UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर फ्री गैस, आचार संहिता नियम, सिम नियम 10 खबरे

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और यूपी के सभी मुख्य समाचार को देख लेते हैं देखिए सबसे पहली अच्छी खुशखबरी LPG ग्राहकों के लिए होली पर मुफ्त में मिलेगा गैस सिलेंडर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के मुताबिक प्रदेश की उज्वला योजनाओं से जुड़ी महिलाओं को होली के त्यौहार पर निशुल्क गैस सिलेंडर दिया जाएगा इससे प्रदेश में तकरीबन पौने करोड़ लोगों को सीधा फायदा होगा।

UP BREAKING NEWS TODAY
UP BREAKING NEWS TODAY

UP NEWS

बेसिक शिक्षा के शिक्षक और कर्मियों को ₹5 लाख तक का सामूहिक बीमा मिलेगा 2 लाख कर्मियों को इसका फायदा मिलने जा रहा है परिसरीय विद्यालयों के शिक्षक व कर्मचारियों को यह सामूहिक बीमा योजना का लाभ मिलेगा और यह लाभ 1 अप्रैल 2014 के बाद नियुक्ति पाने वाले टीचर्स को दिया जाएगा।

रेल यात्रियों की सुरक्षा को लेकर यूपी रेलवे ने एक नया नियम लागू कर दिया अब विस्फोटक लेकर नहीं चलेंगे रेलवे के ड्राइवर और गार्ड इंजन में बॉक्स भी लगाया जाएगा इन दोनों फ्रंटलाइन कर्मचारियों को ट्रोली बैग में पटाखा रखकर घर से ड्यूटी और ड्यूटी से घर आने जाने की झंझट से मुक्ति मिल जाएगी।

होली के त्यौहार को देखते हुए उत्तर प्रदेश में डॉक्टरों व कर्मचारियों की छुट्टियां भी रद्द की गई प्रमुख सचिव ने आदेश जारी कर दिया पैरामेडिकल और चिकित्सा स्टाफ की छुट्टियों को होली के त्यौहार के मद्देनजर कैंसिल कर दिया गया है।

बड़ी खबर देखिए चुनाव के चलते आचार संहिता लागू हो चुकी है और ऐसे में बड़ी धनराशि ले जाने वाले लोगों को क्यूआर कोड बैंक की रसीद दिखानी होगी। सोशल मीडिया पर भी पुलिस नजर रखेगी क्योंकि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जो आचार संहिता लगी इसको लेकर प्रदेश भर में पुलिस अधीक्षकों ने प्रेस वार्ता की और यह निर्देश जारी किया।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

इस बार लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने 27 नए मोबाइल एप्स और पोर्टल भी लॉन्च किया है उनसे भी मतदाता शिकायत कर पाएंगे और इन एप्स के जरिए आप एक क्लिक में उम्मीदवारों के क्रिमिनल रिकॉर्ड उनकी संपत्ति के डाटा भी देख पाएंगे।

31 मार्च तक हाउस टैक्स जमा कराने पर मिलेगी छूट अब साथ में आएंगे हाउस शिवर और वाटर टैक्स के बिल भी लखनऊ नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में यह बड़ा फैसला लिया गया और यह छूट कितने-कितने परसेंट मिलेगी जिसकी डिटेल भी आप देख सकते हैं 5 -15%तक छूट दी जाएगी।

आपको सावधान करने वाली एक और बड़ी खबर बताऊं देखिए आप एक पिता को फोन आता है हेलो पापा मैं इस तरह के केस में फंस गया हूं मुझे बचा लो पिता को लगा कि उसका बेटा कॉल कर रहा है लेकिन असल में वो कॉल एआई से उसके बेटे की आवाज बदलकर ठगों ने कॉल की थी वो और उसके पिता से ₹5 लाख ठग लिए आजकल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एआई टेक्नोलॉजी के जरिए वॉइस क्लोनिंग कर लेते हैं ठग और आपके चिर परिचित परिजनों की आवाज में आपको फोन करके बात करते हैं।

उत्तर प्रदेश ताजा खबरे

और इस तरह के ठगी के मामले मैं मैं आपको कई बार बताता रहता हूं राइट तो ऐसे ठगों से सावधान रहें और इस तरह की ठगी से बचने के तरीके क्या हैं अगर आपको कोई बेटा बेटी आपका परिजन फोन कर रहा है तो उनसे कुछ अलग सवाल पूछे अगर वो डायरेक्टली पैसे की डिमांड कर रहे हैं तो घुमा फिरा कर बात करें उनके ओरिजिनल नंबर पर कॉल करके भी पूछ लें कि वो अभी कहां है तो इस तरह से सावधान रहे अलर्ट रहे।

सिम कार्ड पर बड़ी खबर आ रही है ट्राई ने सिम से जुड़ा एक अनोखा नियम बदल दिया है सभी मोबाइल यूजर्स के लिए जरूरी अपडेट है 1 जुलाई 2024 से ही यह नया नियम देश भर में लागू हो जाएगा और इस नियम को लागू करने का मकसद भी यही है ऑनलाइन फ्रॉड और सिम स्वीपिंग जैसी घटनाओं से होने वाले फ्रॉड पर रोक लगाना इस नियम के मुताबिक अगर आपने हाल ही में सिम स्वेप किया है तो आप अपने मोबाइल नंबर को 7 दिन तक पोर्ट नहीं कर पाएंगे क्योंकि ट्राई ने मोबाइल यूजर्स के सिम स्वेप करने के बाद मोबाइल नंबर पोर्ट कराने की सीमा 7 दिन तक तय की है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.