UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर यूपी के करोडो लोग तुरन्त ध्यान दें नया नियम, बडे ऐलान

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान, मौसम विभाग ने एक बार फिर से प्रदेश मे मौसम सक्रिय होने की संभावना बताई है, प्रदेश की सभी किसानो के लिए बडी खुशखबरी, प्रदेश मे डेंगू को लेकर बडी खबर, यात्रीगण कृपया ध्यान दे ट्रेनो मे बना नया नियम, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 8 JULY TODAY
UP NEWS 8 JULY TODAY

UP NEWS

सबसे पहले तो महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं प्रदेशवासियों को अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस की शुभकामनाएं। उत्तर प्रदेश मे दोबारा सक्रिय करे एंटी रोमियो स्क्वाड, अभियान चलाकर शोहदो के खिलाफ कार्रवाई करे, सीएम योगी ने दिए निर्देश। अब उत्तर प्रदेश के हर जिले मे खोला जाएगा साइबर थाना, फिर से होगी एंटी रोमियो अभियान की शुरूआत सीएम योगी के सख्त आदेश।
हर माह SHO से लेकर ADG की होगी समीक्षा- सीएम योगी का निर्देश एक-एक दिन का देना होगा हिसाब योगी सरकार का कहना है कि हर घटना एक सबक है। बडी खबर है की लखनऊ मे अच्छे अस्पतालो की स्थापना के लिए एक रूपये मे पट्टे पर जमीन देगी सरकार, मुफ्त होगा लोगो का इलाज, देखिए योगी सरकार की तरफ से बहुत ही सान्दार योजना की घोषणा की गई है। जिसमे प्रदेश सरकार पिछडे क्षेत्रो मे उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा वाले अस्पतालो की स्थापना के लिए नई नीति लाने जा रही है, यह योजना लखनऊ के लिए नही बल्कि पूरे प्रदेश के लिए है।
उत्तर प्रदेश मे रेलवे की नई समयसारणी लागू, मुरादाबाद मंडल की 18 ट्रेनो की स्पीड बढाई गई। नोएडा मे 1 लाख वाहनो को मिलेगी राहत चिल्ला बार्डर से महामाया फ्लाई ओवर दोनो और बढेगी, 1-1 लेन, 2000 पेड होंगे शिफ्ट। हाथरस जंक्शन स्टेशन पर अब नही जाएगी बिजली , हर समय मिलेगी पंखे की हवा-रोशनी, सरकार ने किया बडा ऐलान।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

प्रदेश के मौसम समाचार- उत्तर प्रदेश के इन 20 जिलो मे अगले तीन दिन बारिश के आसार, बादल गरजने और बिजली गिरने की भी आशंका। तो सावधान रहिएगा, इन जिलो मे बारिश की संभावनाए, उसमे चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, प्रतापगढ,सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, संत कबीरदास नगर, गाजीपुर, आजमगढ, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, ऐसे मे वाराणसी मे स्कीन जलाने वाली धूप के बाद बारिश पहले 6 घंटे धूप ने तपाया फिर 45 मिनट बरसे बादल अब बढ गई उमस।
प्रदेश के लिए बहुत ही बुरी खबर है की लखनऊ मे डेंगू से दो की मौत 24 घंटे मे मिले 29 डेंगू पेशेंट, बुखार के मरीज तेजी से बढ रहे है। कानपुर मे डेंगू के 100 से अधिक मरीज 24 घंटे मे हाईग्रेट फीवर के भर्ती हुए 60 से अधिक मरीज, दो की मौत। सावधान रहिएगा दोस्तो आप भी।
उत्तर प्रदेश के सभी किसानो के लिए बडी खुशखबरी उत्तर प्रदेश में 2 लाख किसानों को सीधा लाभ पहुंचाएगी योगी सरकार सीएम ने अधिकारियों को दिए हैं सख्त निर्देश। दरअसल उत्तर प्रदेश मे किसानो के लिए लगेगा महामेला, कृषि कुंभ 2.0 का होगा आयोजन, तैयारियां शुरू।इस योजना का लाभ दिलाने के लिए घर-घर पहुंचेंगे अधिकारी। और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिलाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 अक्टूबर अभियान के तहत आधार सीडिंग व ई-केवाईसी कराने का निर्देश भी दिया है।
Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.