Free Laptop Yojana Start : आज की बडी खबर सभी छात्रो को इसी महीने 26 से लैपटाप टैबलेट बॉटे जाएगे जल्द पढे

Free Laptop Yojana 2022 : सभी छात्रो के लिए ब़डी खुशखबरी मिल रहे है सभी स्कूलो मे फ्री लैपटॉप अगर आप भी करे है आवेदन तो मिलेगा फ्री लैपटॉप। ऐसे मे बम बता दे कि यूपी मे योगी सरकार ने सभी अभ्यार्थियो को फ्री मे लैपटॉप देने के लिए कहा था, कि जितने भी स्टूडेंट अच्छे अंको से अत्तार्ण होंगे उनको सरकार की तरफ से फ्री मे लैपटॉप दिया जाएगा। और हम बता दे कि अपने-अपने स्कूलो मे जाकर लिस्ट मे अपना नाम देखे। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP FREE TABLET YOJANA START

Free Laptop Yojana 2022

प्रदेश के लगभग सभी पास हुए छात्रो को फ्री लैपटॉप और टेबलेट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जरिए दिया जाएगा। इसके लिए राजधानी मे भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम मे भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक करोड युवाओ को मोबाइल फोन व टैबलेट देने की घोषणा की है। और हम बता दे की पहले चरण मे 25 तारिख को 60 हजार मोबाइल फोन व 40 हजार टैबलेट दिए जाएंगे। इस कार्यक्रम मे हर जिले के युवा बडी संख्या मे शामिल हेंगे। इसी दिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई का जन्मदिन भी है।पहले चरण मे एमए, बीए, बीएससी आईटीआई, एमबीबीएस, एमडी, बीटेक एमटेक, पीएचडी आदि के अंतिम वर्ष मे पढाई कर रहे छात्रो को प्राथमिकतामिलेगी। आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग के विशेष सचिव ने बताया कि डिजि शक्ति पोर्टल पर 38 लाख से अधिक युवाओ का रजिस्ट्रेशन हो रहा है। इस योजना से हमारे देश के जितने भी युवा है अब उनको पढाई करने मे कोई भी प्रोब्लम नही होगी।

Free Laptop Yojana 2022 Details

यूपी फ्री लैपटॉप योजना का प्राथमिक उद्देश्य छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना और उनकी उत्पादकता बढ़ाना है। उत्तर प्रदेश सरकार की यहमुफ्त लैपटॉप वितरन योजना 2022उन छात्रों को भी लाभान्वित करने जा रही है जो अपनी आगे की पढ़ाई के लिए जो प्रतिष्ठित कॉलेजों या विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेंगे। कुछ बच्चों को प्रतिष्ठित कॉलेजों में प्रवेश मिलता है, लेकिन पैसे की कमी के कारण, वे लैपटॉप खरीदने में असमर्थ हैं। आज की दुनिया में लैपटॉप अवधारणाओं के बेहतर अध्ययन के लिए छात्रों के लिए एक आवश्यकता है। तदनुसार उत्तर प्रदेश सरकार ने छात्रों के लिए योगी मुफ्ती लैपटॉप योजना 2022 शुरू की है।

अपने प्रश्न पूछे
error: कृपया उचित स्थान पर क्लिक करें
frontpage hit counter