चीजें कर सकते हैं। कैश विदड्रॉल कैश डिपॉजिट, जन धन अकाउंट, पासबुक प्रिंटिंग, अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, ई केवायसी तो आप एसबीआइ सीएसपी ओपन करके ये सारे काम कर सकते हैं और उसके लिए एसबीआइ आपको अच्छा खासा अमाउंट पे करेगा।

SBI CSP के लिए पात्रता

इतना ही नहीं आपके लिए यह एक अच्छी ऑपर्च्युनिटी भी साबित हो सकती है। आप जानते हैं कि कौन ये सेवा केंद्र ओपन कर सकते हैं, तो एसबीआइ ग्राहक सेवा केंद्र ओपन कराने की इलिजिबिलिटी है। आपकी मिनिमम क्वालिफिकेशन ट्वेल्थ पास होनी चाहिए। लोन के केस में आप डिफॉल्टर ना हो, प्रॉपर्टी ऑन करते हो, कोई भी क्रिमिनल रिकॉर्ड ना हो तो अगर आपने ये सारी इलिजिबिलिटी हैं तो एसबीआइ कस्टमर सर्विस पॉइंट आप ओपन कर सकते हैं।

आप जानते हैं कि सीएसपी ओपन कराने के लिए आपको क्या क्या डॉक्यूमेंट्स की रिक्वायरमेंट होगी? 2 पासपोर्ट साइज फोटो, पैन कार्ड, आधार कार्ड, पुलिस वेरिफिकेशन, ओनरशिप प्रूफ, गुड रेपुटेशन हो आपकी अपने एरिया मे।

SBI CSP अप्रूवल प्रक्रिया

आप जानते हैं, इसे ओपन करने के लिए ऐप्लिकेशन कहा देनी होगी। इसका जवाब है सबसे पहले आपको आरबीओ यानी की रीजनल बिज़नेस ऑफिस में अप्लाई करना होगा। वहाँ से अप्रूवल के बाद ही आप आगे प्रोसीड कर सकते हैं। अब आपका सवाल होगा की इसका पता हमे कहाँ से मिलेगा तो इसका जवाब है कि आरबीओ का पता आपको अपनी नजदीकी ब्रांच से मिल सकता है या फिर आप ऑनलाइन जाकर भी चेक कर सकते हैं।

SBI BANK EARN MONEY

इसके अलावा कुछ ऐसी कम्पनीज़ भी है जो ये परमिशन देती है लेकिन बस यहाँ पर आपको ये ध्यान रखना होगा कि कुछ ऑफर या डिस्काउंट के चक्कर में आपके साथ फ्रॉड ना हो। आप जानते हैं कि इसमें आपकी क्या क्या फायदे होंगे? इसमें आपको इंडिया की टॉप बैंक के साथ काम करने का मौका मिलेगा। आपको एसबीआइ में अच्छा एक्सपोज़र मिल सकता है।

SBI CSP से कमाई का मौका

आप जो भी अकाउंट ओपन करते हैं, उसका कमिशन मिलेगा। आपको बैंक की कई सारी फसिलटीज़ फ्री में मिलेंगी। तो इस वीडियो में हमने जान लिया है कि एसबीआइ ग्राहक सेवा केंद्र क्या है, इसे ओपन कैसे करते है? ओपन करने के लिए क्या इलिजिबिलिटी है? क्या इक्विपमेंट चाहिए होगा, क्या क्या डॉक्यूमेंट्स की रिक्वायरमेंट होगी? क्या कमिशन मिलेगा?

तो एसबीआइ सीएसपी ओपन करके आप महीने के 30 से 40,000 कमा सकते हैं। अगर आप अपने एरिया में एसबीआइ सीएसपी ओपन करना चाहते हैं तो अपने नजदीकी स्टेट बैंक में कॉन्टैक्ट कीजिये और ग्राहक सेवा केंद्र ओपन करके अच्छी कमाई शुरु किजिए।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.