UP NEWS : उत्तर प्रदेश बडी खबर पूरे यूपी को योगी का बहुत बडा तोहफा बडी खुशखबरी

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान 30 हजार होमगार्ड भर्ती, स्कॉलरशिप, इन्हे मिलेंगे 14400, माघ मेला को लेकर बड़ी खबर, 74000 किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, 41 जिलो मे अलर्ट, यूपी बोर्ड नया नियम लागू, गेहूं के बढे दाम, इस शहर को मिला 5 स्टार रैकिंग, उत्तर प्रदेश के 10 जिलों की बल्ले बल्ले मिले महीने में पांच नए एयरपोर्ट ऐसे में उत्तर प्रदेश की आज के सभी मुख्य समाचारों के बारे में पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को विस्तार से पढ़ें।

up news 12 January today
up news 12 January today

UP NEWS

आज की सबसे बड़ी खबर सभी के लिए एक दो नहीं उत्तर प्रदेश को एक महीने में मिलेंगे 5 नए एयरपोर्ट इन जिलों के लिए भी शुरू होगी डायरेक्ट फ्लाइट और यह हवाई अड्डे आजमगढ़ अलीगढ़ मुरादाबाद चित्रकूट और श्रावस्ती में होंगे इससे राज्य में हवाई अड्डे की कुल संख्या 19 हो जाएगी।

लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश को यह बहुत ही बड़ी सौगात मिलने जा रही है और वही अयोध्या से अहमदाबाद के लिए इंडिगो में शुरू की सीधी फ्लाइट दिल्ली मुंबई के बाद गुजरात से जुड़ी रामनगरी सीएम योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल किया उद्घाटन 16 जनवरी से नियमित फ्लाइट सेवा शुरू हो जाएगी।

अगली बड़ी खबर दूध दही और पनीर खाने वाले हो जाएं सावधान 13 में से 6 सैंपल फेल इस ब्रांड के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ दरअसल मामला है उत्तर प्रदेश आगरा का शासन के निर्देश टीम ने आनंद ब्रांड के दूध पनीर दही के 14 नमूने लिए थे जिसमें से 6 नमूने फेल हुए।

उत्तर प्रदेश के लिए बहुत ही अच्छी खबर है यूपी का सबसे स्वच्छ शहर बना नोएडा मिली फाइव स्टार रैंकिंग वाटर प्लस श्रेणी में पहली बार मिला सर्टिफिकेट स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 का मिला पुरस्कार। लखनऊ प्रशासन ने नया नियम लागू किया कर दिया है बिना अनुमति नहीं उड़ा सकेंगे ड्रोन नियम तोड़ने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी साथ ही लखनऊ के होटलो व रिसार्ट को लेकर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के मध्य नजर रखते हुए।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

बड़ी खबर किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी उत्तर प्रदेश सरकार ने बढ़ाया गेहूं का दाम सरकार ने गेहूं के भाव में 150 रुपए प्रति कुंटल का इजाफा किया है. सरकारी केंद्र पर 2275 रुपए प्रति कुंतल गेहूं की खरीद होगी बताया जा रहा है दोस्तों किसानों को एक और बड़ी खुशखबरी मिल सकती है 1 अप्रैल से नहीं मार्च की इस तारीख से होगी खरीद दम भी बढ़ाए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार उत्तर प्रदेश के 11 शहरों में कोल्ड डे की चेतावनी बारिश थमी अब ठंड और बढ़ेगी 41 जिलों में कोहरे का अलर्ट 8वीं तक स्कूलों की छुट्टी बढाई इन जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट अभी भी जारी है मौसम विभाग ने बहराइच, लखीमपुर खीरी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और शाहजहांपुर में कोल्ड डे की चेतावनी जारी की गई है और लखनऊ समेत प्रदेश के 41 शहरों में कोहरा छाए रहने का अलर्ट है तो कोहरे में सावधान रहेगा गाड़ी धीमे चलाएं क्योंकि आए दिन एक्सीडेंट के सूचना मिलती रहती है।

यूपी बोर्ड से बड़ी खबर सभी युवाओं के लिए जरूरी सूचना यूपी बोर्ड में बड़ा बदलाव इस बार बोर्ड परीक्षा में हर क्षेत्रीय कार्यालय में कमांड कंट्रोल सेंटर बनाया जाएगा और पेपर लीक को लेकर सतर्कता बढ़ाई जाएगी, उत्तर प्रदेश के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं माध्यमिक शिक्षा परिषद में इस बार कुछ इस तरह के नई गाइडलाइन जारी किए हैं इसके अलावा मास्टर ट्रेनर्स के माध्यम से परीक्षा केंद्र व्यवस्थापकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपी पर पहली बार होगी नंबरिंग कई विशेषताएं पेज नंबर 123 भी होगी।

UP Breaking News

यूपी कैबिनेट में बड़ा फैसला उत्तर प्रदेश के 74000 किसानों को होगा बड़ा फायदा सोलर पंप पर स्टॉटअप सब्सिडी देगी सरकार. सीएम योगी का एक और बड़ा फैसला उत्तर प्रदेश पुलिस की छुट्टियां 26 जनवरी तक रद्द गणतंत्र दिवस एवं अयोध्या के राम मंदिर के चलते पुलिस विभाग के सभी छुट्टियां को रद्द कर दी गई है अब कोई भी पुलिसकर्मी छुट्टी लेकर नहीं जा सकेगा क्योंकि सुरक्षा की जरूरत है।

बड़ी खबर स्नान पर्वों पर उत्तर प्रदेश की 20 स्पेशल ट्रेन में रामबाग झूसी में ठहराव होंगे इन ट्रेनों का प्रयागराज में होने वाले माघ मेला पर लाखों श्रद्धालुओं के लिए रेलवे हर रोड पर स्पेशल ट्रेन चलाएगा उत्तर प्रदेश रेलवे की तरफ या नया प्लान बनाया गया है।बड़ी खबर योगी सरकार की बड़ी तैयारी वर्ल्ड क्लास कोर्सेज में निशुल्क प्रशिक्षण पा सकेंगे उत्तर प्रदेश के युवा विदेश में आसान होगी रोजगार की राह।

अगली बड़ी खबर गरीब बच्चों के लिए यूपी सरकार की बेहतरीन योजना हर महीने मिलेंगे 1200 इस योजना का नाम है श्रमिक विद्या योजना यह योजना काफी समय पहले से चलाई गई है लेकिन इस साल 2024 से इसका नया प्लान शुरू हो रहा है इस योजना के तहत बच्चों को सालाना आप 14400 मिलेंगे हालांकि इसके लिए आवश्यक शर्तें भी हैं, यूपी सरकार 8वीं 9वीं और 10वीं में पढ़ाई करने वाले छात्रों को अलग से 6000 भी देती है, आवेदन करने के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट आधार कार्ड पैन का निवास प्रमाण पत्र मोबाइल नंबर पासपोर्ट साइज फोटो।

स्कॉलरशिप को लेकर बड़ी खबर ऑनलाइन करने होंगे आवेदन कक्षा 9वी 10वीं के विद्यार्थी 14 जनवरी तक भर सकते हैं फॉर्म स्कूल में जमा होंगे प्रिंट आउट महिलाओं के लिए बड़ी अच्छी खबर उत्तर प्रदेश में 30000 से अधिक महिला होमगार्ड की भर्ती आने वाली है 10वीं पास मांगी जाएगी योग्यता भर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here