Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP NEWS : उत्तर प्रदेश 10 बहुत बडी खबर पूरे यूपी के लोगो को ध्यान दें चाहिए यूपी मुख्य समाचार

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों एवं मुख्य ऐलानो के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 सबसे बड़े ऐलान जो सभी उत्तर प्रदेश के नागरिकों को जानना बहुत ही आवश्यक है। उत्तर प्रदेश के लगभग 45 जिलो मे होगी भारी से भारी बारिश। योगी सरकार ने शिक्षा को लेकर बडा फैसला किया है, योगी सरकार बनाएगी इनके लिए पक्का घर। गाजिया बाद के 35 हजार परिवारो की होगी बल्ले-बल्ले। किसानो के लिए बडी खुशखबरी, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको Uttar Pradesh के सभी मुख्य समाचारो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 12 AUGUST TODAY
UP NEWS 12 AUGUST TODAY

UP NEWS

जी-20 मेहमानो से मिलने को दिल्ली पहुंचे Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री योगी, और योगी ने कहा की एक पृथ्वी-एक परिवार-एक भविष्य के भाव की सिध्दि मे मील का पत्थर साबित होगा जी-20 समिट, दो दिवसीय दौरे पर आज वाराणसी आएंगे मॉरिशस के प्रधानमंत्री, काशी विश्वनाथ मंदिर के करेंगे दर्शन, और दो दिन तक यही रूकेंगे पूजा अर्चना करेंगे।

योगी सरकार ने शिक्षा को लेकर बडा फैसला किया है, हर जिले मे खुलेंगे आधुनिक आवासीय संस्कृत विद्यालय पूरी तरह से स्मार्ट होंगे क्लास रूम, इस योजना के पहले चरण मे 35 और दूसरे चरण मे 40 संस्कृत विद्यालयो की स्थापना की जाएगी। इस योजना का उद्देश्य है कि एक ही परिसर मे पूरी तरह से संस्कृतमय वातावरण मे संस्कृत शिक्षा प्रदान की जाए।

योगी सरकार का बडा ऐलान बस्तियो को हटाकर बनेंगे पक्के माकान-मार्केट कानपुर मे राज्य सरकार की जमीन पर बनी बस्तियां होगी स्थाई, सरकार के इस योजना के मुताबिक बस्तियो को तोडकर वहां रहने वालो के लिए वहां पर ही पक्के माकान बना दिए जाएंगे। और गाजिया बाद के 35 हजार परिवारो की होगी बल्ले-बल्ले अब घर बैठे खुद ही बना सकेंगे गोल्डन कार्ड, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने प्रदेश के अधिकारियो के साथ वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से आयुष्मान योजना की समीक्षा करते हुए बताया कि जिस परिवार मे छह अथवा इससे अधिक सदस्य है उस परिवार को इस योजना से जोडने की तैयारी है। इसके लिए 7 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच गाजियाबाद मे विशेष अभियान चलाया जाएगा।

बनारस से राजस्थान और गुजरात के लिए नई सुपरफास्ट ट्रेन 13 सितंबर से चलेगी बनारस-वेरावल एक्सप्रेस, कोटा अहमदाबाद और आनंद भी है स्टॉपेज रहेगा। महाकुंभ 2025 की तैयारियां तेजी से हो रही है, 24 रूटो पर चलेगी100 PM ई-बसे, फरवरी मे पहुंचेगी प्रयागराज, ताकि महाकुंभ मे आनेवाले श्रध्दालुओ को आने जाने मे कोई भी दिक्कत न हो।

यूपी आज की बडी खबर

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राजस्व परिषद मे चकबंदी के विलय का प्रस्ताव टला ,अब समायोजित होंगे 2800 कर्मी। वही दोस्तो गन्ने किसानो के लिए बहुत ही बडी खबर है, गन्ना किसानो को बडा तोहफा देगी योगी सरकार, लगातार मांग और चुनावी माहौल के चलते लाभ मिलना तय है। बता दे की वर्तमान मे गन्ने का मूल्य अगैती प्रजाति के लिए 350 रूपये, समान्य के लिए 340 रूपये और रिजेक्टेड प्रजाति के लिए 335 रूपे प्रति क्विंटल है।

योगी सरकार का एक और बडा ऐलान गोसेवको को अब हर महीने 1500 रूपये देगी योगी सरकार पहले 30 रूपये मिलते थे लेकिन सरकार ने इसे बढा कर 50 रूपये कर दिए है। प्रधानमंत्री विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना मे रजिस्ट्रेशन शुरू-17 सितंबर को pm मोदी करेंगे शुरूआत 18 पारंपरिक व्यवसाय से जुडे कारिगरो को लाभ मिलेगा।

PM E-BUS SEVA से बदलेगी बनारस की सूरत, यात्रियो को मेट्रो जैसा होगा अनुभव, और खबर है कि सरकारी दफ्तरो मे अब तेजी से होगा फाइलो को निपटारा, जल्द ही सभी जिलो मे लागू होगा ई-ऑफिस। किसानो के लिए बडी खुशखबरी सिंचाई के लिए अब किसानो को नही होना पडेगा परेशान, बोरिंग कराने पर मिलेगी सब्सिडी, ऐसे उठाएं योजना का लाभ।

उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार- उत्तर प्रदेश मे दो दिन होगी झमाझम बारिश मौसम मे आई ठंडक, प्रतापगढ- प्रयागराज मे बिजली गिरने से तीन लोगो की मौत हुई। उत्तर प्रदेश के कई जिलो मे चार दिन और जारी रहेगा बारिश और बदली का दौर, मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी। झासी मे लगातार 7 घंटे झमाझम बारिश अगले दो दिन बारिश की संभावना 80% फसलो को फायदा, गर्मी से राहत। IMD ने जारी किया है कि अभी उत्तर प्रदेश के लगभग 45 जिलो मे होगी भारी से भारी बारिश।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.