ऐसी सब्जी का नाम जिसमे किसी देश, भाषा और जिले का नाम शामिल हो?

देशभर मे बहुत से ऐसे Interesting GK Questions है, जिसे सुनने के बाद आपको बडा आश्चर्य होता होगा की वास्तव मे ऐसा भी है, तो इसी तरह आज के कुछ समान्य ज्ञान प्रश्नो को साथ साथ रोचक तथ्य को प्रस्तुत किया गया है, जिसके बार मे आपको पता होना चाहिए क्योकी कौन बनेगा करोडपति मे ऐसे प्रश्न करोडो रुपये मे पूछे गए थे और अधिकतर प्रतियोगी परीक्षाओ मे भी ऐसे प्रश्न पूछे जाते है, तथा इस बारे मे आपको भी पता होना आवश्यक है, जिसके बाद आप भी किसी और से पूछ सकते है, ऐसे अटपटे प्रश्न।

INTRESTING GK QUESTION 17 JUNE TODAY
INTRESTING GK QUESTION 17 JUNE TODAY

Interesting GK Question

ऐसी सब्जी का नाम बता सकते हैं जिसमें किसी देश, भाषा और जिले का नाम शामिल हो?
इसका जवाब नीचे उपलब्ध है।
  • अगर एक बतख के बच्चे ने पैदा होने के 10-20 मिनट के अन्दर अगर आपको देख लिया तो वह आपको ही मॉ समझने लगेगा।
  • समुद्र के पाने मे नमक होता है, और अगर पृथ्वी पर मौजूद सभी समुद्र सूख जाए तो उनसे इतना नमक निकलेगा की उससे पूरी पृथ्वी पर करीब 500 फीट मोटी नमक की परत बिछाई जा सकती है।
  • एक भारतीय जासूस यानि रा जासूस का सबसे बडा राज यह है की जासूस की पूरी जिन्दगी खत्म हो जाती है, पर फिर भी रा एजेंट की पत्नी को भी नही पता होता है, कि उसका पति एक रा एजेंट है।
  • धरती पूरी तरह से गोल नही है, बल्कि इसके भूमध्य रेखीय और ध्रुवीय व्यासो मे 41 किलोमीटर का अंतर है, धरती ध्रुवो पर थोडी सी चपटी जबकि मूमध्य रेखा पर बाहर की ओर उभरी हुई है।

Interesting GK Question and Answer

ऐसी सब्जी का नाम बता सकते हैं जिसमें किसी देश, भाषा और जिले का नाम शामिल हो?
भिंडी
  • नील आर्मस्ट्रांग ने चांद पर पहला कदम रखा पर चांद पर Buzz Aldrin ही वो पहला व्यक्ति था जिसने चंद्रमा की ततह पर पेशाब किया था।
  • अंतरिक्ष मे आपकी आवाज को एक स्थान से दुसरे स्थान तक पहुचाने का कोई माध्यम नही है, इसिलए आप किसी के सामने खडे रहकर भी तेज चिल्लाएगे तो भी वह आपकी आवाज नही सुन पाएगा।
  • कैलाश पर्वत देखने मे पिरामिड के आकार का है, ऐसा कहा जाता है, की कैलाश पर्वत धरती का केंद्र है, जिसे एक्सिस मूंडी भी कगा जाता है, इस पर्वत पर दशो दिशाए आपस मे मिल जाती है, और अगर यहॉ पर कोई दिशा कंपस ले जाता है, तो वह खराब हो जाएगा या ठीक से दिशा नही बताएगा।
  • मेघालय के मावल्यान्नांग गांव मे बहने वाली उमंगोट नदी जिसे भारत ीक सबसे साफ नदी कहा जाता है, आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस नदी मे गंदगी करने पर 500 रुपये का जुर्माना है।
Follow करें  Click Here