UP Board Result Update: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट को लेकर अभी अभी सबसे बडा अपडेट देखे

UP Board Result Update: यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है लेकिन अब 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स का इंतजार कुछ ही दिन में खत्म हो जाएगा बताया जा रहा है कि यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर के रिजल्ट को लेकर तैयारियां पूरी कर चुका है।

कुछ ही दिनों में 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा इस बीच यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर लेटेस्ट अपडेट सामने आई है बताया जा रहा है कि यूपी बोर्ड अब 10वीं और 12वीं के छात्रों के मार्क्स को मिलाया जा रहा है जिस किसी छात्र के मार्क्स नहीं मिल रहे हैं उनके स्कूल से संपर्क कर चेक किया जा रहा है।

UP BOARD RESULT 2024 UPDATE
UP BOARD RESULT 2024 UPDATE

UP Board Result Update

खबरों की माने तो यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम 15 अप्रैल से 25 अप्रैल के बीच कभी भी जारी कर सकता है रिजल्ट से एक या दो दिन पहले यूपी बोर्ड रिजल्ट की डेट और समय का ऐलान करेगा बताया जा रहा है कि यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम एक साथ भी जारी कर सकता है यूपी बोर्ड 10वीं परीक्षा में करीब 29 लाख छात्र और यूपी बोर्ड इंटर परीक्षा में करीब 26 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपना परिणाम यूप msp.edu. in और upresults.nic.in की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

Government Yojana: इस योजना मे केंद्र सरकार दे रही है 50 लाख रुपये तक का लोन उठा लो फायदा

यूपी बोर्ड रिजल्ट पर बडी खबर

वहीं हर साल बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को को सरकार की तरफ से कई इनाम मिलते हैं इस बार भी टॉपर्स पर इनामो की बारिश हो सकती है खबरों के मुताबिक यूपी बोर्ड के 10वीं 12वीं के टॉपर्स को 10000 से लेकर ₹1 लाख तक की राशि इनाम के रूप में मिल सकती है। साथ ही एक लैपटॉप और अन्य सामान भी दिए जा सकते हैं हालांकि यूपी बोर्ड की ओर से इस तरह का कोई ऑफिशियल ऐलान नहीं किया गया है।

बताया जा रहा है कि यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं पेपर की आंसर शीट को 31 मार्च तक चेक कर लिया था 10वीं की कुल 1.76 करोड़ और 12वीं की 1.25 करोड़ कॉपियों को चेक कर पूरा किया गया यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा 22 फरवरी से 9 मार्च 2024 के बीच आयोजित की गई थी यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा में शामिल हुए 55 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स अब रिजल्ट का बेसब्र से इंतजार कर रहे हैं।

यूपी बोर्ड रिजल्ट वाली वेबसाईट

नीचे जारी की जाने वाली सभी वेबसाईट पर ठीक उसी समय रिजल्ट जारी किया जाएगा इसलिए आपक किसी भी वेबसाईट से रिजल्ट देख सकते है।

upresults.nic.in
upmsp.edu.in
results.upmsp.edu.in
results.gov.in
results.nic.in

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे