Tata Group Vacancy 2022 – बेरोजगार युवाओं और महिलाओं के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खबर

Tata Group Vacancy 2022 – बेरोजगार युवाओं और महिलाओं के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खबर निकलकर आ रही है। देश में बहुत से बेरोजगार पुरूष व महिलाएं काम को लेकर भटक रहे हैं। ऐसे में टाटा ग्रुप की ओर से एक बहुत बड़ी खुशखबरी निकलकर आ रही है। टाटा ग्रुप अपनी कम्पनी में वर्करों बंपर भर्ती का आयोजन करने जा रहा है। जैसा कि आपको पता है कि टाटा कम्पनी देश की बहुत बड़ी कम्पनी है। और टाटा ग्रुप अपनी कम्पनियों और कारखानों का विस्तार करने में प्रयासरत है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

Tata Group Vacancy 

आपको बता दें कि देश में जब से चीनी कम्पनी के प्रोडक्ट को बैन कर दिया है जब से स्वदेशी चीजों को अपने का प्रचलन जोर शोर हो रहा है। चीनी प्रोडक्ड को खत्म करने और उसकी जगह पर स्वदेशी चीजों को बढ़ावा दिया जा रहा है। टाटा कम्पनी इस पर जोर शोर से काम कर रही है। टाटा ग्रुप की दक्षिण भारत में स्थित इलेक्ट्रॉनिक पार्ट का निर्माण करने वाली कम्पनी में बहुत जल्द टाटा ग्रुप वर्करों की भर्ती करेगा। जिसमें सबसे अधिक पद महिलाओं के लिए आधारित किए गए हैं। टाटा कम्पनी में 45 हजार पदों बहुत जल्द भर्ती की जाएगी।

Tata Group Vacancy 2022

टाटा ग्रुप अपनी होसूर में स्थित अपने प्लांट में नई प्रोडक्शन लाइन शुरू करने के तैयारी कर रही है। यहां पर एप्पल फोन के प्रोडक्ट बनाए जाते हैं। परंतु एप्पल कम्पनी के सबसे ज्यादा पार्ट और एप्पल फोन की एसेम्बिलिंग चीनी कम्पनी के द्वारा की जाती है। जिसे मात देने के लिए और अपने देश में बेरोजगारी खत्म करने और देश में व्यापार बढ़ाने के लिए टाटा ग्रुप आफ कम्पनी काम कर रही है। और देश के ज्यादा से ज्यादा बेरोजगार लोगों को हर सम्भव काम मिल सके इस पर काम कर रही है। जब से लॉकडाउन शुरू हुआ है तब से चीनी कम्पनियों को बहुत बड़ा झटका लगा है। और अमेरिकी राजनीति के मतभेद के चलते चीन में लगी अमेरिकी कम्पनियों को भारत में शुरू किया जा रहा है।अपना देश धीरे – धीरे अत्मनिर्भर के पथ पर अग्रसर हो रहा है। ऐसे में चीनी कम्पनियों को बहुत बड़ा सदमा पहुंचा है।

महिलाओं की वेतन की बात करें तो महिलाओं प्रति माह 16 हजार रूपये वेतन दिया जाता है। जो कि हाथो व उपकरणों द्वारा काम करने वाले श्रमिको से लगभग 40 प्रतिशत अधिक है। और इसके साथ ही महिलाओं को परिसर के भीतर मुफ्त रहने की सुविधा और मुफ्त में खाना भी प्रदान किया जाता है। इसके साथ ही टाटा ने प्रसिक्षण और शिक्षा देने की योजना बना रही है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.