Teacher New Vacancy : अध्यापक की बहुत बडी भर्तिया 37,000 पद बहुत बडी नौकरी खुशखबरी

Teacher New Vacancy : अध्यापक के पदो पर बम्पर भर्तिया आयोजित की जाने वाली है ,ऐसे मे बडी संख्या मे पदो पर योगी सरकार शिक्षा विभाग की तैयारी करने वाले युवाओ को खुशखबरी किसी भी दे सकती है इसके लिए कुछ जरुरी खबरे प्रकाशित की गई है, वही कुछ बरहुचर्चित विद्वानो द्वारा भी आगामी भर्ती के लिए कुछ निर्देश के साथ साथ नाटिफिकेशन सम्बन्धित अन्य जानकारी भी जारी की है। आइए जानते है, अध्यापक की भर्तिया कब से आयोजित की जाएगी।

up sarkari teacher bharti

Teacher New Vacancy

उत्तर प्रदेश नई शिक्षक भर्ती का इतंजार करने वाले की संख्या करोडो मे है, पर अधिकतर लोग प्राइमरी, अपर प्राइमरी भर्ती का इंतजार कर रहे है,  इस वक्त बेसिक में 30 बच्चों पर एक टीचर और अपर प्राइमरी में 35 बच्चों पर एक टीचर तय हैं। यूपी विधानसभा में बताया कि प्राइमरी विद्यालयों में कुल 417886 पद स्वीकृत हैं. इसके सापेक्ष प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक के 85152 पद खाली हैं।  यूपी सरकार ने 2017 से अब तक एक लाख 26 हजार 371 शिक्षकों की नियुक्ति की है।

उत्तर प्रदेश अध्यापक भर्ती समाचार

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद योगी सरकार द्वारा भी अभी हाल ही मे बीएड छात्रो को प्राइमरी अध्यापक भर्ती से किनारा करना पड रहा है, अब वे केवल कक्षा 6 से 8 तक के अध्यापक बन सकेगे। वही BTC/BSTC/ DELED वाले छात्र केवल प्राइमरी अध्यापक बन सकेगे। आशा की जा रही है, की जल्द ही यूपी अध्यापक भर्ती के लिए योगी सरकार नाटिफिकेशन जारी कर सकती है, फरवरी के अन्तिम सप्ताह तक भर्तियो के लिए नाटिफिकेशन किसी भी समय जारी किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश आयोजित की जाने वाली भर्ती

उत्तर प्रदेश मे अगले कुछ समय मे अन्य कुछ विभागो की भर्तिया आयोजित की जानी है, जिसमे कई बडे विभाग के बारे मे नाटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। आपको बता दे की अभी उत्तर प्रदेश मे वर्तमान समय मे पुलिस भर्तियो का आयोजित किया जा रहा है। वही इन विभागो मे भर्तिया आयोजित की जा सकती है।

  • परिवहन विभाग
  • जल कल विभाग
  • राज्य सडक विभाग
  • ग्रामीण एवं शहरी विभाग
  • अधिनस्थ सेवा चयन आयोग
  • बिजली विभाग
  • शिक्षा विभाग आदि।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।