UP News : उत्तर प्रदेश समाचार छुट्टिया बढी, 58 जिलो मे अलर्ट, 10 लाख का ऐलान, 2000 जुर्माना

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानो के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान किसान, स्मार्ट मीटर, स्कूल की बढी छुट्टी, 58 जिलों में कोहरे का अलर्ट, इन्हे मिलेंगे 10 लाख रुपए, 2000 का जुर्माना, अयोध्या नगरी को एक और बड़ा तोहफा– तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों के बारे में पूरी जानकारी देंगे ऊपर लिखे लेख के अंतर्गत सभी जानकारी विस्तार से जानेंगे पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखें लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 29 JANUARY TODAY
UP NEWS 29 JANUARY TODAY

उत्तर प्रदेश समाचार

आज की सबसे बड़ी खबर लोकसभा चुनाव से पहले 363 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी सीएम योगी आदित्यनाथ किया शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बंधाईयों जिले में एचसीएल के बायोगैस प्लांट के उद्घाटन के साथ ही 363 करोड़ की 20 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

अगली बड़ी खबर योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट में अक्षय कुमार और बोनी कपूर की एंट्री फिल्म सिटी पर दिया प्रजेंटेशन नोएडा में बनने जा रही है इस पर जल्द ही मोहर लग जाएगी इसको डेवलपर बनाने की रेस में कई दिग्गज हस्तियां शामिल है। सीएम योगी ने की गोरखपुर का दौरा और वहां बोले गोरखपुर में की चिंता करने या परेशान होने की जरूरत नहीं है समस्या का निस्तारण सरकार की प्राथमिकता है गोरखनाथ मंदिर में योगी ने सुनी 300 लोगों की फरियाद बोले भू माफिया पर ले कडा एक्शन लोकल स्तर पर ही करें मामलों का समाधान।

बड़ी खबर दुनिया के 50 शहरों में होगी उत्तर प्रदेश की ब्रांडिंग बंपर निवेश लाने की योगी सरकार की तैयारी दुनिया के प्रमुख 12 इंटरनेशनल ट्रेड फेयर्स ट्रैवल फेयर्स व एक्सपो में यूपी रोड शो आयोजन करेगा इनमें से जापान इसराइल चीन अमेरिका फ्रांस सिंगापुर ब्रिटेन आस्ट्रेलिया जर्मनी रूस यूएई प्रमुख है लगभग दुनिया के 28 देश विदेश में प्रमोट करेंगी योगी सरकार 28 देश में चलेगा अभियान।

वही देखिए अयोध्या नगरी को सीएम योगी एक और बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं अब सरयू नदी में वाटर मेट्रो का आनंद उठा सकेंगे पर्यटक और उसके साथ ही श्रद्धालु और पर्यटक अवसर जो नदी में वाटर मेट्रो के जरिए जलविहार का आनंद ले सकेंगे जल्द ही अयोध्या में यह सुविधा भी शुरू हो जाएगी।

उत्तर प्रदेश बडी खबरे

अगली बड़ी खबर राजधानी लखनऊ में एक नया नियम लागू हो चुका है ई रिक्शा का सत्यापन फार्म जमा नहीं करने पर 2000 का जुर्माना लगेगा और शक्ति बढ़ा दी गई है अब सत्यापन फार्म भरवाने के लिए विशेष अभियान चलेगा यह अभियान एक फरवरी से 7 फरवरी तक चलेगा. अभी तक नहीं भरवारा सत्यापन फार्म जल्द से जल्द करवा ले।

सीएम योगी आदित्यनाथ का एक और बड़ा तोहफा सभी सफाई कर्मियों को 10 लाख रुपए तक का मिलेगा दुर्घटना बीमा और उनको कई सरकारी योजनाओं का भी लाभ मिलेगा यह उत्तर प्रदेश के सभी सफाई कर्मियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है।

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार पश्चिमी विक्षोभ के असर से चढ़ा रात का पारा मौसम विभाग में की प्रदेश में बारिश की भविष्यवाणी देखिए अयोध्या में 3 डिग्री सेल्सियस है पारा. 58 जिलों में कोहरे का अलर्ट खराब मौसम के कारण लखनऊ में 8 फ्लाइट कैंसिल 3 दिन में बूंदाबांदी के भी असर दिखे गोरखपुर का न्यूनतम तापमान पहुंचा 4 डिग्री सेल्सियस कोहरे की वजह से अगले दिन पहुंचेगी सुपरफास्ट ट्रेन हवा में 10 बार चक्कर लगा लौट आया विमान।

और अभी उत्तर प्रदेश से कई जिलों में नहीं खुलेंगे स्कूल सर्दी के चलते 30 जनवरी तक की बड़ी छुट्टी शीतलहर के कारण लखनऊ में 3 फरवरी तक ऑनलाइन पढ़ाई के आदेश जारी गोरखपुर में 30 जनवरी तक बंद रहेंगे आठवीं तक के स्कूल 9 से 12वीं तक के स्कूल 9:30 से 3:30 बजे तक संचालित होंगे ,बलिया में हुई स्कूल में छुट्टी मऊ में भी बढी स्कूल की छुट्टी।

यूपी आज की खबरे

इस ठंड के चलते नवजात बच्चों के बीमार होने की तादाद बढ़ती जा रही है रोजाना 70 के करीब का हो रहा है इलाज इस ठंड के चलते हृदय गति रुकने से दो लोगों की मौत सर्दी जनित बीमारियों से 14 लोगों की जा चुकी है जान तो आप लोग सावधान रहिए ठंड से बचे।

बिजली विभाग से बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के इस जिले में लगेंगे 50000 प्रीपेड मीटर रिचार्ज से मिलेगी बिजली फरवरी में शुरू हो जाएगा काम से योगी सरकार फतेहपुर बिजली विभाग में 2 दिसंबर 75 लाख कनेक्शन धारियो पर 600 करोड रुपए बकाया था तमाम कोशिश के बाद विभाग महज सौ करोड बकाया ही वसूल पाया है. इसके चलते सरकार यह कदम उठा रही है प्रीपेड मीटर लगाए जाएंगे बहुत ही जल्द।

उत्तर प्रदेश के सभी किसानों के लिए बड़ी खबर सरकार सिखाएगा खेती करने के लिए स्किल और सभी प्रकार के खाद बीज में भी छूट देगी योगी सरकार।

उत्तर प्रदेश समाचार : UP News

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।