Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

TATA Iphone 14 भारत मे अब सबके पास होगा सस्ते मे टाटा का आईफोन 14 फोन चाहिए ध्यान दें

TATA IPhone in India – आईफोन के शौकीन लोगों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी निकलकर बाहर आ रही है। अब आईफोन चलाने वाले लोगों को किफायती दामों में मिलेगा आईफोन मोबाइल क्योंकि अब टाटा कम्पनी भारत में आईफोन का मेनुफेक्चरिंग शुरू करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो बहुत ही जल्द भारत में टाटा कम्पनी आईफोन का निर्माण करना शुरू कर देगी। इससे देशभर के आईफोन युजर्स को तो फायदा मिलेगा ही और साथ ही लोगों को अच्छा रोजगार का भी अवसर मिलेगा। तो आईए जानते हैं कि कब से टाटा कम्पनी आईफोन का मेनुफेक्चरिंग शुरू करेगी।

TATA IPHONE 14
TATA IPHONE 14

TATA Iphone जल्द

आपको बता दें कि टाटा कम्पनी और एप्पल कम्पनी की साझेदारी होने जा रही है। जो कि यह डील बहुत ही जल्द फाइनल होने वाली है। क्योंकि ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार टाटा कम्पनी और एप्पल कम्पनी की साझेदारी की डील अगस्त 2023 तक हो सकती है। जिसके बाद टाटा कम्पनी आईफोन 15 का निर्माण शुरू करेगी। और आपको यह भी जानकर खुशी होगी कि यह देश की पहली कम्पनी है जो एप्पल कम्पनी के साथ डील करके आईफोन का निर्माण भारत में करेगी। इसके साथ ही टाटा समूह और विस्ट्रॉन फैक्ट्री के डील को भी जल्द मंजूरी मिलने वाली है। क्योंकि इस डील के लिए एक साल से बातचीत चल रही है।

टाटा बनाएगी अब Apple का फोन

इससे पहले विस्ट्रॉन फैक्ट्री जो कि कर्नाटका के साउथईस्ट में है यह आईफोन 14 के मेनुफैक्टरिंग के लिए जानी जाती है। परंतु इस फैक्ट्री को विस्ट्रॉन टाटा समूह को बेंच रही है। क्योंकि एप्पल कम्पनी के साथ हुए डील के मुताबिक इस कम्पनी को काफी घाटे का सौदा करना पड़ रहा है। इस कम्पनी में तकरीबन 10 हजार से अधिक लोग काम करते हैं। अगर यह डील जल्द फाइनल होती है। तो देश में काफी ज्यादा रोजगार पैदा होगा, जिससे लोगों को अधिक काम मिलेगा। और भारत में आईफोन के निर्यात को भी तेजी मिलेगी। और देश में एप्पल आईफोन की कीमतों में भी गिरावट देखने को मिलेगी। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को आईफोन चलाने का भी मौका मिलेगा।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.