UP Board Result 2024 : यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं का रिजल्ट तिथि जारी बल्ले बल्ले देखलो

UP Board Exam Results: हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा खत्म होने के बाद अब छात्रों को रिजल्ट का इंतजार है कहा जा रहा है कि इस बार रिजल्ट अप्रैल के तीसरे सप्ताह में आएगा और इसके लिए रिकॉर्ड समय में कॉपीयो का मूल्यांकन भी हो रहा है अगर देखा जाए तो उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा ऐसी परीक्षा है जिसमें सबसे ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होते हैं ऐसे में जो कॉपीज चेक करने का शेड्यूल रखा गया है वो 16 मार्च से शुरू हुआ है है और 31 मार्च तक चलेगा।

सिर्फ 12 दिनों में यानी रिकॉर्ड समय में ही कॉपीया चेक करने का काम पूरा कर लिया जाएगा जो कॉपी चेक करने का काम है वह प्रदेश भर के अलग-अलग सेंटर्स पर हो रहा है। नकल विहीन परीक्षा जितनी जरूरी है उतनी ही जरूरी यह बात भी है कि किस तरह से रिजल्ट आने से पहले तक परीक्षा की सुचना आती रहती है और उसको लेकर के कॉपी चेक करने का काम उस तरह से उसकी मॉनिटरिंग भी हो रही है।

up board result download date
up board result download date

UP Board Exam Result

कंट्रोल रूम से विवेक नौटियाल जी द्वारा बताया गया हैं, यहां पर हमने 15 मंडल मुख्यालय पर हमने कंप्यूटर को स्थापित किया है और जिसमें हमने 259 केंद्रों को इन 15 कंप्यूटर पर स्थापित किया है हमने यहां पर चार मंडल प्रभारी लगाए हैं और 16 हमने कंप्यूटर ऑपरेटर इसके अलावा फोन पर भी कोई समस्या आती है उसकी व्यवस्था रखी है।

यूपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट

लगभग 3 करोड़ कभा 10 एवं 12 को मिलाकर उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन होना है कल की तारीख तक हम इसको 38 लाख पुस्तकें का मूल्यांकन कर चुके थे अर्थात हम 13 कर चुके थे जो कि गति पकड़ रही है। अच्छा रिजल्ट के बारे में जानने में छात्रों की बहुत रुचि रहती है क्योंकि इतने कम टाइम में कॉपीज चेक हो रही है तो रिजल्ट की उमीद की जा सकती है कि जल्दी ही आएगा तो सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद ने बताया कि अप्रैल माह में इसका इसका परीक्षा का परिणाम घोषित कर देंगे।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे