School New Rules : सभी स्कूल और कालेज के लिए सरकार का नया नियम लागू सभी छात्र ध्यान दें जरुरी

School Collage New Rule 2023 : सरकार का बडा ऐलान सभी स्कूलो के बदले नियम इस नियम के आधार पर होगा स्कूल का सारा काम ऐसे मे बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से सभी स्कूलो मे नियम लागू कर दिया गया है कि अब जैसे कि कढाई, बुनाई, मेहंदी, सिलाई ,कम्प्यूटर जैसे तमाम स्किल सीखने को मिलेगा इस बार सरकार ने नए सत्र से सभी बच्चो के लिए बडी खुशखबरी का ऐलान कर दिया है। इन सभी छात्रो को मिलेगा फ्री मे समान और पैसा. जिसके लिए कुछ नियम बनाए गए है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे इस बदलते नियमो और ऐलानो के बारे मे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

school new rules start
school new rules start

स्कूल कालेज का नया नियम

दोस्तो अभी तक सभी स्कूलो मे गर्मी की छुट्टी थी लेकिन जैसे ही स्कूल खुला कि सरकार ने सभी स्कूलो मे लागू किए बडे नियम जो बच्चो व छात्रो के लिए बडी खुशखबरी होगी तो ऐसे मे मै बता दू की बडे दिनो से सभी को इंतजार था कि सरकारी स्कूलो के हालात कब ठीक होगा बच्चे पढाई मे बहुत कमजोर होते है और न तो बैठने की ब्यवस्था है न तो खाने की ब्यवस्था है न तो कुछ सिखाया जाए न तो छात्रो को स्कॉलर्शिप के रूप मे बच्चो को पैसा दिया जाए। तो इसे दखते सरकार ने नए सत्र के शुरूआत मे लागू कर दिए बडे नियम सबसे पहले स्कूल की ब्यवस्था दुरूस्त होगी सरकार ने इसके लिए अधिकारियो को दिए निर्देश। और फिर उसके बाद कमजोर छात्रो के लिए बहुत ही अच्छी ब्यवस्था कर दिया गया है अब सारे स्कूलो मे स्ट्रा क्लास चलाने का आदेश भी हो गया है जो छात्र कमजोर होंगे वह भी तेज होंगे पढने मे। और खाने मे भी हप्ते के मीने के माध्यम से बनेगा खाना खाने मे पैस्टिक आहार दिया जाएगा सभी छात्रो को जिससे उनका दिमाक स्वस्थ्य रह सके।

लडकियो के लिए खुशखबरी

और लडकियो के लिए भी बहुत बडी खुशखबरी का ऐलान हो चुका है अब स्कूल मे सभी कामो के सिखाय जाएगा जो वह करना चाहती है। जैसे कि कढाई, बुनाई, मेहंदी, सिलाई ,कम्प्यूटर जैसे तमाम स्किल सीखने को मिलेगा इस बार सरकार ने नए सत्र से सभी बच्चो के लिए बडी खुशखबरी का ऐलान कर दिया है। एक और बडी खबर है कि सरकार ने स्कॉलर्शिप के रूप मे छात्रो को पैसा भी देना का ऐलान कर दिया है। जिससे सभी छात्र अपने स्किल के लिए जरूरी सामान खरीद सके ।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे