UP Mausam Alert Today : उत्तर प्रदेश मे तुफान, बारिश का अलर्ट 24 घण्टो मे तेजी से बदलेगा मौसम

UP Mausam Alert Today : उत्तर प्रदेस के लिए बहुत ही बडी खबर पूरे प्रदेश मे हाई-अलर्ट जारी जो सभी नागरिको को जानना बहुत ही जरूरी है। तो ऐसे मे हम आपको बता दे की इस बढते गर्मी के कारण उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी नियमो मे किया बडा बदलाव स्कूलो से लेकर घरो और सभी सरकारी दफ्तरो मे किया बडा बदलाव तो ऐसे मे हम आपको बता दे की इस बढते गर्मी और खराब मौसम और चलते लू के कारण सरकार ने पूरे प्रदेश मे हाई-अलर्ट जारी करते हुए सभी को दी चेतावनी, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

up mausam alert news
up mausam alert news

UP Mausam Alert

उत्तर प्रदेश सरकार ने गर्मी के दिनो के लिए किया बडा ऐलान तो ऐसे हम आपको बता दे की सभी नागरिको के लिए सरकार ने दी बडी चेतावनी तो ऐसे मे हम आपको बता दे की इस बढते गर्मी और खराब मौसम और चलते लू के कारण सभी स्कूल का समय बदल दिया गया है। और आपको तो पता है कि इस वर्ष हर साल से पहले इस बार ज्यादा तापमान बढ गया है जिससे सभी उत्तर प्रदेश के नागरिको को बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड रहा है। आज यानी 20 अप्रैल को पश्चिमी विक्षोभ पूर्वी क्षेत्र के तरफ़ आगे बढ़ेगा, जिसके कारण बूंदाबांदी का दौर जारी रह सकता है. 21 अप्रैल को भी छुटपुट बारिश होने की संभावना है। और वातावरण की बात करे तो इस वर्ष बहुत ज्यादा खराब है। तो आपको बहुत ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। तो ऐसे मे हम आपको बता दे की इस गर्मी मे आपको मौसमी फल खाना चाहिेए और अपने घर मे रहे जिससे आप सुरक्षित रहेंगे। सरकार ने इस भीषण गर्मी पडने के कारण सरकार ने स्कूल का समय सुबह 7 बजे से 12 बजे तक कर दिया है। पश्चिमी यूपी में आंधी और बारिश के आसार हैं. IMD की माने तो 19 अप्रैल से लखनऊ समेत कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। 

युपी मे बदलेगा मौसम

तो ऐसे मे हम आपको बता दे की उत्तर प्रदेश के कई ऐसे जिले है जिसमे भारी गर्मी पडने लगा है। समय से पहले जैसा की आप जानते है कि आगरा मे तापमान की बात करे तो अभी से 40 डिग्री के पार पारा चला गया है. और अभी तो पूरी गर्मी का समय बांकी है। जिसको देखते सरकार ने पूरे प्रदेश मे हाई-एलर्ट जारी करते हुए सरकार ने इस बढते गर्मी से बचने के लिए सभी नागरिको को दी चेतावनी

गर्मी के दुष्परिणामों से बचने के लिए ठंडी तासीर के खाद्य पदार्थों का सेवन करें। बेल का शर्बत, केरी का पना, आंवला, कच्चे प्याज को भोजन में शामिल करें। खाद्य पदार्थ को गर्म-ठंडे के आधार पर नहीं बल्कि उनकी तासीर के आधार पर पहचानें जैसे आइसक्रीम, कोल्डड्रिंक और बर्फ का गोला ठंडा होने पर भी शरीर की गर्मी बढ़ाते हैं। तो आप ज्यादा से ज्यादा मात्रा मे ठण्डी चीजो का सेवन करे।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.