UP NEWS : उत्तर प्रदेश बडी खबर सीएम योगी का धॉसू ऐलान पूरे यूपी के लोग ध्यान दे बहुत बडी अपडेट

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो पर आज एक बार हम फिर से नजर डालचे है। योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान। सरकारी डॉक्टरो के लिए बडे नियम लागू, आधार कार्ड बडी खबर, भ्रमक खबर फैलाने वालो के लिए खैर नही, टमाटर का दाम गिरा देखे नया दाम, यूपी मे मौसम का कहर जारी कई जिलो मे रेड अलर्ट जारी, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से उत्तर प्रदेश के अंतर्गत सभी नियमो व ऐलानो और मुख्य समाचारो के बारे मे हम पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

up news today
up news today

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

UP NEWS

डिप्टी सीएम के निर्देश बाहर की दवाएं ना लिखें चिकित्सक बृजेश पाठक बोले सभी अस्पताल बनाए समन्वय मरीजों का रखें ख्याल क्या सरकार की तरफ से सभी डॉक्टरों के लिए निर्देश जारी किया गया है सरकारी अस्पतालों में तैनात होंगे 98 विशेषज्ञ चिकित्सक रिवर्स विंडिग के तहत चिकित्सको की नियुक्ति का दूसरा चरण पूरा 4 लाख तक मिलेगा वेतन। सरकार 500000 प्रतिमाह देने को तैयार है फिर भी नहीं मिल रहे डॉक्टर 5 महीने से चल रही है भर्ती प्रक्रिया चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में कुल 19500 पदों में से सिर्फ 11000 पद भरे हैं वही विशेषज्ञ डॉक्टरों के 3600 में से 1000 भी बामुश्किल भरे नहीं है।
सरकार का बडा निर्देश भ्रामक न्यूज फैलाने वालो की होंगी जांच हर खबर पर रहेगी उत्तर प्रदेश सरकार की सेंसर बोर्ड जैसी नजर प्रमुख सचिव ने कहा IGRS मे दर्ज की जाएगी शिकायत, केन्द्रीय मंत्री ने बाढ प्रभावित इलाको का लिया जायजा ग्रामीणो की समस्याओ को सुना और अधिकारियो को ग्रामीणो को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का दिया निर्देश।
वाराणसी मे Y-20 सम्मेलन मे युवाओ ने जानी संस्कृति-इतिहास 20 देशो के 125 युवा IIT-BHU और रूद्राक्ष के सत्र मे हुए शामिल, सारनाथ मे देखा लाइट एंड साउंड शो, उत्तर प्रदेश के सभी किसानो के लिए बडी खबर यूपी मे अब किसानो ने खेत मे जलाई पराली तो लगेगा जुर्माना- योगी सरकार ने जारी किया निर्देश, प्रदूषण मे रोक लगाने के लिए सरकार सभी से जुर्माना के रूप मे 2500 से लेकर 15 हजार रूपए तक जुर्माना वसूल सकती है।
उत्तर प्रदेश सरकार ने एक और बडा तोहफा दिया यूपी के सभी जेलो मे बंद कैदियो के श्रम आय मे बढोतरी की है। जस्ट दोगुना कर दिया है उनका मेहनताना 30 रूपए के बजाए अब सभी को 60 रूपए दिए जाएंगे। नोएडा मेट्रो मे अब UPI से करे पेमेंट डिजिटल इंडिया के तहत 21 मेट्रो स्टेशन के सभी काउंटर पर सेवा शुरू।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

तीन स्वर्ण पदक के साथ विजेता हुआ बुलंदशहर मे सब जूनियर राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, अपूर्वा बनी सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज। असीम अरूण बोले- बिना पंजीकरण के संचालित अस्पतालो पर होगी जिनके पास लाइसेंस होगा वही लोग मेडिकल प्रैक्टिस करेंगे बिना लाइसेंस वालो पर होगी कार्रवाई। अयोध्या मे 21 अगस्त तक रूट डायवर्जन श्रावण झूला मेला-कावड यात्रा को लेकर प्रशासन ने जारी किया प्लान, 19 से सावन झूला मेला शुरू।
उत्तर प्रदेश का मौसम समाचार- लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश मे कई स्थानो पर भारी बारिश के आसार जाने मौसम विभाग की भविष्यवाणी यूपी मे कुछ जगहो पर भारी बारिश की संभावना, गरज के साथ गिर सकती है बिजली। 18 अगस्त को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की अपेक्षा पूर्वी यूपी मे ज्यादा जगह बारिश हो सकती है। 2 से 3 दिनो तक उत्तर प्रदेश मे बिजली कडकने के साथ ही भारी बारिश देखी जा सकती है।
उन्नाव मे होगी डेंगू मरीजो की जांच शासन ने डेंगू की जांच के लिए मैक एलाइजा मशीन कराया उपलब्ध, 24 घण्टे मे मिलेगी रिपोर्ट, उत्तर प्रदेश मे भूजल संरक्षण करेगी योगी सरकार प्रदेश के 13 जिलो मे 8 करोड रूपएके खर्च से तैयार होंगे ग्राउंडवॉटर चार्जिंग चेकडैम। यूपी मे सरकारी 20 व मंडी मे 50 रूपए सस्ता हुआ टमाटर, अगले 10 दिनो मे और गिरेंगे दाम।
अब उत्तर प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजो मे आधार आधारित हाजिरी अनिवार्य, सभी प्रधानाचार्यो को नियम का पालन कराने का आदेश। बायोमीट्रिक हाजिरी लगाने के बाद संबंधित ब्यक्ति की निगरानी भी की जा सकेगी। दिव्यांग, सीनियर सिटीजन के आलावा बीमार व्यक्ति भी घर बैठे बनवा सकेंगे आधार कार्ड।
Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.