UP NEWS: उत्तर प्रदेश वाले उछल पडेगे फ्री लोन, 20 लाख, यूपी बोर्ड, पीएम ऐलान अन्य बडी खबरे

उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए आज प्रदेश के 75 जिलों में 75 बड़े नेता यूपी में बताएंगे मोदी की गारंटी और सरकार के 10 सालों का लेखाजोखा पब्लिक के सामने रखेंगे और खबर श्रीनगर गढ़वाल में योगी आदित्यनाथ ने चुनावी रैली की आंकड़ों से गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धि 400 पार का नारा भी दिया सीएम योगी ने डॉ अंबेडकर जी जयंती के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि दी भाजपा यूपी के 5 लाख से भी ज्यादा बूथों पर समर समता दिवस मना रही है।

UP NEWS 15 APRIL
UP NEWS 15 APRIL

UP NEWS

बीजेपी के घोषणा पत्र यानी भाजपा के संकल्प पत्र पर सीएम योगी बोले कि यह देश का एंबिशन है देश का एंबिशन ही मोदी का एंबिशन है आपको पता होगा कल ही भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया और उसमें आम आदमी से लेकर गरीब युवा महिला किसानों के लिए कई बड़ी घोषणाएं की मैं आपको आगे बताऊंगा।

सीएम ने मंच से अपराधियों को खुली चेतावनी भी दी कहा कि जो कानून से खिलवाड़ करेगा उसका तो राम नाम सत्य है श्रीनगर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरु गोरखनाथ के दर्शन किए मंदिर में पूजा अर्चना भी की। अपने उत्तराखंड दौरे के दौरान देखिए छोटे योगी के जबरा फैन हुए योगी आदित्यनाथ रुड़की में उनके साथ सांझा किया मंच और लखनऊ आने का न्योता भी दिया।

लोकसभा चुनाव में स्टार प्रचारक के रूप में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब उत्तराखंड रुड़की पहुंचे तो  इसी बीच उन्हीं की वेशभूषा में एक बच्चा उनका स्वागत करने के लिए खड़ा था था जिसे योगी मंच से आवाज देकर अपने पास बुलाते हैं और गुलदस्ता देकर छोटे योगी का अपने हाथों से स्वागत भी करते हैं।

यह कुछ तस्वीरें आप देख सकते हैं नन्ना बालक की भी चाल ढाल और हाथ हिलाने का लहजा मानो योगी आदित्यनाथ की ही तरह दिख रहा है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रेरित है।

आगरा में डीएम के निर्देश के बाद कॉन्वेंट स्कूलों की किताबों के रेट घटे तकरीबन ₹3000 से ज्यादा का फायदा मिलेगा अभिभावकों को और अब बारी फीस की है कॉन्वेंट स्कूलों के पास 16 तारीख तक का समय है और वहीं स्टूडेंट युवाओं के लिए एक और अपडेट आ रहा है इंतजार खत्म होने वाला है 25 अप्रैल तक यूपी बोर्ड का रिजल्ट आने की संभावना है मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपीएमएसपी 25 तारीख तक इसी महीने यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी कर सकता है।

Government Yojana: इस योजना मे केंद्र सरकार दे रही है 50 लाख रुपये तक का लोन उठा लो फायदा

UP NEWS: उत्तर प्रदेश योगी का ऐलान 5 लाख मिलेगे, प्लाट रजिस्ट्री, फर्जी यूट्यूबर्स, मौसम चेतावनी आदि

UP Board Result Update: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट को लेकर अभी अभी सबसे बडा अपडेट देखे

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबरे

चलिए किसानों से जुड़ा अच्छा अपडेट देखिए यूपी में गेहूं की खरीद में तेजी लाने के लिए बढ़ाई गई क्रय केंद्रों की संख्या किसानों को 13650 करोड़ का होगा भुगतान बड़ी खबर आ रही है उत्तर प्रदेश में अवैध खनन माफियाओं पर बड़ा एक्शन लिया गया जिला अधिकारी ने पट्टे धारकों पर 884 लाख से भी ज्यादा का जुर्माना लगाया सिर्फ चित्रकूट का यह आंकड़ा है जहां अवैध खनन करने वालों पर यह एक्शन लिया गया।

यूपी में कांग्रेस के लिए मुसीबत बनता जा रहा है एक नेता 3000 कांग्रेसियों को भाजपा में शामिल करवा दिया पूर्व सांसदों पार्षदों और कांग्रेसियों ने शनिवार को कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा की सदस्यता ले ली दावा किया जा रहा है कि 3000 लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली है शास्त्रीनगर स्थित एसएल पैलेस में पूर्व विधायक अजय कपूर ने कार्यक्रम आयोजित किया।

रामनवमी मेला को लेकर एक्टिव हुआ कंट्रोल रूम 24 घंटे अलर्ट रहकर श्रद्धालु की सेवा के लिए तैनात रहेंगे अधिकारी और आने वाले रामनवमी के पर्व को देखते हुए राम मंदिर ट्रस्ट के वीआईपी पास को भी रद्द किया गया भक्तों से मोबाइल फोन न लाने की भी अपील की गई मंदिर में राम मंदिर त्यौहार पर राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से यह नई गाइडलाइन जारी की गई है, 15 से 18 अप्रैल तक सभी वीआईपी पास निरस्त रहेंगे दर्शन का समय भी बदला गया है।

उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित श्री कृष्ण जन्मस्थान के इतिहास पर अब आपको जल्द ही बॉलीवुड में फिल्म देखने को मिलेगी पीपीपी प्रोडक्शन हाउस के बेनर तले इस फिल्म के प्रोड्यूसर प्रकाश पाटिल और डायरेक्टर गौरव मिश्रा होंगे।

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की बायो डिजाइन टीम ने किया लखनऊ का दौरा एसजीपीजीआई में फाउंडर्स फोरम में यह बैठक हुई मेडिकल इनोवेशन डेवलप करने पर भी फोकस रखा गया और खबर आ रही है लोकसभा चुनाव में लगाई जाएगी बरेली रीजन की 462 बसें भी रेनों पर बढ़ेगा यात्रियों का दबाव।

संबल मुरादाबाद में तेज बारिश हुई 53 जिलों में अभी उत्तर प्रदेश में बारिश का अलर्ट है 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं भी चलेगी ओले भी गिरेंगे प्रयागराज में भी बूंदाबांदी देखी गई आज यूपी के किन-किन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है देख सकते हैं। आप ये पूरी लिस्ट सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुर, गौतम बुद्ध नगर, बुलंद शहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, रिया, बिजनौर, जालौन झांसी और ललितपुर में आज बारिश की संभावना है।

यूसीसी से लेकर वन नेशन वन इलेक्शन तक पीएम मोदी ने देश के सामने रखा बीजेपी का संकल्प पत्र भाजपा की घोषणा पत्र में एक तो यूसीसी का वादा किया गया 70 साल से ऊपर के बुजुर्गों को ₹5 लाख तक का मुफ्त इलाज दिया जाएगा गरीबों के लिए 3 करोड़ और घर बनाए जाएंगे और साथ ही भाजपा ने वादा किया कि मुद्रा लोन में अब ₹20 लाख मिलेंगे यह एक सरकार की योजना है जिसमें बिना गारंटी के लोन मिलता है कारोबारियों को उद्यमियों को लेकिन अभी इसमें लिमिट ₹10 लाख इसे बढ़ाकर ₹20 लाख करने की बात कही गई है।

भाजपा का एक और वादा दुनिया भर में बनाए जाए तीरो बल्लूर सांस्कृतिक केंद्र तमिल भाषा को दिया जाएगा बढ़ावा वैश्विक मैन्युफैक्चरिंग हब और दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी बनाने का भी वादा किया बीजेपी ने अपने इलेक्शन मेनिफेस्टो में पीएम बोले कि 3 करोड़ और नए घर बनाए जाएंगे ट्रांसजेंडर को भी आयुष्मान योजना में लाया जाएगा घोषणा पत्र जारी करते हुए प्रधानमंत्री ने कई बड़ी घोषणाएं की अगले 5 साल तक मुफ्त राशन योजना चालू रहेगी मुद्रा लोन की सीमा को बढ़ाकर ₹20 लाख किया जाएगा।ॉ

बीजेपी के घोषणा पत्र के 10 बड़े वादे देखिए क्या-क्या अनाउंसमेंट किए गए देश में नई बुलेट ट्रेनें चलाई जाएगी तीन नए बुलेट ट्रेन कॉरिडोर का विस्तार किया जाएगा उत्तर भारत दक्षिण भारत और पूर्वी भारत में भी एक-एक बुलेट ट्रेन लाई जाएगी पीएम स्व निधि योजना का विस्तार किया जाएगा रेहड़ी पटरी वालों के 50 हजार के कर्ज की लिमिट को बढ़ाया जाएगा इस योजना को गांव देहात में भी ले जाया जाएगा करोड़ों परिवारों का बिजली बिल जीरो करने के लिए पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना पर तेजी से काम किया जाएगा और मुद्रा लोन के तहत लोन की सीमा 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख करने का इरादा रखा गया जो मैंने आपको बता दिया।

बीजेपी ने और महिलाओं माताओं बहनों के लिए नारी सशक्तिकरण के लिए भी काफी अच्छी घोषणाएं हुई हैं 3 करोड़ लखपति दीदियों बनाने का लक्ष्य भी रखा है महिलाओं के लिए हॉस्टल भी बनाए जाएंगे वर्किंग वुमन के लिए और देश के अन्नदाता किसानों के लिए भी क्या घोषणाएं हुई हैं देख सकते हैं आप ये किसान सम्मान निधी योजना के तहत ₹6000 की वार्षिक सहायता जारी रखेंगे।

सपा ने फिर बदले उम्मीदवार बदायूं से शिवपाल के बेटे और सुल्तानपुर से राम भुवाल निषद को टिकट दिया गया यूपी में पल्लवी की पार्टी के सिंबल पर ही चुनाव लड़ेंगे ओबीसी के उम्मीदवार एआई एम आई एम नहीं देगा अपना सिंबल प्रयागराज से कांग्रेस ने उज्जवल रेवती रमण को टिकट दिया 12 दिन पहले सपा छोड़ कांग्रेस जॉइन किया था।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे