Top 5 Business Idea : पैसा कमाना है, तो ये 5 बिजनेस करलो 50 हजार महीना उतार दोगे बहुत पापुलर है

Top 5 Business Idea in Hindi – आज के समय में सभी लोग एक दूसरे से आगे निकलना चाहते हैं कोई भी किसी के पीछे नहीं रहना चाहता है। इसके लिए लोग अन्य तरह के काम करते हैं, कोई नौकरी करता है तो कोई पेशा करता है। कोई बिजनेस मैन बनना चहता है। बहुत से लोग है जो खुद का नया स्टार्टअप शुरू करने की सोच रहे हैं। तो आज की पोस्ट में हम बताएंगें कि आप पांच ऐसे बिजनेस को शुरू कर सकते हैं जिसमें कम लागत में अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे कौन से ऐसे बिजनेस है जिससे आप महीनों के लाखों रूपये कमा सकते हैं।।

small business idea earn big money
small business idea earn big money

Electronic Store Business

आज का समय इलेक्ट्रॉनिक्स का समय आ गया हैं, ऐसे में आजकल हर जगह पर इलेक्ट्रॉनिक स्टोर की दुकान जरूर देखते होंगे | आपको पता ही होगा की आजकल हरेक चीज इलेक्ट्रॉनिक्स होते जा रही हैं | ऐसे में इस क्षेत्र में आपके लिए बहुत ही अच्छा मौका हैं | आप भी अपने आस पास Electronic Store की दुकान खोलकर कम पूंजी में ही अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं | इसके लिए आप किसी निजी इलेक्ट्रॉनिक्स सर्विस से मिलकर अपने घरो में यह फिर कोई दुकान किराये पर लेकर इसे खोल सकते हैं। अगर आपका यह बिज़नेस 5 Small Business Ideas एक बार अच्छे से चल जाता हैं तो आप इससे महीनो का अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं |

Vehicle Washing Shop Business

जैसा की आपको पता ही होगा की आज के समय में गाड़ी रखने का क्रेज चला हुआ हैं। आजकल हर घर में बाइक या कार रखने का चलन हो गया हैं। लेकिन अभी के समय में किसी के पास इतना समय नहीं हो पता हैं की वे अपने खुद से अपने गाड़ी की धुलाई कर सके। इसके लिए वे बहार कार वाशिंग स्टोर पर जाकर अपनी गाड़ी को धुलवाते हैं। ऐसे में अगर आप यह बिज़नेस को करते हैं तो बहुत ही कम पूंजी में इस बिज़नेस को कर सकते हैं।

अगर आपके पास थोड़ी सा भी स्पेस हैं तो आप कार वाशिंग सेंटर खोल सकते हैं | यह बहुत ही आमदनी वाला कार्य होता हैं जैसे- एक कार का चार्ज लगभग ₹300 औसतन माना जाता है जबकि बाइक का 50 से ₹100 के बीच में माना जाता है। यदि आप प्रत्येक दिन 10 गाड़ियाँ भी धोते है तो आप प्रत्येक दिओं सीधे तौर पर 4000 से ₹5000 आराम से आ जाएंगे यह कम खर्चे में ज्यादा आमदनी देने वाला कार्य साबित हो रहा है।

Blogging Business

अगर आप इन्टरनेट के बारे में जानकारी हासिल कर लिए हैं तो आपके लिए ब्लॉग्गिंग का काम सबसे सरल और आसान हैं। बस आपको शुरूआती दौर में एक डोमेन ओए होस्टिंग परचेज करना होता हैं जिसकी कीमत ज्यादा नहीं होती हैं। आप ब्लॉग्गिंग के क्षेत्र में भी अपना करियर बना सकते हैं। अगर आपको लिखने के शौक़ीन हैं तो आप लगातार अच्छे कंटेंट लिख सकते हैं तो आप यह काम कर सकते हैं। इसमें जितना ज्यादा ट्रैफिक आएगा आपकी आमदनी उतनी ही ज्यादा होगी। घर पर बैठे रहने पर भी पैसा कमाने का यह एक अच्छा संसाधन माना जाता हैं।

Event Management Business

आप आज के दौर में सभी लोग कुछ न कुछ सीखते हैं और हर चीजो की अच्छी जानकरी हैं तो आपके लिए यह इवेंट मैनेजमेंट बिज़नेस बहुत ही अच्छा बिजनेस साबित हो सकता हैं। इसके लिए आपको किसी होटल या लॉन से संपर्क करना होगा जिससे की शादी विवाह , जन्म दिन , छोटे छोटे पार्टी फंक्शन को Organize कर सकते हैं। इस इवेंट मैनेजमेंटको करने के लिए आपको शुरू में कुछ ही पैसा खर्च करके मैनेजमेंट तैयार करना होगा।

सभी कुछ रेडी हो जाने के बाद आपको होटल और लॉन से संपर्क करनी होगी। अगर होटल और लॉन वाला आपका मैनेजमेंट एक्सेप्ट करता हैं तो आपकी सब चीजो का व्यवस्था करना होगी। इस बिज़नेस 5 Small Business Ideas में आपको शुरू में थोरी मेहनत करनी होगी, लेकिन एक बार सफल हो जाने के बाद आपको घर बैठे ही काम मिलना शुरू हो जायेगा।

Interior Designer Business

अगर घर के डेकोरेशन के बारे में आप अच्छी जानकारी रखते हैं। तो आपके लिए यह बिजनेस काफी अच्छा साबित हो सकता है। क्योंकि आज के समय में इस बिजनेस और काम की काफी ज्यादा डिमांड चल रही है। सभी लोग अपना घर सबसे अच्छा और शानदार बनाना चाहते है। इस बिजनेस मे कोई ज्यादा लागत भी नही लगेगी, अगर आपने इन्टीरियर डिजाइनर का कोर्स कर रखा है तो आपको घर के बहुत से टेन्डर लेकर घर का नक्शा डिजाइन कर सकते है। जिसमे आप लाखो रूपए कामा सकते है, इसके लिए बस आपको एक अच्छी लोकेशन मे अपना ऑफिस खोलना होगा। या तो आप ऑनलाइन अपनी प्रोफाइल बना सकते है। जिससे होगा की इस काम को कराने वाले लोग आपसे ऑनलाइन भी मिल कर बात कर सकते है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे