Bijli Bill New Rules : बिजली विभाग वालो को झटका 5000 का बकाया तो कट जाएगी लाइट

Bijli Vibhag New Rule 2024 : सभी बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं के लिए बहुत ही बड़ा नियम लागू कर दिया है जो आप सभी को जानना बहुत ही जरूरी है दोस्तों अगर आपके भी घर में बिजली कनेक्शन है तो अभी-अभी सरकार की तरफ से एक नया नियम लागू कर दिया गया है अब 5000 रुपए बकाया होते ही काट दिए जाएंगे बिजली कनेक्शन यह होगा नियम शर्त तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको बिजली विभाग में लागू नए नियम के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि किन लोगों के काटेंगे बिजली कनेक्शन क्या होगा नया नियम व शर्त।

5000 bijli bill connection cut
5000 bijli bill connection cut

बिजली विभाग नया नियम

दोस्तों उत्तर प्रदेश बिजली विभाग में अभी-अभी बहुत ही बड़ा नियम लागू कर दिया गया है उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा. दोस्तों आपको पता है कि अभी हाल ही में लागू बिजली बिल ओटीएस योजना के तहत सभी बिजली उपभोक्ताओं के बिजली बिल जमा करने में काफी मदद की है सरकार ने उसके बाद भी अभी बहुत से लोग हैं जिनका बिजली बिल बकाया है लेकिन अब इसको लेकर योगी सरकार सख्त होकर आदेश जारी करते हुए यह कहा कि अगर जिन उपभोक्ताओं की 5000 से ज्यादा बिजली बिल बकाया होगा उन उपभोक्ताओं के घर के बिजली कनेक्शन काट लिए जाएंगे नहीं मिलेगा उनको बिजली कनेक्शन दोबारा कोशिश करने पर लगेगा भारी जुर्माना और होगी सख्त कार्रवाई तो सभी बिजली उपभोक्ता ध्यान दें अपने बकाया बिजली बिल को जमा करें अगर होता है आपका बिल 5000 से ज्यादा तो काट लिए जाएंगे आपकी बिजली कनेक्शन।

बिजली कनेक्शन कटेगे

दोस्तों इसके लिए सरकार ने कुछ नियम व शर्त भी लागू किए हैं जो आप सभी को जानना बहुत ही जरूरी है बिजली बिल का बकाया वसूल करने के लिए पावर कारपोरेशन के अधिकारी सख्त हो गए हैं बिजली उपभोक्ता में अगर नियमित भुगतान नहीं किया और बकाया अधिक हो गया तो घर की बत्ती भी गुल हो सकती है। बकाया बिजली बिल नियमित रूप से अगर उपभोक्ता नहीं जमा करते हैं तो बिजली कनेक्शन काटने के साथ-साथ उनके साथ-साथ कार्रवाई की जाएगी और जुर्माना भी लगेगा तो सभी उपभोक्ता नए नियम के तहत अपने बिजली बकाया बिल जमा करें यह उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन की तरफ से नया आदेश जारी किया गया है तो सभी उपभोक्ता ध्यान दें।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।