UP NEWS : यूपी से आज की बड़ी खबर बच्चो को 4 हजार, कर्मचारियो को 30 लाख योगी का ऐलान

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान योगी सरकार इन बच्चों को देगी 4-4 हजार रुपए, स्कूल, कोचिंग, यूपी बोर्ड, पुलिस भर्ती, अयोध्या राम मंदिर एवं मौसम विभाग से बड़ी खबर, अयोध्या राम मंदिर के 10 बड़े अपडेट किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे की तरफ से बड़ी खबर, योगी सरकार देगी इन्हे 30 लाख रुपए, तो चलिए दोस्तों आज हम इसे लेकर की मदद से उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेखक को ध्यानपूर्वक अवश्य पड़े।

up news 12 January today
up news 12 January today

UP NEWS

उत्तर प्रदेश की आज की सबसे बड़ी खबर लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का शानदार तोहफा किसानों के लिए किया बड़ा ऐलान 20 रूपये प्रति कुंतल करने का MSP और गन्ने की अगैती प्रजातियों के लिए गत वर्ष के 350 रुपए प्रति कुंतल मूल्य को बढ़ाकर 370 रुपए प्रति कुंटल का मूल्य निर्धारित किया गया है।

अगली बड़ी खबर योगी के कैबिनेट बैठक में 17 प्रस्ताव पास हुए है गन्ना मूल्य बढ़ने से लेकर युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी युवाओं को मिलेगा रोजगार योगी सरकार के कैबिनेट बैठक में पास हुआ प्रस्ताव और सेमीकंडक्टर नीति को भी मिली मंजूरी बड़ी खबर यूपी सरकार का बड़ा आदेश जारी इन कर्मचारियों के परिजनों को मिलेगा 30, 30 लाख रुपए जाने किसे मिलेगा इसका लाभ यूपी सरकार शहरों मे सीवर वा सौप्टिक टैंक की सफाई के दौरान कर्मियों की मौत होने पर उनके परिजनों को 30 लाख रुपए देगी पूर्ण रूप से अपंग होने पर 20 लाख और आंशिक रूप से अपंग होने पर 10 लाख रुपए दिया जाएगा सफाई कर्मियों के लिए सरकार की तरफ से यह बड़ा फैसला लिया गया है।

अगली बड़ी खबर 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश में मांस मछली और शराब की बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगा दिया गया है सरकार की तरफ से एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है और 22 जनवरी को केंद्र सरकार ने किया आधे दिन की छुट्टी का ऐलान यूपी समेत इन पांच राज्यों में भी रहेगा अवकाश रहेगा 22 जनवरी को केंद्रीय संस्थानों में आधे दिन की छुट्टी रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा पर पांच राज्यों में दिनभर का अवकाश शराब मीट नहीं बिकेगा।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

उत्तर प्रदेश गोवा मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ राम मंदिर समारोह पर केंद्र सरकार के सभी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी दिए जाने पर बैंक भी बंद रहेंगे. कैबिनेट का बड़ा फैसला मेट्रो व आरआरटीएस की संपत्तियों पर गृहकर समेत सभी निकाय टैक्स माफ उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी में मेट्रो रेल और रैपिड रेल आरआरटीएस को बढ़ावा देने के लिए उनकी संपत्तियों पर हाउस टैक्स वॉटर टैक्स विज्ञापन टैक्स लाइसेंस शुल्क और पार्किंग शुल्क को माफ कर दिया है।

बड़ी खबर उत्तर प्रदेश दिवस पर नोएडा को सीएम योगी देंगे 500 करोड़ की सौगात फिल्म सिटी से नोएडा स्टेडियम को मिलेगा वह गौतम बुद्ध नगर में 25 जनवरी को फिल्म सिटी नोएडा स्टेडियम से जुड़ी 9 परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे और उत्तर प्रदेश दिवस पर जनपद की प्रतिभाएं होगी सम्मानित भी किया जाएगा।

बड़ी खबर किसानों को 60% अनुदान पर मिलेंगे सोलर यंत्र आज से रजिस्ट्रेशन शुरू पहले आओ पहले पाओ के आधार पर किसानों से मांगे गए आवेदन प्रधानमंत्री कुसुम योजना के तहत किसानों को कृषि विभाग की ओर से 60% अनुदान पर सोलर पंप दिए जाएंगे इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग 19 जनवरी से शुरू होगी।

मौसम समाचार सर्दी से अभी राहत नहीं मिलेगी दो दिन बाद बदलेगा हवा का रुख कोहरा और कोल्ड डे को लेकर मौसम विभाग की बड़ी भविष्यवाणी उत्तर प्रदेश के 21 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट 9 शहरों में शिविर कोर्ट डे की चेतावनी मुजफ्फरनगर सबसे सर्द शहर रहा 14 फरवरी तक पड़ेगी कडाके की ठंड उत्तर प्रदेश में कक्षा 8वीं तक के स्कूलों की बढ़ाई गई छुट्टी अब सीधे इस तारीख को खुलेंगे स्कूल ठंड को देखते हुए लिया गया बड़ा फैसला।

22 जनवरी तक उत्तर प्रदेश में 8वीं तक के स्कूलों की छुट्टी कई जिलों में बदला स्कूलों का समय लखनऊ गोरखपुर इन सभी जिलों में 22 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल बड़ी खबर योगी सरकार का बड़ा ऐलान बुजुर्गों दिव्यांगों और गर्भवती महिलाओं को योगी सरकार का बड़ा तोहफा ई कार्ट से रामलाल और हनुमानगढ़ी के दर्शन कराएगी योगी सरकार यह ई कार्ट या गोल्फ कार्ट बुजुर्गों दिव्यांगों और गर्भवती महिलाओं के लिए घर बैठे ही राम मंदिर के दर्शन कर सकेंगे।

उत्तर प्रदेश 10 बडे ऐलान

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर योगी सरकार का एक और बड़ा प्लान 22 जनवरी को अयोध्या रोड पर सड़क किनारे वाहन खड़े मिले तो 500 का कटेगा चालान. सरकार का कितना पैसा लगा राम मंदिर मे सीएम योगी ने दिया पाई पाई का हिसाब श्री राम मंदिर के निर्माण यात्रा 3500 मजदूर और 150 इंजीनियरों ने 41 महीने में पूरा किया मंदिर का पहला चरण 2 साल और चलेगा काम।

बड़ी खबर सुरक्षा के मद्देनजर गोरखपुर जोन के 11 जिलों में लगा बैरियर अयोध्या जाने वाले वाहनों की नोट हो रही डिटेल LIU भी सतर्क आम लोगों को दर्शन का नहीं मिलेगा मौका. उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में अलर्ट जारी कर दिया गया है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती को लेकर बड़ी खबर यूपी सिपाही भर्ती को लेकर भारी क्रेज 50 लाख से ज्यादा आए आवेदन महिलाएं भी नहीं है पीछे 60244 पुलिस भर्ती में 50 लाख आवेदन एक पद के लिए 83 युवा दावेदार 15 लाख महिलाओं ने किया रजिस्ट्रेशन परीक्षा 18 फरवरी को।

यूपी बोर्ड से बड़ी खबर बोर्ड परीक्षा में कच्छ निरीक्षकों को मिलेगा यूनिक आईडी कार्ड अंबेडकर नगर में 3480 निरीक्षकों की लगेगी ड्यूटी 116 केंद्र पर होगी परीक्षा और वही देखिए उन्नाव में बनाए गए यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए 114 सेंटर 71000 परीक्षार्थी देंगे एग्जाम हाई स्कूल की परीक्षा देगी 18000 छात्राएं।

योगी सरकार की तरफ से बड़ा ऐलान आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के लिए स्पॉन्सरशिप योजना हर महीने मिलेंगे कर 4-4 हजार खीरी के 95 बच्चों को मिलेगा इस योजना का लाभ, बड़ी खबर कोचिंग में 16 साल से कम उम्र के बच्चों का एडमिशन नहीं होगा आदेश नहीं माने तो एक लाख का जुर्माना गाइडलाइन जारी कोचिंग सेंटर को शिक्षा मंत्रालय की तरफ से नया गाइडलाइन जारी।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here