Alert : 10 लाख मोबाइल वालो को खतरा तुरन्त डिलीट करें ये ऐप लिस्ट देखे और अभी हटाए

Uninstall App – देशभर में कई सारे धोखाधड़ी मामले देखने को मिल रहे हैं। अगर आप भी सावधान नहीं हुए तो आपके साथ भी धोखाधड़ी हो सकती है। आज के समय में लोग लाचल के चलते कई सारी ऐसी लिंक को क्लिक कर देते हैं। जिससे उनको भारी नुकसान उठाना पड़ता है। ऐसे में थोड़े – थोड़े फायदे के लिए काई तरह के एप्लीकेशन अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर लेते हैं। जिससे उनकी पूरी डीटेल सामने वाले के पास पहुंच जाती है। जिससे लोगों के साथ धोखाधड़ी हो जाती है इस बारे में सरकार द्वारा भी लोगों को जाग्रित किया जाता है। कि अपने मोबइल फोन में किसी प्रकार की डेन्जर एप्लीकेशन को डाउलोड न करें।

unistall these app in your mobile
unistall these app in your mobile

इन एक को तुरन्त डिलीट करें

आपको बता दें कि आज समय में ठग और चोरों की कमी नहीं है। आज के मोर्डन समय में बस लोगों को तरीका बदल गया है परंतु रवईया वही है। इस समय साइबर क्राइम काफी तेजी से हो रहे हैं। जो कि बहुत ही स्मार्ट तरीको से लोगों के साथ ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। अगर आप अपने साथ इस प्रकार की ठगी से बचना चाहते हैं तो आपको बहुत ही चौकन्ना रहना होगा। अभी हालही में सरकार के द्वारा ऐसे ही फर्जी तरीकों से ठगी करने वाले एप्स को बैंन किया है। जिसमें ऑनलाइन के माध्यम से लोगों को लोन दिया जाता था और ऑनलाइन गेम्बिलिंग भी की जाती थी। जिससे काफी लोगों को चूना लगाया जा चुका है। तथा Team Viewer, Any Desk नाम के एप आपके फोन मे है, तो आपके आनलाइन पेमेंट वाले एप नही चलेगे नीचे अन्य कुछ और एप के बारे मे विस्तार से बताया गया है।

इन एप को तुरन्त डिलीट करें

अभी हाल ही मे File Recovery and Data Recovery तथा File Manager नाम के ये दो एप चीनी है, ऐसे मे ये एप आपके फोन का पूरा डाटा अपने पास चुरा लेते है, जिसके बाद वह आपके अनुसार एड्स और अन्य सामग्री दिखाते है, जिससे फ्रांड होने और फंसने का खतरा रहता है, इन एप को तुरन्त डिलीट करें, कुछ और भी वर्तमान समय मे एप जैसे कुछ एप्लीकेशन के द्वारा आपको ललचाया जाता है। और जब आप इनके द्वारा मांगी गई जानकारी को दे देते हैं तभी आप फस जाते हैं। ऐसे में एप्लीकेशन द्वारा लोन के मामले ज्यादा देखने को मिल रहे हैं। जिसमें आपको बहुत ही आसानी से लोन ऑफर किया जाता है। और आप आसानी से लोन मिलेन के चक्कर में एप्लीकेशन इंस्टॉल कर लेते है और मांगी गई सभी जानकारी को दे देते हैं। इन एप्लीकेशन में कई तरह के नोटिफिकेशन को Allow भी कर देते हैं। जिससे आपकी पूरी जानकारी सामने वाले के पास चली जाती है। आपको लोन तो बहुत ही आसानी से मिल जाता है। परंतु अगर आप लोन की राशि को जमा करने में किसी प्रकार की देरी करते हैं।

तो आपके साथ कई तरह के गलत व्यवहार होने शुरू हो जाते हैं। आपने जितनी लोन की राशि ली हुई होती है उससे चार गुना आपसे वसूला जाता है। अगर आप लोन की राशि को चुकाने में किसी प्रकार देरी करते हैं तो आपका फोन हैंग कर लिया जाता है। और आपको अश्लील तस्वीरें भेजी जाती है जिससे आपको सबके समाने शर्मींदा होना पड़ता है। अगर आप इस प्रकार की किसी भी परेशानी में नहीं पड़ना चाहते हैं तो किसी प्रकार की अन्नोन एप्लीकेशन और लिंक को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड न करें।

इन एप को तुरन्त हटाए
  • Game cracks
  • Games with unlocked features
  • Free VPN
  • Fake videos
  • Netflix
  • Fake tutorials
  • YouTube without ads
  • TikTok without ads
  • Cracked utility programs: weather, pdf viewers, etc
  • Fake security programs
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.