UP NEWS : उत्तर प्रदेश की बडी खबर सीएम योगी ने कर दिया ऐलान यूपी वालो की बल्ले बल्ले ध्यान दें

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान योगी सरकार ने किया बाढ पिडितो को मुआवजा और राहत सामग्री देने का ऐलान, बहनो के लिए योगी का बडा तोहफा तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे हम पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 8 JULY TODAY
UP NEWS 8 JULY TODAY

UP NEWS

योगी सरकार ने किया बडा ऐलान बाढ मे जिनके तबाह हो गए मकान उन पीडितो को मिलेगा नया घर, CM योगी ने किया एलान की बाढ पीडितो के साथ खडी है डबल इंजन की सरकार, CM योगी बोले-जिनके मकान क्षतिग्रस्त हुए है उन्हे मिलेगा आवास। और मुआवजा भी दिया जाएगा, योगी सरकार ने किया मिर्जापुर का दौरा और बांटी राहत सामग्री।
उत्तर प्रदेश मे सभी थानो पर मनाए जन्माष्टमी, चेहल्लुम पर जुलूस मे न हो हथियारो का प्रदर्शन, अफसरो से बोले योगी, जनता के लिए खुले रखे ऑफिस। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी पर्व त्योहारो के दृष्टिमत सुद्ढ कानून व्यवस्था व श्रध्दालुओ की सुविधाओ के संबंध मे सोमवार को शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियो के साथ समीक्षा बैठक की।
रक्षाबंधन पर इस बार बहनो को 2 दिन की मिलेगी सौगात CM ने दिया निर्देश, प्रदेश भर मे निशुल्क बस यात्रा की सुविधा। बडी खबर अब मोबाइल से भी चार्ली देंगे संदेश वायरलेस के साथ सीयूजी मोबाइल पर भी होगी यह सुविधा , क्यूआर कोड से एप होगी डाउनलोड, पुलिस कर्मी पर वायरलेस सेट पर हेलो चार्ली, अल्फा, पीटर बोलने की जगह अपनी मोबाइल स्क्रीन को टच करके भी अपने संदेश एक दूसरे को भेज सकते है। उत्तर प्रदेश मे यह पुलिस कर्मियो के लिए नई व्यवस्था शुरू की गई है।
पूरे सावन मे 1 करोड 57 लाख भक्त पहुंचे काशी विश्वनाथ मे आखिरी सोमवार को साढे 6 लाख ने दर्शन किए, 80 लाख के फूल बिके। ग्राम पंचायतो को टीबी मुक्त करेगी सरकार योगी सरकार ने ग्राम पंचायतो और अधिकारियो को दिए निर्देश ये नया प्लान बनाते हुए योगी सरकार ने कहा की ग्राम पंचायतो को स्वस्थ्य, समृध्द व खुशहाल बनाने के लिे जरूरी है कि पहले उन्हे टीबी जैसी गंभीर बिमारीयो से मुक्त बनाया जाए।
उत्तर प्रदेश के बैंको मे 4580 करोड की लावारिस रकम , कोई दावेदार नही है, और सरकारी खातो मे भी जमा है आरबो रूपए। 35 हजार करोड अनक्लेम अमाउंट पाने की प्रक्रिया आसान हुई, आरबीआई उदगम पोर्टल पर क्लेम कर सकते है ग्रांहक। रोजगार मेले मे 547 अभ्यार्थियो को जॉइनिंग लेटर, मंत्री साध्वी निरंजन बोले- चांद पर पहुंचने से लेकर रोजगार तक उपलब्ध कराने तक, भारत आत्मनिर्भर है। टोटल तो आपको तो पता है की PM मोदी ने 51000 युवाओ को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले- की मै गारंटी देता हूँ तो पूरी जिम्मेदारी के साथ देता हूँ।
उत्तर प्रदेश के आज के मौसम समाचार- यूपी मे 3 सितंबर तक मूसलाधार बारिश के आसार नही, आज कुछ जिलो मे हल्की बारिश हो सकती है, उन्नाव मे 150 गांव के लोग बाढ से प्रभावित मंत्री अजीत पाल ने अधिकारियो से लिया फीडबैक, पीडितो को खाद्यान सामग्री वितरित की। वही फर्रूखाबाद मे बोले योगी – हम बाढ पीडितो के साथ है और अधिकारियो को निर्देश दिए – 24 घंटे मे लिस्ट बना, बाढ पीडितो को दिया जाएगा मुआवजा। गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से 20 सेंमी ऊपर 150 से अधिक गांव बाढ की चपेट मे है, डीएम ने बाढ प्रभावित गांवो का किया निरीक्षण।
महराजगंज मे चलेगी सिविल परिक्षा की निशुल्क कोचिंग 31 अगस्त से शुरू हो रही है क्लास, अभ्यार्थी पीजी कॉलेज मे करा सकते है पंजीकरण। एक दिन मे सर्वाधिक डेंगू के 15 मरीज मिले। पॉजिटिविटी रेट 50% के पार पहुंचा, 3 बच्चे भी डेंगू की चपेट मे आए। 1558 पदो के लिए 25 लाख से अधिक अभ्यार्थी देंगे परीक्षा UP- बिहार से करीब 8 लाख अभ्यार्थी शामिल है।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.