UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर पूरे यूपी के सभी लोग तुरन्त ध्यान दें बहुत बडा ऐलान

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 सबसे महत्वपूर्ण ऐलान, किसानो को मिलेंगे 50 लाख रूपये, बस से लेकर ट्रेन यात्रियो के लिए बडी खबर, 2.16 लाख ड्राइविंग लाइसेंस होंगे रद्द, बिजली विभाग से बडी खबर, 19 दिसंबर से अग्निवीर भर्ती शुरू, कोचिंग की फीस देगी सरकार, तो चलिए दोस्तो आज हम उत्तर प्रदेश के सभी आज के मुख्य समाचारो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UTTAR PRADESH UP NEWS
UTTAR PRADESH UP NEWS

UP NEWS

अमरोहा में आयोजित हुआ मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम एक दूजे के हुए 1193 जोड़े अधिकारियों ने जोड़ों को आशीर्वाद देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की, चंदौली में हुआ सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 70 जोड़ों का हिंदू रीति रिवाज से और 2 का हुआ निकाह गिफ्ट देकर किया गया विदा।

उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर पुलिस ने की धार्मिक स्थलों की जांच मानक के विपरीत पाए गए 141 लाउडस्पीकर 19 लाउडस्पीकर को उतरवाया गया। बड़ी खबर है उत्तर प्रदेश के 7.15 लाख कारोबारी का GST रजिस्ट्रेशन रद्द किया गया वेरिफिकेशन में मिली गड़बड़ी के कारण।

बड़ी खबर है दोस्तों उत्तर प्रदेश में 1 जनवरी से शुरू होगा डिजिटल सर्व 20 दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा सरवर और सुपरवाइजर का चयन इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नया प्लान बनाया है कि रवि फसल के दौरान हर खेत का डिजिटल सर्वे किया जाएगा इसका मकसद है किसानों तक पहुंचे सरकारी योजनाओं का लाभ।

वही एक और बड़ी खुशखबरी है किसान भाइयों के लिए 50 लाख तक अनुदान दे रही है योगी सरकार ऐसे करें अप्लाई दरअसल किसानों को कृषि उपकरण को खरीदने के लिए 50 लाख तक का अनुदान दे रही है सरकार इसमें आवेदन के अंतिम तारीख की बात करें तो 14 दिसंबर ही है तो आपके पास 2 दिन का टाइम है आवेदन कर सकते हैं कोई भी कृषि उपकरण आप ले सकते हैं।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

ड्राइविंग लाइसेंस से बड़ी खबर गौतम बुद्ध नगर में 2.16 लाख लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस कैंसिल किए जाएंगे योगी आदित्यनाथ का बडा आदेश जारी यह नियम यह है कि तीन या इससे अधिक बार नियम तोड़ने वाले पर और शिकंजा कसने वाला है योगी सरकार, दिल्ली NCR में एक और नई रोड पर चलेगी रैपिड ट्रेन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे इसका फैसला नोएडा में भी नमो भारत ट्रेन चलाने की तैयारी।

बस यात्रियों के लिए बढी मुश्किले है कोहरा छटने तक नहीं चलेगी यूपी रोडवेज बसें इन शहरों के लिए नहीं मिलेगी गाड़ियां कोहरे में दुर्घटना मुक्त बस संचालक को रोडवेज ने कमर कसली है मौसम विभाग पहले पूर्व अनुमान बताएंगे उसके बाद ही रोडवेज बसें रोड में चलेंगे जिससे अब लगभग एक महीने सभी यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

इसी तरह ट्रेन यात्रियों के लिए भी मुश्किलें बड़ी आज से 15 जनवरी तक नहीं चलेगी 44 ट्रेन यात्रा के लिए निकले तो देख ले पहले लिस्ट कुछ को तो कोहरे की वजह से रोका गया है तो कुछ को बाराबंकी स्टेशन पर यार्ड रिमांड लिंक का काम चल रहा है इसकी वजह से रोका गया है।

एक और बड़ी खबर क्राइम किया तो गिरफ्तारी के साथ सजा भी दिलाएगा पुलिस झांसी में 11 माह में 168 अपराधियों को दिलाई सजा SI से लेकर SP को मिली जिम्मेदारी।

बिजली विभाग से बड़ी खबर बिजली के घरेलू उपभोक्ताओं ने कमर्शियल वालों से ज्यादा लिया ओटीएस योजना का फायदा एक मुफ्त समाधान योजना में शहर के 11536 कनेक्शन धारी को शामिल किया गया है, इनमें से अब तक कुल 22507 कनेक्शन धारी ने योजना का लाभ लिया है. गाजियाबाद में 950 करोड़ बिजली बिल उपभोक्ताओं पर बकाया चीफ इंजीनियर ने जल्द भुगतान करने की अपील की जॉन 2 में 848 करोड़ का बकाया है।

सर्द के मौसम में लहसुन का भाव गर्म हुआ 300 के पार पहुंचा दाम दुकानदार बोल बे मौसम बारिश ने बढ़ाया लहसुन का दाम डॉक्टर लोहिया महाविद्यालय में 330 छात्रों को स्मार्टफोन का वितरण किया गया मोबाइल पाकर खिला छात्रों के चेहरे 422 छात्रों का हुआ था चयन, सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर अमेठी में 19 से 29 दिसंबर तक होगी अग्निवीर भर्ती डीएम और कर्नल ने दी जानकारी 13 जिलों से 10000 के करीब पहुंचे अभ्यार्थी।

UPSC IAS कोचिंग छात्रों के खातों में आएगी कोचिंग फीस 18 दिसंबर तक करें आवेदन इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने अपने ओबीसी और अनुसूचित जाति के छात्रों को सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने के लिए शानदार अवसर दे रहा है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।

Leave a Comment