Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP NEWS : उत्तर प्रदेश सबसे बडी खबर यूपी वाले ध्यान दें भयंकर ऐलान सब कुछ बदल जाएगा अब

उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें एवं मुख्य समाचार पर एक बार फिर से आज हम नजर डालते हैं। योगी सरकार के 5 बड़े ऐलान बेरोजगारों के लिए बंपर भर्ती, मिलेगा रोजगार किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी इन योजनाओं में महिलाओं को मिलेगा रोजगार एवं पैसा बिजली विभाग से आई बड़ी खबर बने नए नियम ड्राइवरी लाइसेंस से संबंधित बड़े नियम और उत्तर प्रदेश के अंतर्गत सभी बड़ी खबर तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे उत्तर प्रदेश से संबंधित नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य करें।

UP BIG NEWS TODAY
UP BIG NEWS TODAY

UP NEWS

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 102 उद्यमी मित्रों को नियुक्ति पत्र व उद्यमियों को 252 करोड़ की प्रोत्साहन राशि का चेक वितरित किया।
यूपी सरकार विकास के साथ निवेश को बढ़ावा देने पर भी फोकस कर रही है।
उत्तर प्रदेश में बिजली व्यवस्था को सुधारने के लिए हर जोन को एक करोड़ रुपए आवंटित, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने UPPCL को दिए निर्देश।
उत्तर प्रदेश में 43 लाख बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत 100 रूपए जमा कर जुड़वा सकेंगे कटी बिजली इनकी फीस भी माफ हुई, इस योजना का लाभ 31 जुलाई तक मिलेगा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 20 जून को आएंगे गोरखपुर और वहाँ 2604 करोड़ों रुपए के विकास कार्यों को देंगे सौगात।
एक और बड़ी खबर पुलिस आधुनिकीकरण योजना अयोध्या में बनेगा STF का कार्यालय नौ जिलो के लिए 21.86 करोड़ जारी। इससे अयोध्या में क्राइम कम होगा।
उत्तर प्रदेश के कई गुना तक उपभोक्ताओं का बिजली बिल कम कर रहा सोलर रूफटॉप प्लांट, योगी सरकार की स्कीम से प्रेरित हो रहे हैं यूपी के लोग।

उत्तर प्रदेश की बडी खबर

यूपी की सड़कों पर दौड़ने वाले वाहनों को लेकर गडकरी ने सीएम योगी को दी सलाह की सड़कों पर चलने वाले वाहनों को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट कर दे या फिर किसानों के इथेनॉल से चलाएं।
योगी सरकार का चीनी मिल कर्मचारियों को तोहफा गन्ना सेवा प्राधिकरण में बढे DA की किस्त लागू कर दिए हैं।
प्रदेश सरकार के इस फैसले से सहकारी चीनी मिल एवं आसवनियों के लगभग 12000 कर्मियों के परिवार को बढे हुए DA का लाभ भी मिलेगा।
उत्तर प्रदेश में विपरजॉय चक्रवात मौसम का असर दिखने लगा है 24 घंटे में आंधी बारिश का अलर्ट है लेकिन फिर भी प्रदेश के कई जिलों में भयंकर गर्मी देखने को मिली।
भयंकर गर्मी पड़ने के कारण बलिया जिले में 34 लोगों की मौत हो चुकी है, और अस्पतालों में गर्मी के कारण मरीजों की संख्या भी बढ़ी।
उत्तर प्रदेश में अगर मौसम की बात करें तो अगले 3 दिन तक यूपी के 41 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 40 से 50 की रफ्तार से चलेगी हवाएं।
UPSSSC में 288 डेंटल हाईजिनिस्ट के लिए मांगे आवेदन पत्र, 30 जून से कर सकते है जमा 20 जुलाई अंतिम तिथी।
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने एक और नियम लागू किया महीने में 4 दिन निशुल्क होंगे गर्भवती महिला के अल्ट्रासाउंड इस जिले में 20 केंद्रों पर मिलेगी सुविधा पीलीभीत में शुरू।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.