UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट पर बोर्ड ने जारी किया बडा निर्देश लाखो छात्र ध्यान दें

UP Board Result 2022 : आप सभी विद्यार्थियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आए हैं। आप लोगों को जैसा कि पता ही है कि इस बार बोर्ड की परीक्षाएं बहुत देरी से शुरू कराई गई हैं। क्योंकि बीच में विधान सभा का चुनाव शुरू हो गया था जिस कारणवश 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में विलंम्ब किया गया था। लेकिन परीक्षाओं का परीणाम में किसी भी प्रकार की देरी नहीं करने को कहा गया है। परीक्षाओं के परीणाम को जल्द से जल्द प्रदर्शित किया जाएगा। पूरी जानकारी विस्तार से इसी पोस्ट के माध्यम से जाने।

UP BOARD CLASS 10TH 12TH RESULT

UP Board Result

आपको बता दें कि दो सालों में कोरोना संक्रमण के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई में बहुत ही रूकावट हुई है। जिससे कि उनके कोर्स काफी पीछे होया था। जिस कारण से विद्यार्थियों को पिछले वर्ष के रिकॉर्ड को देखते हुए प्रमोट कर दिया गया था। परंतु इस बार परीक्षाओं को पहले जैसे ही उत्तर प्रदेश बोर्ड ने ऑफलाइन मोड में ही सफल कराया है। परीक्षाएं तो सम्पन्न हो चुकी हैं परंतु अब छात्र परीक्षा परीणाम के इंतजार में बैठे कि परीक्षा परीणाम कब तक प्रदर्शित किया जाएगा। तो आपको बता दें कि परीक्षा परीणाम मई के चौथे या जून के पहले सप्ताह तक प्रदर्शित किया जा सकता है।

UP Board Copy Checking

इस वर्ष युपी बोर्ड परीक्षाएं तो देरी से शुरू हुई परंतु कुछ जिलों में अंग्रजी विषय के पेपर लीक होने कि वजह से अंग्रेजी के विषय का पेपर दोबारा आयोजित कराया गया। जिस कारण से टाइम टेबल में और विलंम्ब करना पड़ा। इस बार यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं सीसी टीवी की निगरानी में जांची जाएगी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद किसी भी प्रकार की लापरवाही को अनदेखा नहीं करागा।

UP Board Result 2022 कैसे चेक करें

आपको बता दें कि 10वीं और 12वीं परीक्षा परिणाम (10th or 12th Result) ऑलनलाइन मोड में ही जारी किया जाएगा। इसके लिए आपको उत्तर प्रदेश माध्यम शिक्षा परिषद के ऑफिशिय वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपना एडमिट कार्ड मे दिए जाने वाला रोल नम्बर या अनुक्रमांक अंक दर्ज करके अपना रिजल्ट देख सकते है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter