UP NEWS : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबर जुर्माना, महिलाओ को खुशखबरी, ड्राइवर तोहफा

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 सबसे बड़े ऐलान। योगी सरकार का बडा ऐलान इनको लगेगा 50 हजार का जुर्माना,1.75 करोड महिलाओ के लिए बडी खुशखबरी , बस ड्राइवर के लिए बडा तोहफा, ट्रेन यात्रियो के लिए बडी खुशखबरी, उत्तर प्रदेश के आज के सभी मुख्य समाचारो के बारे मे विस्तार से जानने के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 10 NOVEMBER TODAY
UP NEWS 10 NOVEMBER TODAY

UP NEWS

दोस्तों खबरों मे आगे बढ़ने से पहले आप सभी देशवासियों को 10 नवंबर 2023 को धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएं दोस्तों इस दिन हमारी माता लक्ष्मी और कुबेर देवता की पूजा की जाती है. इस दिन लोग बड़े-बड़े सामान्य सोने चांदी के आभूषण वह वाहन खरीदने हैं. आज के दिन  खरीदने से बहुत ही शुभ माना जाता है. और हमारी माता लक्ष्मी बहुत ही ज्यादा प्रसन्न होती है. तो जिन लोगों को सामान खरीदना है वह आज के दिन धनतेरस में खरीद सकते हैं।

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान सावधान रहे डिब्बा समेत मिठाई ओला तो देना होगा 50 हजार चूरमाना योगी सरकार ने जारी किया निर्देश दोस्तों आपको पता है कि दुकानदार मिठाई देता है तो साथ में डिब्बा बीता और देता है लेकिन इसके लिए योगी सरकार ने ऐलान किया है कि अगर दुकानदार मिठाई के साथ डिब्बा तोड़ता है तो उसे 50000 का जुर्माना देना पड़ेगा।

कल 9 नवंबर 2023 को अयोध्या में कैबिनेट की बैठक में योगी आदित्यनाथ के बड़े फैसले अब उत्तर प्रदेश में जल परिवहन होगा सस्ता पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा इस प्राधिकरण के गठन के माध्यम से जल परिवहन जल पर्यटक पोर्ट परिवहन और नाव संचालन के क्षेत्र में विकास विनियमन और पर्यावरणीय सुरक्षा को विकसित किया जाएगा. यह है कैबिनेट के फैसले।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के चालक और परिचालकों की बल्ले बल्ले दिवाली पर मिले का विशेष आर्थिक लाभ योगी सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान. उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के ड्राइवर कंडक्टर होंगे पुरस्कृत योगी सरकार ने त्योहार पर यात्री लोड को देखते हुए की प्रोत्साहन राशि प्रदान करने की घोषणा।

दिवाली के शुभ अवसर पर योगी सरकार ने एक और बड़ा ऐलान कर दिया है. दीपावली पर जगमगाएगा पूरा उत्तर प्रदेश बिजली को लेकर स्वयं लोगों ने जारी किया आदेश नहीं कटेगी प्रदेश में बिजली वही सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक और बड़ा ऐलान किया था. मुफ्त गैस सिलेंडर वितरण अभियान की करेंगे शुरुआत 1.75 करोड़ परिवारों को मिलेगा इसका फायदा. सीएम योगी शुक्रवार को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों व महिलाओं को निशुल्क रसोई गैस सिलेंडर रिफिल वितरण अभियान का शुभारंभ करेंगे.

पटाखे की दुकानों के लिए मिलेंगे अस्थाई लाइसेंस गाजीपुर में अब तक हुए 40 आवेदन एसडीएम-सीओ ने ब्पापारियों के साथ की मीटिंग मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 23 नवंबर को होगी साथिया शादी के लिए इच्छुक उपाय और कन्याएं आवेदन कर सकते हैं. और इस योजना का लाभ ले सकते हैं. इसके लिए कुछ पात्रता हम बता रहे हैं जो आपके पास होना अनिवार्य है. कन्या की उम्र 18 वर्ष एवं वर की आयु 21 वर्ष से अधिक हो कन्या के परिवार की वार्षिक आय अधिकतम 2 लाख रुपए से अधिक ना हो. कन्या जनपद की मूल निवासी हो अनुसूचित जाति सामान्य वर्ग पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक वर्ग की कन्या का विवाह या निकाह समारोह में किया जाएगा।

यूपी आज के ताजा समाचार

फिरोजाबाद में दीपावली की तैयारी में जुटा प्रशासन इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम से जोड़े जा रहे 807 सीसीटीवी कैमरे जिससे लफंगों से व बदमाशों से सामाजिक तत्व पर नजर रखी जा सके।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी उत्तर प्रदेश के रास्ते दिल्ली पटना अहमदाबाद समेत इन शहरों के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन दिवाली और छठ पूजा पर ट्रेने फुल होने के बाद अब रेलवे सुविधा देते हुए राज्य कोर्ट बरौनी साबरमती भानपुर अहमदाबाद के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. जो उत्तर प्रदेश के रास्ते जाएंगे. और एक हवाई सेवा भी शुरू होने जा रही है दीपावली के बाद मुरादाबाद एयरपोर्ट से शुरू होगी यात्रा लखनऊ और दिल्ली जाने के लिए मिलेगी सीधी उड़ान. जल्द ही लाइसेंस मिल जाएगा सप्ताह में हर दिन 19 सीटों विमान उड़ान भरेंगे. लगभग ट्रेन के किराए में लोग फ्लाइट का सफर कर सकेंगे.

दीपावली पर मेट्रो संचालन रहेगा प्रभावित 12 को सुबह 6 से शाम 7:00 बजे तक यही रात को उपलब्ध होगी मेट्रो महापौर बोली जलापूर्ति ठीक रहे बूढ़े मां-बाप के लिए योगी सरकार ने बनाए नए नियम मां-बाप हुए नाराज तो हाथ से निकल सकती है बेटों की प्रॉपर्टी बुजुर्गों के लिए योगी सरकार लाने जा रही है यह कानून दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार वरिष्ठ नागरिकों को एक स्पेशल कानूनी अधिकार देने की योजना बना रही है।

SSC एक्जाम कैलेंडर 2024 कर्मचारी चयन आयोग में होगी बंपर भर्ती 2024 का कैलेंडर जारी उत्तर प्रदेश सचिवालय में डेढ़ लाख सैलरी वाली नौकरी यूपीएससी ने बढ़ाई फॉर्म भरने की डेट सभी योग्य उम्मीदवार जल्द भरे फॉर्म इसकी आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 नवंबर 2023 कर दिया है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.