SSC GD Vacancy : कर्मचारी चयन आयोग द्वारा बडी भर्तिया 10वीं पास को नौकरी सैलरी 23,527

SSC GD Bharti : कर्मचारी चयन आयोग द्वारा काफी लम्बे समय से लाखो की संख्या मे उम्मीदवार इस भर्ती का बेसब्री से इंतजार कर रहे है, ऐसे मे उनके लिए यह काफी बडी खबर हो सकती है, क्योकी इन दिनो भर्तियो की बौझार होने वाली है, CRPF, BSF, CISF, ITBP, NIA, SSB सहित असम राइफल्स के पदों पर भर्तियां की जानी है, जिसके लिए आयोग ने अपने नए Exam Calendar मे सभी कुछ विस्तृत जानकारी एक एक करके बता दिया है, जिसके बाद तैयारी करने वालो को भर्ती को लेकर चिन्ता करने की जरुरत नही पडेगी और इसकी वजह से व अपनी तैयारी सही समय से शुरु कर सकेगे। नीचे हमने SSC GD Bharti मे नौकरी कैसे मिलेगी तथा कब जारी होगी तथा पात्रता के साथ साथ सभी कुछ विस्तृत और 100% सही जानकारी बता रहे है।

WhatsApp Group Join Now
SSC GD BIG BHARTI
SSC GD BIG BHARTI

एसएससी जीडी भर्ती

आयोग के साथ साथ समाचार एजेंसी द्वारा जारी सूचना मे जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 का आयोजन 20 से 29 फरवरी और 1, 5, 6, 7, 11, 12 मार्च, 2024 को होगी। आने वाले केवल 2 महीने के भीतर ही यह दो बडे स्तर पर भर्तिया आयोजित की जाएगी जिसके लिए लाखो की संख्या मे पुरुष एवं महिलाओ के लिए पदो जारी किए गए है।

इन पदो पर होगी SSC GD Bharti 

  • सीमा सुरक्षा बल (BSF)
  • सचिवालय सुरक्षा बल (SSF)
  • सशस्त्र सीमा बल (SSB)केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF)
  • असम राइफल्स (Assam Rifles)
  • केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF)
  • राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)
  • भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP)

एसएससी जीडी भर्ती नाटिफिकेशन

उपलब्ध भर्ती के लिए नाटिफिकेशन जल्द ही जारी किए जा सकते है, ऐसे मे भारत के सभी राज्यो के युवा इसमे हिस्सा ले सकते है, इस बार पेपर को 13 भाषाओ मे कराए जाने को लेकर विभाग ने स्पष्ट जाहिर की है। क्योकी सभी राज्यो की अपनी मातृ भाषा मे युवाओ के सेलेक्शन को लेकर काफी चान्स मिलेगे। इस बार जारी होने वाले नाटिफिकेशन मे योग्यता, पात्रता और सैलरी पर ध्यान देना जरुरी है, जिसकी मदद से आपको आगामी परीक्षा के लिए काफी मदद मिल सके।

एसएससी जीडी भर्ती पात्रता और योग्यता

कांस्टेबल भर्ती में 10वीं पास युवा आवेदन कर सकेंगे। आयु सीमा 18 वर्ष से 23 वर्ष होगी। अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी को तीन वर्ष और एससी एसटी वर्ग को पांच वर्ष की छूट रहेगी। आनलाइन कम्प्यूटर बेस्ट टेस्ट होगे जिसमे पास होने वाले युवाओ को फीजिकल के लिए बुलाया जाएगा जिसमे उम्मदीवारो के फिजिकल के बारे मे भी जानकारी का होना जरुरी है।

उम्मीदवारों को 24 मिनट में 5 किमी की दौड़ लगानी होगी। इसके अलावा साढ़े 6 मिनट में 1.6 किमी की दौड़ भी लगानी होगी। वही आपको बता दे की इन सभी प्रक्रिया मे पास होने के बाद सभी कैटेगरी की अलग अलग मेरिट लिस्ट को जारी किया जाएगा जिसके बाद ही सेलेक्ट हुए उम्मीदवारो के दस्तावेज सत्यापन होने के बाद नियुक्तिया दी जाएगी।

एसएससी जीडी सैलरी

SSC GD SALARY Details
स्ट्रक्चर राशि/माह
बेसिक पे 21,700 रुपये
परिवहन भत्ता (टीए) 1,224 रुपये
मकान किराया भत्ता (एचआरए) 2,538 रुपये
महंगाई भत्ता (डीए) 434 रुपये
कुल कमाई 25,896 रुपये
कटौती- सीजीएचएस, सीजीईजीआईएस, पेंशन रु. 125 + रु. 30 + रु. 2214= रु. 2369 रुपये
कुल कमाई 23,527 रुपये

Official Website : Click Here

SSC GD New Notice : Click Here

Follow US Click Here
दोस्तों, हमारे इस वेबसाइट पर आपके काम की हर खबर और ताजा News Update आपको सबसे पहले मिलेगी। चाहे वो Latest News हो, Trending खबरें हो, या फिर Govt Jobs, रोजगार व सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी।

हमारी कोशिश है कि हर अहम खबर आप तक सबसे पहले पहुंचे। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन तुरंत मिले तो आप हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now