UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की खबर मौसम अलर्ट, तेल सस्ता, ड्राइविंग नियम योगी का बडा ऐलान

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं, योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान. मौसम में बारिश का अलर्ट. कोरोना से बढी लोगों की मुश्किलें बड़ा रोजगार मेला रेलवे और बस यात्रियों के लिए बड़ी खबर. योगी सरकार का नया नियम लागू. डीजल पेट्रोल हुआ सस्ता. रेल टिकट मे नया नियम ड्राइविंग लाइसेंस तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 22 DECEMBER TODAY
UP NEWS 22 DECEMBER TODAY

UP NEWS

उत्तर प्रदेश आज की सबसे बड़ी खबर सड़क सुरक्षा को लेकर योगी सरकार हुई सख्त नियमों का पालन नहीं होने पर लाइसेंस होंगे रद्द योगी सरकार ने कहा ट्रैफिक नियम तोड़ने पर अब सीधे निरस्त होगा ड्राइवरी लाइसेंस और एक नियम लागू किया है कि दुकानों के सामने ना खड़ी करें गाड़ी दुर्घटना में मदद करने वाले व्यक्तियों किया जाएगा सम्मानित।

उत्तर प्रदेश में लिफ्ट को लेकर नए कानून लागू होगा सीएम योगी का आदेश योगी ने कहा निजी और सार्वजनिक बहु मंजिला भवनों में लिफ्ट इस्कलेटर का पंजीयन होगा अनिवार्य। चाहे सरकारी बिल्डिंग हो या चाहे प्राइवेट सभी का रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा यहां तक की नई लिस्ट बनाने वालों के लिए भी नए कानून लागू होंगे।

सभी रेल यात्रियों के लिए बड़ी अच्छी खबर है अब रेलवे स्टेशनों पर नहीं लगानी पड़ेगी लाइन अब क्यूआर कोड स्कैन कर खरीद सकेंगे टिकट अब आपको लाइन में नहीं खड़ा होना होगा क्यूआर के जरिए खरीद सकेंगे टिकट। बड़ी खबर बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर माध्यमिक शिक्षा परिषद की सभी सेवाओं में 6 माह तक हड़ताल पर लगी रोक।

एक अच्छी खबर है उत्तर प्रदेश में सस्ता हुआ पेट्रोल गुजरात में बड़े दाम नए रेट जारी नोएडा में पेट्रोल 96.76 और डीजल 89.93 रुपए प्रति लीटर हो गया है. गाजियाबाद में 96.34 रुपए और डीजल 89.52 रुपए प्रति लीटर हो गया है. लखनऊ में पेट्रोल 96.74 और डीजल 89% 93 लीटर हो गया है. पटना में पेट्रोल 107.59 रुपए और डीजल 94.36 प्रति लीटर हो गया है. पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल 84.10 रुपए और डीजल 79.74 प्रति लीटर हो गया है।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

योगी सरकार की तरफ एक बड़ा नियम लागू कहा गया है कि धार्मिक नगरों में प्रतिष्ठित मंदिरों के आसपास ना बनवा बहुमंजिला भवन जैसे गोरखपुर वाराणसी मथुरा वृंदावन योगी सरकार की तरफ से सख्त निर्देश जारी। एक बड़ी खबर न्यू ईयर पर बाबा विश्वनाथ मंदिर में ऑनलाइन रुद्राभिषेक कर सकेंगे भक्त बुकिंग करने की सुविधा शुरू न्यू ईयर पर घर बैठे करें बाबा विश्वनाथ का रूद्राभिषेक 700 के एक टिकट में पूरे परिवार कर सकता है पूजा सुबह 10:00 से 6:00 बजे तक है टाइम वेबसाइट में जाकर ऑनलाइन आवेदन करें।

रेलवे से बड़ी खबर है दोस्तों नए साल में 26 दिन बंद रहेगी एटा आगरा फास्ट पैसेंजर यात्री इतना खर्च करके कर सकते हैं रोडवेज में सफर अभी रोडवेज में छूट दी जा रही है योगी सरकार की तरफ से 11 जनवरी से 5 जनवरी तक बंद रहेंगे इसके साथ ही एटा से आगरा फोर्ट स्टेशन के बीच प्रतिदिन चलने वाली ट्रेन 12 जनवरी से 6 फरवरी तक बंद रहेंगे. एक अच्छी खबर है सभी प्रदेशवासियों के लिए पहले भारत ट्रेन को अयोध्या से हरी झंडी दिखाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदे भारत जैसी होगी सुविधा इस ट्रेन में 22 बोगी होगी और इसकी स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटा होगी मैनपुरी के यात्री का ध्यान दें कोहरा हुआ तो नहीं चलेगी बस यूपी परिवहन निगम ने दिया यह आदेश।

सभी युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी नए साल में 450 पदों पर युवाओं को मिलेगा नौकरी का मौका या रोजगार मेले लगाकर की जाएगी भर्ती 22 जनवरी को नवाबगंज 24 को रामनगर 27 को शेरगढ़ और 29 को आलमपुर जाफराबाद 31 जनवरी को भोजीपुरा और एक फरवरी को बहेड़ी में रोजगार मेला लगेगा सभी युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी यह एक-एक दिन के अंतराल पर सभी ब्लॉकों में रोजगार मेला लगाए जाएंगे इच्छुक अभ्यर्थी अपनी जरूरी दस्तावेज लेकर रोजगार मेले में आ सकते हैं।

बड़ी खबर सतर्क रहें बिना डॉक्टर के पर्चा के ना खरीदें खासी वाला सिरप बच्चों के लिए किया गया प्रतिबंध केंद्र सरकार की तरफ से यह निर्देश जारी किया गया है यह छोटे बच्चों के लिए नुकसानदायक है। आयुष्मान कार्ड के लिए इन तारीखों में चलेगा विशेष अभियान शहरी क्षेत्र के पात्रों को खास मौका।

कोरोना से बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में मिले कोविड के तीन नए मरीज परिवार वालों की भी होगी कोविड जांच लखनऊ में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए लोगों की होगी जांच अभी तक 26 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आए यूपी में कोरोना के नए वेरिएंट की दस्तक हो चुकी है 24 घंटे में पांच मरीज आए सामने स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट लोगों को सावधान रहने की हिदायत दी।

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार बरेली मेरठ समेत कई जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंचा कोहरे ने बढ़ाई मुसीबत 26 दिसंबर को पश्चिमी यूपी में मौसम रहेगा साफ जिला में जारी रहेगा घना कोहरा नए साल के पहले दिन से बढ़ेगी ठंड और हो सकती है बारिश।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here