UP News : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर परिवार के एक सदस्य को नौकरी, 15000 का लाभ

उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान एयरपोर्ट, रेलवे ,मौसम विभाग, युवाओं के लिए बड़ी खबर, किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती, सीसीटीवी कैमरा, महिलाओं को मिलेगा इस योजना का लाभ, उत्तर प्रदेश के हर परिवार से एक सदस्य को मिलेगा रोजगार, बनेगा फैमिली कार्ड, बिजली विभाग, इन कर्मियों को मिलेगा 15000 तक का लाभ, इन बेटियों को मिलेगा 20000 का लाभ- तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP 10 BIG NEWS
UP 10 BIG NEWS

उत्तर प्रदेश समाचार

आज की सबसे बड़ी खबर आज मौनी अमावस्या है मौनी अमावस्या पर बन रहा है महासंयोग ग्रहों की चाल चमक आएगी इन राशियों का भाग्य आज बन रहा है गंगा स्नान का शुभ मुहूर्त आज के दिन स्नान दान के साथ ही मौन व्रत करने का भी दिन है पुराणों में इसे बताया है अक्षय पुण्य देने वाली तिथि मौनी अमावस्या पर दो करोड़ श्रद्धालुओं के स्नान करने का अनुमान है 9 घाटो पर लगेगी डुबकी।

योगी सरकार का बड़ा ऐलान सरकार ने 10% बढ़ाया महंगाई भत्ता इस विभाग के 12000 कर्मियों को होगा बड़ा फायदा दरअसल दोस्तों उत्तर प्रदेश रोडवेज के कर्मियों का DA 10 फ़ीसदी बढ़ा दिया गया है हर कर्मचारी को 3 से 15000 तक का होगा फायदा अभी महंगाई भत्ता 28 प्रतिशत है जो बढ़कर 38 फ़ीसदी हो जाएगा।

अगली बड़ी खबर बिजली विभाग का बड़ा फैसला अब 5000 का बकाया होते ही काट दिए जाएंगे घर की लाइट यानी कि आपका कनेक्शन कट कर दिया जाएगा बिजली बिल का बकाया वसूल करने के लिए पावर कारपोरेशन के अधिकारी सख्त हो गए हैं बिजली उपभोक्ताओं ने अगर नियमित भुगतान नहीं किया और बकाया अधिक हो गया तो घर की बत्ती भी गुल हो सकती है।

अगली बडी खबर उत्तर प्रदेश के 33 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार लोकसभा चुनाव से पहले सीएम योगी की बड़ी घोषणा सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी से 33 लाख नौजवानों को सीधे-सीधे नौकरी मिलेगी एक आंकड़ा आ रहा है उत्तर प्रदेश के चार जिलों में 36000 लोगों को मिलेगा रोजगार जल्द शुरू होने वाले हैं 521 प्रोजेक्ट 19 फरवरी को लखनऊ में होने वाले जीबीसी के लिए जिला उद्योग केंद्र की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

अगली बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के हर परिवार के लिए सीएम योगी ला रहे हैं नई योजना विधानसभा में किया बड़ा ऐलान उत्तर प्रदेश के हर परिवार का बनेगा अपना फैमिली कार्ड सीएम योगी का ऐलान और उत्तर प्रदेश के हर घर के एक सदस्य को मिलेगा रोजगार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में एक नई लोक कल्याणकारी योजना की घोषणा की है।

बड़ी खबर उत्तर प्रदेश का 18 शहरों में 215 करोड़ खर्च करेगी केंद्र सरकार महिलाओं को मिलेगा बड़ा लाभ दरअसल केंद्र सरकार ने विशेष सहायता योजना से इन कामों के लिए ब्याज रहित पैसा भी उपलब्ध कराएगी दरअसल केंद्र सरकार की ओर से करोड़ों रुपए खर्च करके कामकाज महिलाओं के लिए छात्रावास कार्यालय भवन और बहुउद्देशीय हाल का निर्माण कराया जाएगा।

बड़ी खबर ऑपरेशन त्रिनेत्र से शहर को सुरक्षित करेंगे पुलिस कमिश्नर शहर के 35000 तिराहा चौराहे को सीसीटीवी से रिलायंस करने की मशक्कत स्मार्ट सिटी के कैमरे का पता नहीं। बड़ी खबर ओबीसी बेटियों की शादी के लिए मिलेंगे 20000 रूपये उत्तर प्रदेश सरकार भरवा रही ऑनलाइन फॉर्म 90 दिन पहले कर सकते हैं आवेदन दरअसल अन्य पिछड़े वर्ग अल्पसंख्यक पिछड़े वर्ग को छोड़कर गरीब लोगों की बेटियों की शादी के लिए 20000 का अनुदान उत्तर प्रदेश सरकार देगी।

बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के किसानों को हर महीने मिलेंगे 3000 रूपये 60 साल से ज्यादा उम्र के किसानों को यह योजना लागू की गई है। बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के 11 गांव के किसानों को बड़ा लाभ मिलेगा चार गुना ज्यादा मिलेगा मुआवजा इन किसानों को सर्किल रेट से 4 गुना ज्यादा मुआवजा दिया जाएगा मुरादाबाद में टाउनशिप शिवालिक योजना का रास्ता साफ हो गया डीएमडी अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा जमीन की दर निर्धारित कर दी गई है।

UP NEWS

बड़ी खबर व्यावसायिक शिक्षा और कौशल विकास के माध्यम से 2023-24 में अब तक 66000 युवाओं को मिला रोजगार। पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में होगी 0.5 अंक का नेगेटिव मार्किंग 48 लाख उम्मीदवारों के लिए सैंपल ओएमआर शीट जारी।

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार-पहाड़ों की शर्द हवाओं ने बढ़ाई गलन उत्तर प्रदेश में 5 दिन बाद होगी बारिश 6 डिग्री सेल्सियस के साथ अयोध्या सबसे ठंडा रहा उत्तर प्रदेश में सर्द हवाओं ने बढ़ा दी है गलत धूप भी हुई बे असर लखनऊ में सुबह शाम कोहरे दिन में धूप ठंड से मिली राहत।

अगली बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में एक दो माह में पांच नए एयरपोर्ट होंगे शुरू ज्योति आदित्य सिंधिया बोले जेवर से उड़ान भी इसी साल, बड़ी खबर लखनऊ रूट की चार ट्रेने 9 से 14 फरवरी तक निरस्त यात्रियों की होगी मुश्किल।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here